UG/PG Admissions

UG/PG ADMISSIONS 2017-18

As per the instructions of Director, General Higher Education, Haryana, Panchkula, admissions to all the UG/PG courses will be made online for the session 2017-18.

Online Registration Process Start Date: 08/06/2017
Online Registration Process End  Date: 30/06/2017 (12:00 Midnight)
Link for Registration: http://admission.highereduhry.com/web/index.php/registration

For filling Application Form, following documents are required:

We will help you & provide the facility of filling the registration form at the campus. Please come at JCDV Admission Cell & take part in the counseling & registration process.

  • Photograph Scanned
  • Signature Scanned
  • Copy of 10th Certificatehttp://admission.highereduhry.com/web/index.php/registration
  • Copy of 12th Certificate
  • Copy of Graduation Certificate (For PG Courses only
  • Caste Certificate
  • Weightage Certificate
  • Copy of Aadhar Card
  • Copy of Bank Account
  • Mobile No.

For Further information, please contact at 94163-79248, 01666-238120, 70159-88970.

Following UG/PG Courses are available for Session 2017-18: 

  • M.Sc.(Physics), M.Sc.(Chemistry), M.Sc.(Mathematics), M.Sc.(Botany), M.Sc.(Zoology), M.Sc.(Computer Science)
  • M.Com
  • MA (English)
  • B.Sc.(Medical), B.Sc.(Non-Medical), B.Sc.(Computer Science), B.Sc (Honors) – Physics, Chemistry, Maths
  • B.Lib
  • BA
  • BMC
  • BCA
  • B.Com (General), B.Com (Honors), B.Com (Vocational)

Farewell Party in JCD Education College – 25/05/2017


जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा आयोजित की गई सीनियर्स हेतु विदाई पार्टी

सिरसा 25 मई, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय में विगत दिवस बी.एड.के द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को उनके जूनियर्स द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर विदाई पार्टी दी गई, जिसमें बतौर मुख्यातिथि विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक उपस्थित हुए, वहीं जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं प्रबंधन समिति के सदस्य श्री सिद्धार्थ झींझा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चरणों में द्वीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया,जिसमें उन्होंने गिद्दा,भंगड़ा,हरियाणवीं,राजस्थानी व वेस्टर्न डांस प्रस्तुत करके दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। इस मौके पर संस्थान के प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश ने मुख्यातिथि एवं जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं विद्यापीठ के रजिस्ट्रार महोदय का स्वागत करते हुए उनका अभिनंदन किया। उन्होंने अपने संबोधन में सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में आज के दिन का बड़ा महत्व होता है एवं विद्यार्थी को इस दिन का इंतजार रहता है, वह अपने कॉलेज में व्यतीत किए गए दिनों को याद करके अपनी यादें तरोताजा करते हैं तथा उन्हें संजोकर रखें।

इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि डॉ. आर. आर. मलिक ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे खुशी है के बीएड के छात्रों ने आत्म अनुशासन का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में सफलता के लिए अनुशासन और परिश्रम का बड़ा महत्व होता है और इन दोनों का परिचय आप सभी विद्यार्थियों ने बड़ी बखूबी से दिया जो आगे चलकर आपके जीवन को सफल बनाने में काफी सहायक सिद्ध होगा। डॉ.मलिक ने कहा कि विद्यार्थी को चाहिए कि शिक्षा और उपाधि लेने के बाद वह समाज उपयोगी कार्य करें,जिससे स्वयं का,उनके माता-पिता व देश का नाम रोशन हो सके। उन्होंने कहा कि मेरी दृष्टि से शिक्षित व्यक्ति वही है जो नैतिक मूल्यों के साथ समाज के लिए बेहतरीन कार्य जो एक सफल अध्यापक ही कर सकता है क्योंकि अध्यापक के अंदर सहनशीलता,सीखने,सुनने की कला है और वही कला उसकी पहचान बन जाती है। उन्होंने सभी भावी अध्यापकों से अनुरोध किया कि वह अपने जीवन में समाज के लिए समर्पित संस्कारिक कार्य करें और विश्व विजेता बने।

