Free Health Check Camp in Sector-20 (HUDA) – 22/08/2017


जेसीडी अस्पताल द्वारा सेक्टर-20 हुड्डा में लगाया गया नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर
100 से अधिक मरीजों की हुई जांच तथा वितरित की गई नि:शुल्क दवाईयां

सिरसा 22 अगस्त,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित सुपरस्पैशलिटी अस्पताल एवं ट्रॉमा सेंटर द्वारा विगत दिवस हुड्डा के सेक्टर-20 निवासियों के सांझे सहयोग से मुख्य पॉर्क में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 100 से अधिक मरीजों की नि:शुल्क जांच की गई तथा उन्हें उचित परामर्श एवं दवाईयां प्रदान की गई। इस कैम्प में विशेष तौर से अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेडेंट डॉ.अशोक बिश्रोई,डॉ.प्रोमिला बांसल,डॉ.शालू गर्ग,डॉ.गुरविन्द्र सिंह विर्क,डॉ.नीरू गिजवानी,डॉ.ईनायत मैहता,डॉ.मनदीप गर्ग तथा डॉ.गगनदीप कौर ने मरीजों की जांच,परामर्श एवं आवश्यक मरीजों को दवाएं प्रदान की गई।

इस नि:शुल्क कैम्प बारे जानकारी प्रदान करते हुए डॉ.अशोक बिश्रोई ने बताया कि इस स्वास्थ्य जॉच शिविर में मरीजों को हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ,हृदय,पेट,शूगर रोग विशेषज्ञ,नेत्र रोग विशेषज्ञ एवं फिजियोथैरेपिस्ट विशेषज्ञों द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान की गई तथा मौका पर ही आवश्यक मरीजों को उचित परामर्श एवं जांच उपरांत नि:शुल्क दवा भी उपलब्ध करवाई गई। वहीं इस कैंप में मरीजों का एंडोस्कॉपी रियायती दरों पर तथा डायलिसिस मात्र 800 रूपए में ही किया गया। इस स्वास्थ्य शिविर में पधारने वाले तथा अपना उचित सहयोग प्रदान करने के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से स्थानीय लोगों का भी धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। डॉ.बिश्रोई ने शिविर के आयोजन में मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं इसे सफल बनाने के लिए अस्पताल के समस्त स्टाफ सदस्यों का भी सहयोग करने हेतु धन्यवाद किया।

इस बेहतर कार्य हेतु अस्पताल प्रशासन की सराहना करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने कहा कि हमारा उद्देश्य जहां एक ओर बेहतर शिक्षा प्रदान करके विद्यार्थियों को बेहतर नागरिक बनाना है वहीं आम लोगों के स्वास्थ्य की ओर भी सकारात्मक कदम उठाते हुए उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना भी है,जिसमें अपना सहयोग प्रदान करते हुए जेसीडी अस्पताल समय-समय पर ऐसे कैम्पों का आयोजन करवा रहा है ताकि लोगों को उनके घर-द्वार पर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ प्राप्त हो सके।उन्होंने कहा कि लोगों को ऐसे कैंपों में बढ़-चढ़कर चैकअप करवाकर इनका लाभ उठाना चाहिए क्योंकि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। इंजी.चावला ने कहा कि निकट भविष्य में भी ऐसे अनेक कैंपों के आयोजन द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाती रहेंंगी ताकि लोगों को लाभ प्राप्त हो सकें।

Educational Tour To Vita Milk Plant, Sirsa – 18/08/2017

जेसीडी पॉलिटेक्निक के छात्रों ने किया वीटा मिल्क प्लांट का भ्रमण

सिरसा 18 अगस्त,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बहुतकनीकी संस्थान के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों हेतु एक दिवसीय सिरसा स्थित वीटा मिल्क प्लांट का शैक्षणिक भ्रमण करवाया गया। सभी विद्यार्थियों को इस भ्रमण के लिए कॉलेज प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ द्वारा रवाना किया गया था। विद्यार्थियों के इस दल का निर्देशन प्राध्यापक इंजी.अवतार सिंह व इंजी.संदीप यादव द्वारा किया गया था। इस अवसर पर प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ ने कहा कि इस प्रकार के भ्रमण का उद्देश्य विद्यार्थियों का आंतरिक विकास करना है,क्योंकि भ्रमण के माध्यम से विद्यार्थियों ने जो किताबों में अध्ययन किया होता है,उन्हीं संसाधनों को प्रत्यक्ष रूप से कार्य करते हुए देखना,एक अलग ही अनुभव है।

