Follow us:-
  • By
  • September 10, 2016
  • No Comments

जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों ने भलाई के कार्य में प्रदान किया अपना अमूल्य सहयोग

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के 7-8 विद्यार्थियों ने एक गरीब की सहायता के लिए प्रदान की 33 हजार की सहयोग राशि
सिरसा 9 सितम्बर, 2016: जेसीडी विद्यापीठ जहां प्रत्येक विद्यार्थी की पहली पसंद है, उसका मुख्य कारण यहां प्रदान की जाने वाली सांस्कारिक एवं बेहतर शिक्षा ही है। वहीं इस संस्थान के अधिकारी, शिक्षकगण ही नहीं अपितु विद्यार्थीगण भी भलाई एवं समाजसेवा में अपनी अह्म भूमिका अदा करने में सदैव तत्पर रहते हैं। इसका एक जीवंत उदाहरण अभी हाल ही में जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा भी समाजसेवा में अपना सहयोग प्रदान करते हुए गांव कुताबढ़ के नजदीक हुए एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुए गांव नेजाडेला के एक युवक की आर्थिक तंगी के चलते 33 हजार रूपए की सहयोग राशि प्रदान करके किया गया। 
इस बारे जानकारी प्रदान करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता ने बताया कि जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा कुछ दिन पूर्व कुताबढ़ के समीप एक व्यक्ति को घायलावस्था में मिला, जिसे उन्होंने सामान्य अस्पताल पहुंचाया तथा उसके बारे में जानकारी जुटाने पर पाया कि वह नेजाडेला का रहने वाला है तथा परिवार में अकेला ही कमाने वाला है सभी विद्यार्थियों ने मानवता का फर्ज निभाते हुए इसकी आर्थिक सहायता करने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि एक-दो दिन के पश्चात् ही उसकी हालत बिगडऩे के कारण उसको हिसार के जिंदल अस्पताल में रैफर किया गया। इस व्यक्ति को आर्थिक तंगी के बारे में जानने पर मानव भलाई हेतु संस्थान में एवं विद्यार्थियों द्वारा सहयोग राशि एकत्रित करके तथा जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति एवं अन्य द्वारा सहयोग प्रदान करके 33 हजार रूपए की सहायता राशि प्रदान की गई। उन्होंने अपने संबोधन में जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समिति एवं प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला सहित अनेक लोगों का आभार प्रकट किया।
वहीं इससे सम्बन्धी अपने विचार सांझा करते हुए सभी विद्यार्थियों ने बताया कि किसी गरीब एवं जरूरतमंद की मदद करना हमारा मानव धर्म है इसलिए हमने यह फैसला लिया। उन्होंने परमात्मा से उसके शीघ्र ठीक होने की कामना की तथा निकट भविष्य में भी सहयोग प्रदान करने का आश्वासन प्रदान किया। वहीं विद्यार्थियों ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ के सांस्कारिक माहौल के कारण ही यह संभव हो पाया है कि हमें एक-दूसरे प्राणियों की मदद करने की शिक्षा प्राप्त हुई है। इस मौके पर सभी विद्यार्थियों के साथ जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता, जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के फिजिकल एजुकेशन के सहायक प्रोफेसर अमरीक सिंह गिल सहित सभी सहायताकर्ता विद्यार्थी एवं अन्य अनेक गांव के गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।