इस अवसर पर निर्णायक मण्डल की भूमिका निभाते हुए डॉ रमेश कुमार,श्रीमती कमलजीत कौर व श्रीमती सुषमा रानी ने बीएड स्पेशल से मिस्टर फेयरवेल श्रवण, मिस फेयरवेल महिमा मिस्टर बीएड स्पेशल गुरलाल, मिस बीएड स्पेशल मोनिका का चयन किया गया। इसी तरह बीएड सामान्य से ही मिस्टर फेयरवेल संदीप, मिस फेयरवेल करुणा मिस्टर बीएड करण भोला, मिस बीएड सुखप्रीत कौर का चयन किया गया। महाविद्यालय से प्रतिभाशाली छात्रों के रूप में प्रथम स्थान जितेंद्र कुमार, द्वितीय प्रमोद एवं तृतीय स्थान छात्रा स्नैहपाल का चयन किया गया। वहीं बेहतर पोशाक में पुनम व आशु का चयन किया गया। इस मौके पर एमएड के छात्र प्रमोद द्वारा मुर्गा डांस नई इनोवेशन के साथ प्रस्तुत करके खूब वाहवाही लूटी गई। मंच का संचालन बीएड की छात्रा नीतिका, दिव्या, इशिता एवं छात्र अर्पण ने बखूबी किया। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण, विद्यापीठ के रजिस्ट्रार महोदय, शिक्षण महाविद्यालय के शिक्षक एवं गैर शिक्षक सदस्यों सहित समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Farewell Party in JCD Polytechnic Collage – 09/05/2017

जेसीडी बहुतकनीकी के जूनियर्स ने दी अपने सीनियर्स को भावभीनी विदाई
सर्वांगीण विकास हेतु विद्यार्थी लें शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा – इंजी.आकाश चावला

सिरसा 9 मई, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बहुतकनीकी संस्थान में विगत दिवस अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को उनके जूनियर्स द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर विदाई पार्टी दी गई, जिसमें बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने मां सरस्वती के चरणों में द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर विद्यार्थियों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया,जिसमें उन्होंने गिद्दा, भंगड़ा, हरियाणवीं, राजस्थानी व वेस्टर्न डांस प्रस्तुत करके दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। इस मौके पर बहुतकनीकी संस्थान के प्राचार्य इंजी.आर.एस. बराड़ ने मुख्यातिथि एवं जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं विद्यापीठ के रजिस्ट्रार महोदय का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापिका श्रीमती कांता रोहिल्ला द्वारा किया गया।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ ने फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि आप संस्थान द्वारा सीखाए गए ज्ञान का प्रयोग बेहतर नौकरी प्राप्ति हेतु करें और सफलता प्राप्त करके इस संस्थान और अपने माता-पिता का नाम रोशन करें।

इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को अपने संबोधन में बतौर मुख्यातिथि इंजी.आकाश चावला ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने अपने संबोधन में विद्यार्थियों की प्रस्तुति की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य आपको एक बेहतर मंच के साथ-साथ बेहतर ज्ञान प्रदान करना भी है ताकि आप अपनी जीवन में सफलता हासिल कर सकें। इंजी. चावला ने अपनी शुभकामनाएं विदा होने वाले विद्यार्थियों को देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में एवी टीम द्वारा विद्यार्थी जीवन पर आधारित हास्य नाटक प्रस्तुत करके सभी को लोट-पोट किया गया। उधर अजय, ऋतु,ज्योति,रेखा एवं सोनिया ने एकल नृत्य में अपनी कला का प्रदर्शन किया। वहीं किरण,गुरप्रीत एवं रजनीकांत ने अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरते हुए सभी को मंत्रमुग्ध किया। इन प्रस्तुतियों के आधार पर छात्र गौतम मंडल को सर्वश्रेष्ठ छात्र से सम्मानित किया गया, वहीं रजनीकांत,विवेक व ज्योति को बेहतर अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के खिताब से नवाजा गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्य एवं कॉलेज का समूचे स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

Farewell Party – 06/05/2017

जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज में फेयरवेल पार्टी ‘परछाई’ आयोजित
कामयाबी का मूल मंत्र अपने माता-पिता व गुरूजनों का आशीर्वाद व कड़ी मेहनत एवं लग्र : आकाश चावला

सिरसा 6 मई, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित इंजीनियरिंग कॉलेज के बी.टैक.एवं एम.टैक.के अपने सीनियर्स हेतु जूनियर्स द्वारा विद्यापीठ के सभागार में विदाई पार्टी ‘परछाई’ का आयोजन किया गया,जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ.हिमांशु मोंगा द्वारा की गई। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि महोदय, जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं अन्य अधिकारीगणों द्वारा विधिवत् रूप से मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।