जेसीडी पोलिटेक्रीक कॉलेज के इस भ्रमण दल का वीटा मिल्क प्लांट पहुंचने पर प्लांट के मैनेजर श्री कृष्ण कुमार द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया एवं सभी विद्यार्थियों को प्लांट की कार्य कुशलता एवं कार्य क्षमता के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की। उन्होंने विद्यार्थियों को विभिन्न गांवों से आने वाले दूध का मापन,भंडारण तथा उससे घी,मक्खन,क्रीम,पनीर व दही इत्यादि बनाए जाने की प्रक्रिया तथा तरल दूध से सूखा पाऊडर बनाए जाने व तरल दूध की पैकिंग मशीन का भी निरीक्षण करवाया। श्री कृष्ण कुमार ने कहा कि प्लांट में सम्पूर्ण कार्य केवल मशीनों द्वारा किया जाता है इसलिए इसकी गुणवत्ता सर्वोपरि है इसीलिए मार्केंट में इसकी अधिक मांग है।

इस भ्रमण से लौटने वाले विद्यार्थियों को बधाई एवं अपनी शुभकामनाएं प्रदान करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने कहा कि जिस प्रकिया को विद्यार्थी स्वयं के अनुभव से सीखता है,वह अधिक समय तक याद रहती है तथा वह अधिक कारगर साबित होती है। इसलिए शैक्षणिक भ्रमणों का समय-समय पर आयोजन किया जाता है ताकि विद्यार्थी बेहतर ज्ञान अर्जित कर सकें। उन्होंने कहा कि हम हमारे विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ अन्य तकनीकी ज्ञान भी प्रदान करने का प्रयास करते है, जिसके लिए समय-समय पर भ्रमणों तथा कार्यशालाओं एवं सेमिनार इत्यादि का आयोजन करवाया जाता है।

इस भ्रमण के दौरान उपस्थित विद्यार्थियों ने प्लांट से प्राप्त अपने अनुभव सांझा किए तथा इस भ्रमण के लिए प्रबंधन समिति,प्राचार्य बहुतकनीकी संस्थान एवं भ्रमण के इंचार्ज इंजी.संदीप यादव एवं इंजी.अवतार सिंह सिंह का आभार प्रकट किया।

RAKHI MAKING & MEHANDI RACHAO COMPETITION – 05/08/2017

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर मेहंदी रचाओ व राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन
विद्यार्थियों ने लिया इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा,राखी बनाओ प्रतियोगिता में लतिका तथा मेहंदी रचाओ मे रजत रहे प्रथम,आयुषा व प्रीति ने पाया द्वितीय स्थान

सिरसा 5 अगस्त, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज में शनिवार को रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर राखी बनाओ एवं मेहंदी रचाओ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया,जिसमें कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही सहित अनेक अन्य गणमान्य लोगों ने बतौर अतिथि शिरकत किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन कॉलेज की महिला सैल की इंचार्ज प्रो.सरिता शर्मा,प्रो.मधु तथा प्रो.किरण वर्मा के मार्गदर्शन में किया गया,जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपनी कलात्मकता का परिचय दिया।

