Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed

Annual Athletic Meet Inaugural Function – JCD Vidyapeeth, Sirsa

जेसीडी विद्यापीठ में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत् शुभारंभ
खेलकूद के माध्यम से विद्यार्थियों में पैदा होती है आपसी भाईचारे एवं मेहनत के गुण:संजीव बिंद्रा

The two-day 15th Annual Sports Competition in JCD Vidyapeeth officially launched on Tuesday, in which, Captain Sanjeev Bindra, Administrative Officer of Air Force Station, Sirsa present as Chief Guest. Shivangi Pathak, youngest Indian Mount Everest summiteer attended the program as Special Guest. The program was presided over by Dr. Shamim Sharma, Managing Director of JCD Vidyapeeth. #JCDV #ANNUALATHLETICMEET #INAUGURALFUNCTION #SIRSA #JCDVEVENT

जेसीडी विद्यापीठ में आयोजित की जा रही दो दिवसीय15वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को विधिवत् शुभारंभ हुआ, जिसमें मुख्यातिथि सिरसा एयरफोर्स स्टेशन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी गु्रप कैप्टन संजीव बिंद्रा तथा विशिष्ट अतिथि माउंट एवरेस्ट को फतेह करने वाली भारत की सबसे युवा महिला शिवांगी पाठक उपस्थित रही। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा द्वारा की गई। इस अवसर पर मुख्यातिथि तथा शिवांगी पाठक का जेसीडी विद्यापीठ पहुंचने पर ढोल-नगाड़ों से मुख्य गेट से खुली जीप में स्वागत किया गया। जेसीडी विद्यापीठ के खिलाडिय़ों द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर रजत पदक हासिल करने पर उनका भी सम्मान किया गया तथा खुली जीप में मंच तक लाया गया। कार्यक्रम के संयोजक एवं जेसीडी आईबीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह के अलावा विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ. जयप्रकाश, इंजी.आर.एस.बराड़, डॉ.दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ.राजेश्वर चावला, डॉ.राजेन्द्र कुमार, डॉ.अनुपमा सेतिया के अलावा अन्य अधिकारीगण एवं गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यार्थियों द्वारा मॉर्च पास्ट के माध्यम से तथा मुख्यातिथि महोदय द्वारा ध्वजारोहण करके एवं गुब्बारे हवा में छोड़कर किया गया, जिसमें सभी विद्यार्थियों का उत्साह देखने लायक था।

सर्वप्रथम डॉ.शमीम शर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त की गई अनेक उपलब्धियों की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि हमें नाज है हमारे विद्यार्थियों पर जो विभिन्न कलाओं में अपनी बेहतरीन प्रस्तुति के माध्यम से संस्थान का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में सहायक होते हैं। उन्होंने इस मौके पर हाल ही में वायुसेना द्वारा किए गए उत्कृष्ठ प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि हमारा सौभाग्य है कि आज हमारे बीच मुख्यातिथि के तौर पर सिरसा वायुसेना के अधिकारी श्री बिंद्रा जी मौजूद है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का नाम सम्पूर्ण भारत में चमकाने पर शिवांगी पाठक का भी तहेदिल से स्वागत करते हैं जिन्होंने विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फ तेह करके इतिहास रचा है। इससे विद्यार्थियों को प्रेरणा हासिल करके अपना लक्ष्य निर्धारण करना चाहिए। उन्होंने बताया कि हिसार में जन्मी शिवांगी का बचपन से यह सपना था, जिसे उन्होंने लक्ष्य निर्धारण करके हासिल किया है। इस मौके पर शिवांगी के साथ पधारी उनकी माता जी एवं दादी जी का भी विद्यापीठ पधारने पर हार्दिक अभिनन्दन किया तथा विशेष तौर पर शिवांगी के भाई का जिक्र करते हुए उनका स्वागत किया।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में गु्रप कैप्टन श्री संजीव बिंद्रा ने सर्वप्रथम संस्थान की प्रबंधक समिति तथा आयोजकों का उन्हें आमंत्रित करने के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी में जोश एवं होश दोनों ही होना अतिआवश्यक है क्योंकि इससे ही देश समृद्धि की ओर अग्रसर हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी खेल को अवश्य हिस्सा लेना चाहिए ताकि वह स्वस्थ रहने के साथ-साथ एकाग्रचित एवं प्रेमभावपूर्ण व्यवहार को धारण कर सकें। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है इसीलिए विद्यार्थी अच्छी शिक्षा के साथ स्वयं को फि ट रखने के लिए खेलों एवं अन्य गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें तथा कामयाबी हासिल करें। श्री बिंद्रा ने कहा कि युवा पीढ़ी को सदैव भारतीयता को ध्यान में रखते हुए अपने देश एवं देशवासियों के लिए नतमस्तक होकर कार्य करना चाहिए तथा देशहित में अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ करना चाहिए ताकि हमारा देश तरक्की कर सकें।