इस अवसर पर सर्वप्रथम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.हिमांशु मोंगा ने अपने वक्तव्य में आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि आप इस संस्थान से जा रहे हैं परंतु जो संस्कार एवं गुणवत्तायुक्त शिक्षा यहां से लेकर जा रहे हो उसका उचित प्रयोग करके संस्थान व अपने माता-पिता के नाम को रोशन करने का कार्य करें, जिससे आपकी इस शिक्षा का उद्देश्य सफल हो जाए। उन्होंने कहा कि इस संस्थान से प्राप्त किए गए ज्ञान को अब उजागर करने एवं साक्षात रूप प्रदान करने का समय अब आपके सामने है, यह आप पर आधारित है कि आप इस समय को व्यर्थ गंवाते हैं या सदुपयोग करते हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अपना आशीर्वाद प्रदान किया।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में इंजी.आकाश चावला ने अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी और कहा कि आप अपने जीवन में भले ही कितनी भी कामयाबी हासिल कर लें परंतु आपको सदैव अपनी जड़ों,अपने शिक्षण संस्थान तथा अपने मित्रों एवं शिक्षकों से जुड़े रहना चाहिए तथा अपने माता-पिता एवं गुरूजनों का सम्मान करें व जूनियर्स को मार्गदर्शन प्रदान करें ताकि वे भी कामयाब हो सकें। उन्होंने कहा कि आप अपने इस ज्ञान का उचित एवं सही उपयोग करके देशहित एवं मानव विकास हेतु कार्य करें। इंजी.चावला ने कार्यक्रम का बेहतर प्रबंधन करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी, जिससे उनका यह कार्यक्रम सफल हो पाया है। उन्होंने कहा कि आप विद्यापीठ से प्राप्त उच्चतम एवं गुणवत्तायुक्त तथा अनुशासित ज्ञान को इसी लय में अपने कार्यक्षेत्र में प्रयोग करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी क्योंकि आज का युग प्रतिस्पर्धात्मक युग है इसीलिए आप अपने को इस काबिल तो बना चुके हैं कि आप प्रत्येक प्रतिस्पर्धा का सामना कर सकें पर वह आप पर आधारित है कि आप किस क्षेत्र को बेहतर मानते हुए उसका चयन करते हैं।

इस मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर सचिन गुम्बर व सचिन कोचर ने मनमोहक गणेश वंदना प्रस्तुत करके माहौल को भक्तिमय बनाया। उसके पश्चात् बबलू, विरेन्द्र व अमन के गु्रप ने ‘हास्य नृत्य’ प्रस्तुत करके सभी दर्शकों को लोटपोट किया। वहीं इस मौके पर मि. व मिस. फेयरवेल के चुनाव हेतु अनेक प्रतियोगिताएं जैसे रैम्पवॉक,टैलेंट राऊंड व प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता इत्यादि का आयोजन हुआ। इस अवसर पर दान सिंह द्वारा गतका कला का प्रदर्शन करके सभी को अचंभित किया। वहीं हरप्रीत व परविंद्र द्वारा प्रस्तुत भंगड़ा ने सम्पूर्ण हाल में पंजाबी सभ्यता का आगाज हुआ। छात्रा गरिमा ने ‘नजर जो ऐसी लागी’ गीत पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत करके खूब वाहवाही लूटी। उधर अनिल ने कॉलेज लाईफ पर कविता प्रस्तुत की। इस मौके पर बतौर निर्णायक मण्डल डॉ.शिखा गोयल,सीमा बांगड़,रणदीप कौर, मि.ललित गिरधर ने विद्यार्थियों की विभिन्न प्रस्तुतियों के आधार पर परविंद्र कौर व सचिन गुंबर को क्रमश: मिस एवं मि फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया। वहीं साक्षी व सचिन कोचर को मिस एवं मि.टैलेंट चुना गया। छात्रा मुस्कान बंसल व करतार को मिस.एवं मि.ईव चयनित किया गया। उधर हिमांशी जिन्दल एवं हरप्रीत सिंह को मिस.एवं मि.पर्सनेलिटी घोषित किया गया। इन सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि एवं अन्य द्वारा कार्यक्रम के अंत में सम्मानित किया गया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंच संचालन दिशाबल,अजय,मंजू,धीरज,गौरव एवं आस्था द्वारा बखूबी किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के इंचार्ज इंजि.रचित गोयल के मार्गदर्शन में विभिन्न समितियों द्वारा इस कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। इस अवसर पर इंजीनियरिंग कॉलेज के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष,सभी कॉलेजों के प्राचार्य, अधिकारीगण एवं इंजीनियरिंग कॉलेज के समस्त स्टाफ सदस्य व विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।