इस मौके पर अपने संबोधन में सभी विद्यार्थियों एवं उपस्थितजनों को पूर्व में रक्षाबंधन की बधाई प्रेषित करते हुए डॉ.प्रदीप स्नेही ने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का एक त्यौहार है जो भाई-बहन के अटूट प्रेम को प्रदर्शित करता है। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ आपको कला के हुनर को भी सिख्ना चाहिए तथा उसे प्रखर करना आज के इस दौर की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन विद्यार्थियों में एक नवीन ऊर्जा का संचार कने का काम करते हैं। वहीं उन्होंने इस प्रतियोगिता के आयोजन की मंजूरी प्रदान करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं समस्त स्टाफ सदस्यों को रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने सभी विद्यार्थियों से कहा कि हम आपको हरसंभव सहायता बेहतर शिक्षा हेतु प्रदान करते रहेंगे तथा इस प्रकार के आयोजन आपकी कलात्मकता को निखारने हेतु काफी सहायक सिद्ध होंगे इसलिए समय-समय पर हमारे सभी संस्थानों में ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जाता है ताकि आप ओर बेहतर तरीके से तैयारी करके कामयाबी हासिल कर सकें।

इस राखी एवं मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता के आधार पर इसमें निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हए प्रो.रणदीप कौर व प्रो.पूनम चंदन ने राखी प्रतियोगिता में सुंदर राखी बनाने पर लतिका को प्रथम,आयुषा को द्वितीय तथा शिवांगी को तृतीय घोषित किया,वहीं मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता में रजत को प्रथम, प्रीति को द्वितीय तथा जेसिका को तृतीय घोषित किया गया। इस मौके पर अन्य कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं समस्त प्राध्यापकगण व विद्यार्थीगण के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

Achievement of Students in Result – 03/08/2017

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय की एम.एड. की छात्रा शाइना सेठी ने चौ.रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में पाया प्रथम स्थान
छात्र कुलदीप एवं पिंकी ने महाविद्यालय स्तर पर द्वितीय स्थान हासिल किया

सिरसा 3 अगस्त,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा समय-समय पर सांस्कृतिक गतिविधियों, खेलकूद प्रतिस्पर्धाओं एवं अन्य में अपने बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से अलग पहचान कायम की है, वहीं एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए विगत दिवस चौ.रणबीर सिंह विश्वविद्यालय,जीन्द द्वारा घोषित एम.एड.प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा शाइना सेठी ने विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान हासिल करके उत्कृष्ठ प्रदर्शन करके अपने माता-पिता,जिला के साथ-साथ संस्थान का भी नाम रोशन करने का काम किया है।

इस बारे जानकारी प्रदान करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश ने बताया कि इन परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा शाइना सेठी सुपुत्री श्री अनिल सेठी ने 355 अंकों के साथा विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान अर्जित किया है, वहीं छात्र कुलदीप ने 326 अंक हासिल करके महाविद्यालय में द्वितीय तथा छात्रा पिंकी ने 321 अंक हासिल करके तृतीय स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय विद्यार्थियो ने अपने शिक्षकों, माता-पिता के आशीर्वाद तथा स्वयं द्वारा की गई कड़ी मेहनत को प्रदान किया है। डॉ.जयप्रकाश ने बताया कि चौ.देवीलाल जी का सपना था कि सिरसा जैसे शिक्षा में पिछड़े इलाके में शिक्षा की अलख जगाई जाए ताकि यहां के विद्यार्थियों को इसके लिए शहर से बाहर न जाना पड़े और इसीलिए जेसीडी विद्यापीठ का निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को केवल बेहतर शिक्षा ही नहीं अपितु उच्च संस्कार एवं नैतिकता के साथ-साथ बेहतर शिक्षा प्रदान करके उनका सर्वांगीण विकास करना है,जिसके लिए हम सदैव प्रयासरत्त रहेंगे।

विद्यार्थियों की इस उपलब्धि के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए शिक्षण महाविद्यालय के प्राध्यापक वर्ग की सराहना की,जिनके मार्गदर्शन से विद्यार्थी वर्ग सफलता की सीढिय़ां चढ़ता है। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें प्रत्येक क्षेत्र में प्रांगण करना है ताकि वे कामयाबी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि इसके लिए जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर विशेषज्ञों को विद्यार्थियों से रूबरू करवाया जाता है।

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगणों ने सभी विद्यार्थियों को इस सफलता के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Session Started by Hawan Ceremony – 02/08/2017

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज का नया सत्र हवन-यज्ञ से हुआ प्रारंभ
विद्यार्थियों को उनके शिक्षण में निर्धारित लक्ष्य एवं उद्देश्यों को पूर्ण करने में करेंगे सहयोग – डॉ.आर.आर.मलिक