विशिष्ट अतिथि के तौर विद्यार्थियों का हौंसलाफजाई करते हुए शिवांगी पाठक ने युवाओं से आह्वान किया कि वे चाहे खेल हो, सांस्कृतिक या बात देशभक्ति की हो तो ईमानदारीपूर्वक एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करें तथा अपनी जिम्मेवारियों पर खरा उतरने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि किताबी ज्ञान के साथ-साथ अपने जीवन का एक लक्ष्य निर्धारण करके उसमें जी-जान से लगें ताकि कामयाबी हासिल हो पाए। उन्होंने कहा कि आज वर्तमान में महिलाएं भी अपने प्रत्येक लक्ष्य को तय करके उसे हासिल करने में सक्षम हैं। उन्होंने अपने बारे में बताते हुए कहा कि बचपन से ही मैं कुछ अलग करना चाहती थी, जिसे मेरी माता-पिता एवं सम्पूर्ण परिवार के सहयोग के कारण ही साकार रूप प्रदान कर पाई हूं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों, माता-पिता एवं विशेष तौर से अपने भाई एवं साथियों को देते हुए उनका धन्यवाद किया। वहीं उन्होंने विद्यार्थियों को भी इसमें अपना बेहतर प्रदर्शन करके सफल होने के लिए आह्वान किया।

इस खेलकूद प्रतियोगिता में प्रात:कालीन सत्र में 800 मीटर पुरूषों की दौड़ में मैमोरियल कॉलेज के अनमोल एवं अमित ने क्रमश: प्रथम एवं द्वितीय तथा डेन्टल कॉलेज के निहाल ने तृतीय स्थान अर्जित किया। वहीं महिलाओं की 800 मीटर दौड़ में मैमोरियल कॉलेज की पिंकी व मेधा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय तथा डेन्टल कॉलेज की स्वाति ने तृतीय स्थान अर्जित किया।

इस मौके पर अपने धन्यवादी अभिभाषण में जेसीडी आइबीएम के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह ने मुख्यातिथि, वशिष्ट अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों का इस अवसर पर पधारने पर धन्यवाद करते हुए कहा कि हरियाणा के 50 प्रतिशत से अधिक खिलाडियों का अमूल्य योगदान रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि इस शुभारंभ अवसर पर गु्रप कैप्टन श्री संजीव भिंडरा जी के पधारने पर विद्यार्थियों में उत्साह, उमंग एवं स्फूर्ति का संचार होगा। उन्होंने कहा कि खेलों से हमारा शरीर ही बलिष्ठ नहीं बनता बल्कि इससे मस्तिष्क भी बेहतर होता है जिससे विद्यार्थी अपने शिक्षण कार्य को बेहतर तरीके से कर पाता है। इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी श्री अमरीक सिंह गिल के अलावा अन्य संस्थानों से पधारे हुए खेल कोच एवं अन्य ने इसे कामयाब बनाने हेतु अपना अमूल्य योगदान प्रदान किया। इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के प्राध्यापकगण, अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य लोगों के अलावा सभी कॉलेजों के विद्यार्थीगण भी मौजूद रहे।

Admissions
Engineering & Dental
Admissions Open
B.Tech/M.Tech
Helpline Numbers
97291-21871
90507-78844
Landline – 01666-238106
BDS/MDS
Helpline Numbers
97290-74143
79887-18098
94660-35391