Extension Lecture Organised by Civil Department – 06/05/2017


जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान के सिविल विभाग द्वारा विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन
विद्यार्थियों ने जाना सिविल विभाग से सम्बन्धित बारिकियों को, भवनों की संरचना सम्बन्धी जानकारी से भी हुए अवगत

सिरसा 6 मई, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बहुतकनीकी संस्थान के सिविल विभाग के विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसमें राजकीय बहुतकनीकी संस्थान से सेवानिवृत्त सिविल विभागाध्यक्ष इंजी.अशोक नारंग ने बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित होकर विद्यार्थियों को कोर्स सम्बन्धी अनेक महत्वपूर्ण एवं उपयोगी जानकारी प्रदान की गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ द्वारा की गई तथा इस कार्यक्रम का आयोजन सिविल विभागाध्यक्ष इंजी.अवतार सिंह के मार्गदर्शन में किया गया।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ ने सर्वप्रथम अपने संबोधन में पधारे हुए मुख्य वक्ता एवं अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को अनुभव प्राप्त शिक्षकों एवं अन्य विशेषज्ञों से रूबरू करवाकर उनको बेहतर ज्ञान प्रदान करवाना है, जिसके लिए हमारे चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक का समय-समय पर ऐसे आयोजन करवाने हेतु सहयोग प्रदान करने के लिए आभार प्रकट किया।

इस मौके पर बतौर मुख्य वक्ता अपने संबोधन में इंजी.अशोक नारंग ने अपने संबोधन में जानकारी देते हुए बताया कि सिविल इंजीनियरिंग,इंजीनियरिंग के ही विशेष विषयों में से एक है। सिविल इंजीनियर वह व्यक्ति होता है जो लोक निर्माण परियोजनाओं पर कार्य करते हैं, इन परियोजनाओं के अंतर्गत पुल, हवाई अड्डों,बंदरगाहों,सुरंगें,हाईवे,बांधों,वाटर सप्लाई सिस्टम तथा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट आते है। इंजी.नारंग ने विद्यार्थियों से कहा कि यदि आप बेहतर सिविल इंजीनियर बनना चाहते है तो आपको लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना होगा तथा आपको सरकार के निर्देशानुसार काम करना होगा क्योंकि एक सिविल इंजीनियर देश में रहने वाले सभी नागरिकों की सुरक्षा और कुशलता का ध्यान रखता है व रीजनल गवर्नमेंट के निर्देशानुसार काम करता है। वहीं एक सिविल इंजीनियर किसी परियोजना के डिजाइन और योजना, निर्माण और उत्पाद के मेंटेनेंस के लिए जिम्मेदार होता है तथा एक सिविल इंजीनियर को इंजीनियरिंग ज्ञान के साथ-साथ प्रशासनिक कौशल भी होना चाहिए ताकि वह बेहतर कार्य कर सके। उन्होंने इस कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित करके विद्यार्थियों से रूबरू होने के लिए विद्यापीठ की प्रबंधन समिति,कॉलेज के प्राचार्य एवं सिविल विभाग के अध्यक्ष एवं उनकी सम्पूर्ण टीम का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान के सिविल विभागाध्यक्ष इंजी.अवतार सिंह के अलावा उनके अन्य स्टाफ सदस्य तथा समस्त विद्यार्थीगण भी उपस्थित रहे।

Expert Lecture by Electrical Department – 04/05/2017

जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान में इलैक्ट्रिकल विभाग द्वारा विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन
विद्यार्थियों ने जाना इलैक्ट्रिकल सम्बन्धी नवीनतम खोजों को, इंजी.जे.एस.करहारा ने प्रदान की अनेक जानकारियां