सिरसा 2 अगस्त, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के नवागन्तुक विद्यार्थियों के नए सत्र का शुभारंभ हवन-यज्ञ व विद्या की देवी मां सरस्वती की आराधना के साथ हुआ,जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने बतौर मुख्यातिथि तथा मुख्य यजमान की भूमिका निभाई। इस अवसर पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही के अलावा जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता सहित विद्यापीठ के सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य,स्टाफ सदस्य एवं नवागन्तुक विद्यार्थियों सहित अनेक अतिथियों ने भी हवन में आहुति डाली।

इस अवसर पर बतौर मुख्य यजमान व मुख्यातिथि इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का कॉलेज में स्वागत करते हुए कहा कि आपने आधारभूत शिक्षा प्राप्त करके अब व्यवसायिक शिक्षा की ओर कदम बढ़ा रहे हो, क्योंकि कॉलेज स्तर की पढ़ाई विद्यार्थी को क्षेत्र विशेष में रोजगार की ओर अग्रसर करती है, जेसीडी विद्यापीठ विद्यार्थियों के इस लक्ष्य और उदेदश्य को प्राप्त करने में हर संभव सहायता करेगा। उन्होंने कहा कि हमारे संस्थान में व्याप्त अत्याधुनिक प्रयोगशालाएं, वाई-वाई इंटरनेट सुविधा, स्वच्छ पेयजल सुविधा,ई-लाइब्रेरी,खुले एवं हवादार कक्षा-कक्ष,प्रशिक्षित स्टॉफ सदस्य एवं हरा-भरा प्रांगण आदि सुविधाओं के कारण ही यह विद्यार्थियों की पहली पसंद बन चुका है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता ही हमारा मुख्य ध्येय है। डॉ.मलिक ने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को केवल डिग्री देना ही नहीं अपितु विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के साथ-साथ आत्मनिर्भर बनने के लिए अन्य प्रशिक्षण भी प्रदान करना है,जिसके लिए हम सदैव प्रयास करते रहेंगे।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रदीप स्नेही ने अपने सम्बोधन में विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे मेहनत और लग्न से शिक्षा ग्रहण करके अपने उन सपनों को साकार रूप देने की कोशिश करे जो आपने अपने मन में संजोकर अपने साथ यहां जाएं हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य का प्रारंभ अगर हवन-यज्ञ से किया जाता है तो वह शुभ फलदायी होता। हवन-यज्ञ जहां एक ओर मानसिक शांति प्रदान करता है वहीं इसका धुंआ सम्पूर्ण वातावरण को स्वच्छ करता है क्योंकि हवन में डाली जाने वाली सामग्री में अनेक ऐसी औषधियां निहित होती है जो वातावरण के लिए अच्छी होती है। डॉ.स्नेही ने कहा कि हवन में बोला जाने वाला स्वाहा: शब्द अपने आप में एक समर्पण है,इससे हम अपनी सम्पूर्ण बुराईयों को पवित्र अग्रि में समाहित करते हैं,इसलिए भी यह अच्छे कर्म में शामिल है।

इस मौके पर नवगान्तुक सभी विद्यार्थीयों सहित मुख्यातिथि अन्य अतिथियों के अलावा अन्य कॉलेजों के प्राचार्यों के अलावा समस्त स्टॉफ सदस्यों ने भी पावन हवन-यज्ञ में आहुति डालकर मंगलमय भविष्य एवं शैक्षिक प्रगति की कामना की।

Related with 10M Shooting Range – 22/07/2017

जेसीडी विद्यापीठ के निशानेबाजों का हुआ प्री-नेशनल प्रतियोगिता हेतु चयन
हरियाणा स्टेट राइफल एसोसिएशन की तरफ से आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में जेसीडी के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

सिरसा 22 जुलाई, 2017 : जननायक तथा जनता के सच्चे हितैषी चौ. देवीलाल जी का सपना था कि सिरसा जिला के विद्यार्थियों को एक ही स्थान पर तमाम राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया हो ताकि उन्हें आर्थिक तंगी के चलते सीखने से वंचित न होना पड़े और सभी विद्यार्थी हरेक क्षेत्र में सफलता हासिल करके अपने जिला का नाम रोशन कर सकें। उनके इसी सपने को साकार रूप प्रदान करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ में चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला जी के प्रयासों से स्थापित 10 मीटर की अंर्तराष्ट्रीय शूटिंग रेंज में प्रशिक्षण हासिल कर रहे विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए हरियाणा राइफल एसोसिएशन द्वारा हाल में आयोजित करवाई गई निशानेबाजी प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर राइफल में अपनी जगह बनाते हुए 50 मीटर 22 बोर में सफलता हासिल की है।

इस बारे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए शूटिंग रेंज के कोच मो.फईम चौधरी ने बताया कि विगत कुछ दिन पूर्व आयोजित हुई हरियाणा स्टेट शूटिंग चैम्पिनशिप में जेसीडी विद्यापीठ की शूटिंग रेंज से प्रदीप,केशव,सचिन न्योल,कौशल,हरजीत सिंह,अमन,दीपक के अलावा प्रियंका इत्यादि ने हिस्सा लिया तथा जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के अमन ने पिस्टल में 50 मीटर में 300 में से 240 अंक तथा जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज के कौशल ने राईफल की 10 मीटर व 50 मीटर में 600 में से 540 अंक हासिल करके सफलता हासिल की है तथा प्री-नैशनल हेतु चयनित हुए हैं। वहीं प्रियंका ने भी 10 मीटर में हिस्सा लेकर अकादमी का नाम रोशन किया है।

इस मौके पर सभी चयनित विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक श्री आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने कहा कि देवीलाल जी के सपनों को साकार रूप प्रदान करने के लिए हम कृतसंकल्प हैं तथा जेसीडी विद्यापीठ में सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं विद्यार्थियों को मुहैया करवाने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं ताकि हमारे विद्यार्थी राज्य स्तर पर ही नहीं अपितु राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर संस्थान की पहचान कायम कर सकें और स्वयं भी सफल हो सकें। हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है ताकि वह खेलों, सांस्कृतिक तथा शिक्षा में बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि निशानेबाजी एक काफी रोचक खेल है,जिसमें हमारे देशवासियों ने अनेक मैडल हासिल किए हैं तथा जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों के चयनित हो जाने से यह साफ जाहिर हो जाता है कि शीघ्र ही सिरसा जिला के साथ-साथ हरियाणा राज्य का नाम भी चमकाने में हमारे विद्यार्थियों की अह्म भागीदारी होगी इसका उदाहरण विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त की गई इस उपलब्धि से लगाया जा सकता है। वहीं उन्होंने विद्यार्थियों की इस उपलब्धि हेतु मेहनत करवाने तथा सही दिशा एवं मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए विद्यापीठ के शूटिंग कोच मोहमद फईम चौधरी, स्पोर्ट्स अधिकारी सहायक प्राफेसर अमरीक गिल को भी बधाई प्रदान की।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी प्राचार्यगणों ने भी चयनित विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद तथा बधाईयां प्रेषित की तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Free Mega Camp in Santnagar – 17/07/2017

जेसीडी सुपरस्पैशलिटी अस्पताल के डॉक्टरों ने संतनगर में लगाया गया नि:शुल्क जांच शिविर
250 से अधिक मरीजों का हैपेटाइटिज-सी,शूगर,ब्लड प्रैशर,ब्लड शूगर व ईसीजी की जांच तथा नि:शुल्क दवाईयां वितरित