सिरसा 4 मई, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बहुतकनीकी संस्थान में विगत दिवस इलैक्ट्रिकल विभाग के विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया,जिसमें राजकीय बहुतकनीकी संस्थान से इलैक्ट्रिकल विभागाध्यक्ष सेवानिवृत्त इंजी.जे.सी.करहारा बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ द्वारा की गई तथा इस कार्यक्रम का आयोजन इलैक्ट्रिकल विभागाध्यक्ष इंजी.कृष्ण कुमार के मार्गदर्शन में किया गया।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ ने सर्वप्रथम अपने संबोधन में पधारे हुए मुख्य वक्ता एवं अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को अनुभव प्राप्त शिक्षकों एवं अन्य विशेषज्ञों से रूबरू करवाकर उनको बेहतर ज्ञान प्रदान करवाना है, जिसके लिए हमारे चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता जी का समय-समय पर ऐसे आयोजन करवाने हेतु सहयोग प्रदान करने के लिए आभार प्रकट करते हुए हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी किताबी ज्ञान के साथ-साथ अनुभव प्राप्त करें तभी वे सशक्त ज्ञान हासिल कर सकते हैं,इसलिए ऐसे आयोजन उनके लिए काफी सहायक सिद्ध होते हैं। इंजी.बराड़ ने बताया कि करहारा जी को अपने शिक्षण क्षेत्र का 38 वर्षों का अनुभव प्राप्त है,जिसका सभी विद्यार्थी लाभ उठाएं।

बतौर मुख्य वक्ता इंजी.जे.सी.करहारा ने अपने वक्तव्य में सर्वप्रथम जेसीडी विद्यापीठ में व्याप्त अनुशासित एवं हरा-भरे कैम्पस की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को किसी भी कोर्स में पुस्तक के ज्ञान के साथ-साथ स्वयं के अनुभव से भी सीखना चाहिए ताकि वे उसे बेहतर ढंग से सीख सकें तथा शीघ्र कामयाबी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि केवल डिग्री हासिल कर लेना ही सम्पूर्ण शिक्षा नहीं बल्कि उस क्षेत्र में नवीनतम तथा प्रशिक्षण हासिल करके ही बेहतर बना जा सकता है। उन्होंने अपने अनुभव से विद्यार्थियों को पौराणिक एवं वर्तमान समय में अंतर के बारे में बताया,वहीं विद्यार्थियों को उन्होंने वर्तमान समय में अधूरे ज्ञान के कारण नौकरी पाने में आने वाली अनेक समस्याओं के बारे में भी बताया तथा उनसे निजात पाने के उपाय भी सुझाए। उन्होंने इस कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित करके विद्यार्थियों से रूबरू होने के लिए विद्यापीठ की प्रबंधन समिति,कॉलेज के प्राचार्य एवं इलैक्ट्रिकल विभाग के अध्यक्ष एवं उनकी सम्पूर्ण टीम का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान के इलैक्ट्रिकल विभागाध्यक्ष इंजी.कृष्ण कुमार के अलावा उनके अन्य स्टाफ सदस्य तथा समस्त विद्यार्थीगण भी उपस्थित रहे।

Farewell Party BBA & MBA Students – 03/05/2017

जेसीडी आईबीएम कॉलेज में विदाई पार्टी का आयोजन
लक्ष्य निर्धारण एवं कड़ी मेनहत से ही हासिल होगी कामयाबी : सुधांशु गुप्ता

सिरसा 03 मई, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट संस्थान के एमबीए तथा बीबीए के विद्यार्थियों ने अपने सीनियर्स के लिए विदाई पार्टी का आयोजन किया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता द्वारा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रोशन लाल द्वारा की गई। इस अवसर पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण भी मौजूद रहे तथा उन्होंने कार्यक्रम को विधिवत् रूप से प्रारंभ किया।