सिरसा 17 जुलाई, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ प्रांगण में स्थित जेसीडी सुपरस्पैशलिटी अस्पताल एवं ट्रॉमा सेंटर द्वारा विगत दिवस भारत विकास परिषद संतनगर के सहयोग से गांव संतनगर में एक विशाल नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 250 से अधिक मरीजों की नि:शुल्क जांच की गई तथा उन्हें उचित परामर्श एवं दवाईयां प्रदान की गई। इस कैम्प का शुभारंभ परिषद के मौजिज व्यक्तियों एवं अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेडेंट डॉ.अशोक बिश्रोई सहित अन्य डॉक्टरों द्वारा किया गया। इस अवसर पर हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉ.अशोक बिश्रोई,पेट,छाती,हृदय व शूगर रोग विशेषज्ञ डॉ.गुरविन्द्र सिंह विर्क,नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.नीरू गिजवानी,स्त्री रोग विशेष डॉ.परमजीत कौर,फिजियोथैरेपिस्ट डॉ.इनायत मैहता सहित जेसीडी डेन्टल कॉलेज के चिकित्सकों एवं टीम ने रोगियों की जांच की व उचित परामर्श एवं दवाओं बारे जानकारी दी।

इस नि:शुल्क कैम्प बारे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए अस्पताल के मेडिकल सुपररिंटेडैंट डॉ.अशोक बिश्रोई ने इस कैंप के आयोजन हेतु सहयोग प्रदान करने के लिए भारत विकास परिषद के समस्त सदस्यगणों एवं अन्य ग्रामीणों का अस्पताल प्रशासन की ओर से धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। वहीं उन्होंने इस कैम्प के आयोजन में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं इसे सफल बनाने के लिए अस्प्ताल समस्त स्टाफ सदस्यों का भी धन्यवाद किया।

इस जनस्वास्थ्य सम्बन्धी सामाजिक कार्य में अपना योगदान प्रदान करने के लिए अस्पताल प्रशासन की पीठ थपथपाते हुए विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला ने कहा कि हमारा सदैव यही प्रयास रहता है कि हम हमारे संस्थान में ही नहीं अपितु आसपास के क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित रह जाने वाले लोगों को भी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर पाए इसके लिए समय-समय पर इन कैंपों का आयोजन करवाकर लोगों के घर-द्वार तक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा रही है,जिसका सभी लोगों को लाभ प्राप्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चौ.देवीलाल जी द्वारा देखे गए स्वप्र को साकार रूप प्रदान करने में यह कार्य अपना अह्म योगदान प्रदान करेगा। इंजी. चावला ने कहा कि आगे भी अस्पताल प्रशासन एवं जेसीडी विद्यापीठ इस पुनीत कार्य में लगा रहेगा तथा लोगों को राहत प्रदान करने हेतु अपना बेहतर योगदान प्रदान करेगा,जिसमें आमजनों का सहयोग अति आवश्यक है।

इस नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के लिए भारत विकास परिषद संतनगर के पदाधिकारियों ने जेसीडी अस्पताल प्रशासन के डॉक्टरों एवं स्टॉफ सदस्यों की सराहना करते हुए उन्हें स्मृति चिह्न प्रदान किया।

Schedule of classes for Constituent’s Colleges

NOTICE

(14th July 2017)

 

SCHEDULE OF CLASSES FOR ALL THE CONSTITUENTS COLLEGES OF JCD VIDYAPEETH

S. NO. NAME OF CONSTITUENT COLLEGE COURSES DATE

 

1. JCD Memorial College All UG Courses    20th July, 2017
All PG Courses 25th July, 2017
2. JCD College of Engineering 3rd, 5th and 7th Semester of every stream. 20th July, 2017
3. JCDM College of Pharmacy B. Pharma    7th Aug., 2017
M. Pharma 7th Aug., 2017
4. JCD Institute of Business Management BBA 3rd Semester 20th July, 2017
    MBA 1st and 3rd Semester 7th Aug., 2017
    BBA 1st and 5th Semester 7th Aug., 2017
   

 

Note:   1) All the existing students are advised to take admission in their respective   

                  subsequent classes.