इस अवसर पर प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर खूब वाहवाही लूटी, जिसमें एमबीए व बीबीए के विद्यार्थियों एवं शिक्षकगणों ने गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। बीबीए के विद्यार्थियों ने अपने सीनियर्स के लिए इस अवसर पर अनेक खेलों का आयोजन किया, जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में श्री सुधांशु गुप्ता ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने अपने संबोधन में विद्यार्थियों की प्रस्तुति की सराहना की। उन्होंने कहा कि आप विद्यापीठ में प्राप्त किए ज्ञान एवं अनुशासित आचरण को लोगों के बीच बेहतर तौर पर प्रस्तुत करें ताकि आप इसका लाभ प्राप्त कर सकें और कामयाब हो पाए। उन्होंने जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक द्वारा समय-समय पर ऐसे आयोजनों हेतु मंजूरी प्रदान करने हेतु उनका धन्यवाद करते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर प्रयास करके ही जेसीडी विद्यापीठ को ऊंचाईयों पर लेकर जाना है इसलिए सभी विद्यार्थी तथा स्टाफ सदस्य अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए मेहनत करेंगे तभी यह संभव हो पाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा के साथ-साथ सर्वांगीण विकास करना है, जिस पर हम निरंतर खरे भी उतर रहे हैं।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रोशन लाल ने विदा होने वाले विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि आप संस्थान द्वारा सीखाए गए प्रबंधन के अनेक तरीकों का प्रयोग बेहतर नौकरी प्राप्ति हेतु करें और सफलता प्राप्त करके एक बेहतर इंसान भी बने ताकि इस संस्थान और आपके माता-पिता का नाम रोशन हो सके। उन्होंने कहा कि आप अपना लक्ष्य निर्धारण करके उसकी ओर कर्मठता, ईमानदारी एवं लग्र के साथ अग्रसर हों तो आपको कामयाबी अवश्य प्राप्त होती है।

कार्यक्रम में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के आधार पर निर्णायक मण्डल ने एमबीए अंतिम वर्ष के छात्र पारस को तथा अमनदीप कौर को क्रमश: मि.एवं मिस फेयरवेल चुना, वहीं बीबीए में सिमरनपाल एवं भावना को मि.एवं मिस.फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया। उधर एमबीए की लीना गर्ग एवं अमानत सिंह को मिस.एवं मि.पर्सनेलिटी चुना गया,वहीं बीबीए से मि.विक्रमजीत सिंह एवं किरण को मि.एवं मिस.पर्सनेलिटी चुना गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्यगण,अधिकारीगण एवं कॉलेज का समूचा स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Women Cell Inter College Rangoli Competition – 29/04/2017

जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज की महिला सैल द्वारा इंटर कॉलेज रंगोली प्रतियोगिता आयोजित
विद्यार्थियों के आगे बढऩे में सहायक सिद्ध होती है कलात्मक गतिविधियां: इंजी.आकाश चावला

सिरसा 29 अप्रैल,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित इंजीनियरिंग कॉलेज की महिला सैल द्वारा शनिवार को अंत:महाविद्यालय रंगोली बनाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभागियों की 7 से अधिक टीमों द्वारा हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन केन्द्रीय महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा डॉ.दीप्ति पंडिता एवं इंजीनियरिंग कॉलेज की महिला प्रकोष्ठ की इंचार्ज इंजी.वीना रानी द्वारा करवाया गया। उन्होंने इस मौके पर पधारे जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ.हिमांशु मोंगा एवं अन्य का स्वागत करते हुए धन्यवाद किया।

इस मौके पर प्रतिभागियों एवं अन्य का हौंसला आफजाई करते हुए डॉ.हिमांशु मोंगा ने सर्वप्रथम महिला सैल की सम्पूर्ण टीम को इस कार्य हेतु बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य होता है कि हम अपने संस्थानों में समय-समय पर ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाएं ताकि विद्यार्थियों को महिलाओं के प्रति सजगता तथा अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेने के प्रति लगन पैदा हो सके। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से ऐसी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करने का आह्वान किया। डॉ.मोंगा ने कहा कि छात्राओं में रंगों के समायोजन से बेहतरीन कलाकृतियों व रंगोली उकेरने का विशेष गुण भगवान द्वारा प्रदत्त है इसीलिए विशेष उत्सवों पर रंगोली बनाने पर देवता भी प्रसन्न होते हैं।

इस मौके पर महिला सैल द्वारा किए जाने वाले अनेक कार्यों की सराहना करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता ने अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि महिलाओं का मान-सम्मान करना हमारी नैतिक एवं सामाजिक जिम्मेवारी है तथा इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों में जागरूकता आती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ पाठ्यक्रम से हटकर अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। डॉ.मलिक ने कहा कि विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को निखारने एवं उनको प्रोत्साहित करने के लिए समय-समय पर ऐसी विशेष प्रतियोगिताएं काफी सहायक सिद्ध होती हैं।