            2)  The 75% attendance in classes is compulsory so please be punctual to your 

                 classes.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Regarding Placement of 5 Students – 1/07/2017

जेसीडी बहुतकनीकी के 5 विद्यार्थियों का लिमिटेड कम्पनी में चयन
कॉलेज की प्लेसमैंट सैल द्वारा रेवाड़ी की नामी-गिरामी कम्पनियों में करवाया गया इंटरव्यू, संस्थान के 5 छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन कर हुए चयनित

सिरसा 1 जुलाई, 2017 : जननायक चौधरी देवीलाल ने सदैव यह सपना देखा था कि सिरसा जिला के प्रत्येक गरीब किसान का बेटा या बेटी उच्च स्तरीय बेहतर शिक्षा हासिल करके बढिय़ा रोजगार प्राप्त करके अपने परिवार,गांव,शहर ही नहीं अपितु सम्पूर्ण हरियाणा का नाम रोशन करें और इसी बात को चरितार्थ कर रहे हैं जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थी। डॉ.अजय सिंह चौटाला जी के अथक प्रयासों से सिरसा जैसे शिक्षा में पिछड़े इलाके में जेसीडी विद्यापीठ की स्थापना की गई और विद्यार्थियों को स्वच्छ एवं हरे-भरे कैम्पस में संस्कारित व अनुशासित माहौल में बेहतर शिक्षा प्रदान करने का कार्य किया गया था तथा वर्तमान में इस संस्थान के विद्यार्थी शिक्षा के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद एवं परीक्षा परिणामों में बेहतर प्रदर्शन करके अपना दबदबा बनाने में कामयाब हो रहे है और चौधरी देवीलाल जी के सपनों को साकार रूप प्रदान कर रहे हैं। इसी कढ़ी में एक ओर नवीनतम अध्याय जोड़ते हुए जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान के 5 विद्यार्थियों का चयन विगत दिवस रेवाड़ी की विख्यात कम्पनियां मैगनेटी मेयरली मदरसन प्राईवेट लिमिटेड तथा टीडीके प्राईवेट लिमिटेड हुआ है।

इस बारे विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ ने बताया कि कॉलेज की प्लेसमेंट सैल द्वारा विगत दिवस मैगनेटी मेयरली मदरसन एवं टीडीके प्राईवेट लिमिटेड कम्पनियों के अधिकारियों द्वारा जेसीडी विद्यापीठ कैम्पस में चयन प्रक्रिया का आयोजन किया गया,जिसमें नियमानुसार मैकेनिकल विभाग के 5 विद्यार्थियों का इंटरव्यू उपरांत चयन किया गया। इसमें साक्षात्कार से पूर्व अनेक चरणों का आयोजन किया गया था,जिन्हें विद्यार्थियों ने पार करते हुए चयनित हुए। उन्होंने बताया कि समय-समय पर अनेक नामी-गिरामी कम्पनियों के अधिकारियों को संस्थान में आमन्त्रित करके विद्यार्थियों का इंटरव्यू करवाया जाता है तथा इससे पूर्व भी संस्थान के अनेक विद्यार्थियों का चयन हो चुका है। इंजी.बराड़ ने कहा कि वर्तमान युग तकनीकी का है तथा इसमें शीघ्र रोजगार प्राप्ति का यह सुलभ मार्ग है।

सभी चयनित विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर.मलिक ने बधाई देते हुए अपने संबोधन में कहा कि जननायक चौ. देवीलाल जी का सपना था ‘सबको शिक्षा सबको रोजगार’ जिसके लिए जेसीडी विद्यापीठ की पूरी मैनेजमेंट टीम एवं समस्त कर्मचारी प्रतिबद्ध है तथा इस सपने को पूर्ण करने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं,जिसका एक उदाहरण विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किया जाने वाला बेहतर प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि हमारा सदैव यही ध्येय है कि हम अधिक से अधिक विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर प्रदान करवा सकें ताकि जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों को अपना कोर्स पूर्ण करते ही शीघ्र रोजगार प्राप्त हो सके।

इस मौके पर सभी चयनित होने वाले विद्यार्थियों ने जेसीडी विद्यापीठ प्रबंधन समिति का आभार प्रकट करते हुए कहा कि हमारा स्वप्र पूर्ण करने के लिए हम हमारे माता-पिता के अलावा हमारे कॉलेज के शिक्षकगणों एवं अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों का धन्यवाद करते हैं।