इस प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए डॉ.शिखा गोयल एवं सीमा बांगड़ ने गौरव व विशेष की टीम को प्रथम, गार्गी व अभिमन्यु की टीम को द्वितीय तथा हिमांशु व संयम की टीम को तृतीय घोषित किया गया। वहीं भानुप्रिया एवं दीपक की टीम को सांत्वना पुरस्कार हेतु चयनित किया गया। इस मौके पर सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस मौके पर विभिन्न कॉलेजों के स्टाफ सदस्य,इंजीनियरिंग कॉलेज का स्टाफ, महिला सैल की सम्पूर्ण टीम एवं विद्यार्थीगण के अलावा अनेक अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

BA Students Farewell Party – 26/04/2017

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के बीए के विद्यार्थियों ने दी सीनियर्स को भावभीनी विदाई
कामयाबी प्राप्त करने के लिए आत्मविश्वास अति आवश्यक : डॉ.आर.आर.मलिक

सिरसा 26 अप्रैल, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मेमौरियल कॉलेज के बीए के विद्यार्थियों द्वारा अपने सीनियर्स हेतु विगत दिवस ‘जश्र-ए-जुदाई’ विदाई समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने शिरकत की। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप स्नेही द्वारा की गई। वहीं इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण,विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता एवं अन्य अधिकारीगण भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही ने इस मौके पर सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने संबोधन में सभी विदा होने वाले विद्यार्थियों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि एक पड़ाव पार होने पर जीवन में नई चुनौतियों के समक्ष आकर हम खड़े हो जाते हैं,जिसका कड़ी मेहनत एवं लग्र के साथ ही सामना किया जा सकता है, इसलिए उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे हताहत न होते हुए संघर्ष करें तथा अपने जीवन में सफलता हासिल करें।

इस मौके पर विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम में बीए के विद्यार्थी जतिन एवं हैरी ने अपनी मधुर आवाज के माध्यम से सभी के समक्ष गीत प्रस्तुत करके मंत्रमुग्ध किया। उधर शिखा एवं प्रीति ने अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन करते हुए खूब वाहवाही बटोरी। वहीं पंजाबी सभ्यता की छटा बिखेरते हुए गैरी एवं अमन गु्रप ने भंगड़ा प्रस्तुत करके समस्त उपस्थितजनों को अपने संग झूमने पर विवश किया तथा समस्त वातावरण को मदमस्त करने का काम किया। इस मौके पर करम एवं सुखजिन्द्र ने सफलतम मंच का संचालन करते हुए अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन करके अनेक चुटकलों से सभी लोटपोट किया गया।

इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.आर.आर.मलिक ने विदा होने वाले विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आगामी परीक्षा हेतु उन्हें अपनी शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी इस संस्थान से जा रहे हैं वह आगे भी इसके हिस्सा रहेंगे तथा समय-समय पर आयोजित होने वाले अनेक कार्यक्रमों में उन्हें आगे भी आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक विद्यार्थी जीवन में की गई मौज-मस्ती ताउम्र स्मरण रहती है क्योंकि कॉलेज जीवन एक अलग ही जीवन होता है, वहीं यहां से विदा होने के समय एक जो निराश होती है उसे विद्यार्थी खुशी-खुशी इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से दूर करे जाएं तथा कामयाबी हासिल करके अपने माता-पिता, संस्थान व स्वयं का नाम रोशन करें। डॉ. मलिक ने कहा कि अगर हम आत्मविश्वास जगाएं तो हमारे लिए कोई भी कार्य कठिन नहीं होता है, इसलिए सभी यहां से एक नवीन ऊर्जा के साथ-साथ आत्मविश्वास जगा कर जाएं ताकि भविष्य में वे कामयाब हो पाएं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया तथा सफलतम जीवन की कामना की।

इस कार्यक्रम में निर्णायक मण्डल की भूमिका बखूबी निभाते हुए विद्यार्थियों की विभिन्न प्रस्तुतियों के आधार पर बीए की नलिनी को मिस फेयरवेल एवं सुनील को मिस्टर फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया। वहीं काजल और राजबीर को क्रमश: मिस एवं मिस्टर ईव तथा बिंदु को मिस पर्सनेलिटी तथा मनीष को मिस्टर पर्सनेलिटी चुना गया। इस अवसर पर बीए के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण,अन्य स्टाफ सदस्य तथा कॉलेज के अन्य प्राध्यापकगण व समस्त विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Topper Students -JCD IBM College

4 Students of JCD IBM College on Top Positions in GJU University Exams

जेसीडी आईबीएम कॉलेज के चार विद्यार्थी विश्वविद्यालय में शीर्ष स्थान पर
एमबीए प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों में विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के द्वितीय, पंचम, नौंवे एवं दसवें स्थान पर किया कब्जा