Free Camp in Village-Jhanda – 24/06/2017

जेसीडी सुपरस्पैशलिटी अस्पताल द्वारा झंडा में लगाया गया नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर
300 से अधिक मरीजों का ईसीजी, हैपेटाइटिज-बी,सी,शूगर व अन्य रोगों की जांच तथा नि:शुल्क दवाईयां वितरित की

सिरसा 24 जून,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित जेसीडी सुपरस्पैशलिटी अस्पताल एवं ट्रॉमा सेंटर द्वारा शनिवार को अस्पताल प्रशासन एवं गुरूद्वारा झंडा साहिब में नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया,जिसमें 300 से अधिक मरीजों की नि:शुल्क जांच की गई तथा उन्हें उचित परामर्श एवं दवाईयां प्रदान की गई। इस कैम्प में विशेष तौर से अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेडेंट डॉ.अशोक बिश्रोई,डॉ.गुरविन्द्र सिंह विर्क,डॉ.परमजीत कौर तथा डॉ.गगनदीप कौर ने मरीजों की जांच की व उचित परामर्श एवं दवाओं बारे जानकारी दी।

इस नि:शुल्क कैम्प बारे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए अस्पताल के मेडिकल सुपररिंटेडैंट डॉ.अशोक बिश्रोई ने बताया कि इस स्वास्थ्य जॉच शिविर में मरीजों की नि:शुल्क ईसीजी,हैपेटाइटिस बी-सी,खून की जॉच एवं ब्लड शूगर एवं अन्य बीमारियों की जांच एवं दवाईयां नि:शुल्क वितरित की गई। इस कार्य हेतु सहयोग करने के लिए डॉ.बिश्रोई ने गुरूद्वारा झंडा साहिब के समस्त लोगों द्वारा अपना सहयोग प्रदान करने के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। वहीं उन्होंने इस कैम्प के आयोजन में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं इसे सफल बनाने के लिए अस्प्ताल के पीआरओ प्रवीन कुमार,हरबंश कौर,हरदीप,सुनील,रतनलाल,अरविन्द्र,राकेश कुमार, बलदेव सहित समस्त स्टाफ सदस्यों का भी धन्यवाद किया।

इस बेहतर कार्य हेतु अस्पताल प्रशासन की पीठ थपथपाते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने कहा कि चौ.देवीलाल जी का सपना था कि प्रत्येक गांववासी को उसके ही गांव में बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाई जा सके तथा उसे एक ही छत के नीचे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो सके,जिसे साकार रूप प्रदान करने के लिए जेसीडी अस्पताल समय-समय पर ऐसे कैम्पों का आयोजन करवा रहा है ताकि ग्रामीणों को उनके घर-द्वार पर ही इन सुविधाओं का लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि गांवों में बेहतर चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए अस्पताल प्रशासन सदैव प्रयासरत्त है तथा आगे भी इस पुनीत कार्य में लगा रहेगा।

इस नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के लिए गुरूद्वारा झंडा साहिब की प्रबंधन समिति तथा चैकअप के लिए आए मरीजों ने भी जेसीडी अस्पताल प्रशासन की काफी सराहना की।

Page 1 of 1312345...10...Last »
Secured By miniOrange
JCD Dental College - BDS Admission
Contact before counselling date, 24.07.2017
The process of BDS Admission to JCD Dental College is already started. Click on "Registration link"
Admissions
JCDV Admission 2017!
Ready to start your Application Process? Online registration for all courses started now. Fill the details, we will send instructions. Hurry Up!.
JCDV Colleges - UG/PG Admissions - 2017
Dear Students, Admissions to UG/PG Courses will be through Online Counseling from June 6th to June 30th. We will help you & be providing facility of filling the registration form at the campus. Please come at JCDV Admission Cell & take part in the counseling process.
Admissions Cell, JCDV, Sirsa, 99912-56795 99917-56795, 94172-88855
Admissions
B.Tech/M.Tech 2017!
How to get 50% Tution Fee Discount .
Dear Students, fill your information and, we will emails details to get a tution fee discount.
Admissions
BDS 2017
Contact us before August 18th..
The process of BDS Admission to JCD Dental College is already started. Fill your information to get more details or Call us at: 70159-88970