सिरसा 22 अप्रैल, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट के एमबीए प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने जननायक चौ. देवीलाल जी के सपनों को साकार करते हुए अपनी बेहतर, गुणवत्तायुक्त एवं संस्कारों से ओतप्रोत शिक्षा की अमिट छाप छोड़ते हुए गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में परचम लहराया है। विद्यार्थियों ने गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय द्वारा एमबीए प्रथम सेमेस्टर के विगत दिवस घोषित परीक्षा परिणामों में शीर्ष के द्वितीय, पांचवें, नौवें एवं दसवें स्थानों पर अपना कब्जा जमाते हुए यह साबित कर दिया है कि जेसीडी विद्यापीठ में शिक्षा में गुणवत्ता विद्यमान है।

इस बारे विस्तापूर्वक जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रोशन लाल ने बताया कि इन परीक्षा परिणामों में कॉलेज के एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र जितेन्द्र प्रकाश यादव ने 7.69 ग्रेड प्वाईन्ट्स द्वारा विश्वविद्यालय में द्वितीय, आरती ने 7.29 ग्रेड प्वाईेन्ट्स लेकर पांचवां, मनीषा कंबोज ने 7.19 ग्रेड प्वाईन्ट्स हासिल करके नौवां तथा छात्र आयुष गर्ग ने दसवां स्थान हासिल किया है। इस मौके पर सभी विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करते हुए डॉ. रोशन लाल ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक एवं खेल प्रतिस्पर्धाओं में भी अपना कोई सानी नहीं रखते हैं तथा समय-समय पर ऐसे परीक्षा परिणामों से अपना लोहा मनवाने में भी पीछे नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता प्रदान करने एवं बेहतर परीक्षा परिणामों का श्रेय जेसीडी विद्यापीठ के वातावरण के साथ-साथ सभी प्राध्यापकों की मेहनत एवं मैनेजमेंट को जाता है।

विद्यार्थियों की इस ऐतिहासिक सफलता के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधक समन्वयक इंजी. आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर चौ. देवीलाल जी द्वारा देखे गए बेहतर शिक्षा के स्वप्र को साकार करना है, जिसके लिए हमें मिल-जुलकर प्रयास करना होगा। उन्होंने सभी विद्यार्थियों की हौंसलाफजाई करते हुए कहा कि आपके इस प्रदर्शन के माध्यम से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा हासिल होगी और इससे आपके माता-पिता, शिक्षकगण एवं संस्थान के साथ-साथ आपके शहर का भी नाम रोशन होगा, इसलिए सभी विद्यार्थी खूब लग्र एवं परिश्रम के साथ प्रयास करें उन्हें कामयाबी अवश्य हासिल होगी। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला जी सहित हमारा सदैव यही प्रयास रहता है कि हम समय-समय पर विद्यार्थियों के लिए विशेषज्ञों को आमंत्रित करके उन्हें उनसे रूबरू करवाएं ताकि हमारे विद्यार्थी स्वयं को अपडेट रखने के साथ-साथ बेहतर शिक्षा भी हासिल कर सकें।

सभी विद्यार्थियों ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, जेसीडी विद्यापीठ की मैनेजमेंट, शिक्षकगणों व अन्य सहयोगियों को देते हुए सभी का आभार प्रकट किया।

Page 1 of 1112345...10...Last »
Secured By miniOrange
JCD Dental College - MDS Admission
Last Date for online application for admission to MDS Course is 8th April 2017
MDS Admission to JCD Dental College - Apply online at the website of Pandit Bhagwat Dayal Sharma University of Health Sciences, Rohtak.
Link to online application is given below:
Admissions
JCDV Admission 2017!
Ready to start your Application Process? Online registration for all courses started now. Fill the details, we will send instructions. Hurry Up!.
JCDV Colleges - UG/PG Admissions - 2017
Dear Students, Admissions to UG/PG Courses will be through Online Counseling from June 6th to June 30th. We will help you & be providing facility of filling the registration form at the campus. Please come at JCDV Admission Cell & take part in the counseling process.
Admissions Cell, JCDV, Sirsa, 99912-56795 99917-56795, 94172-88855
Admissions
B.Tech/M.Tech 2017!
How to get 50% Tution Fee Discount .
Dear Students, fill your information and, we will emails details to get a tution fee discount.