Annual Athletic Meet at JCDV – Day 2nd, Morning

जेसीडी विद्यापीठ में 14वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित

जेसीडी विद्यापीठ में डॉ.अजय सिंह चौटाला के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को 14वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिवस का विधिवत् आगाज हुआ, जिसमें बतौर मुख्यातिथि चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा से कम्प्यूटर साईंस विभाग के चेयरपर्सन डॉ. दिलबाग सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं विगत दिवस आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के सायं:कालीन सत्र में चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के लॉ विभाग के चेयरपर्सन प्रो.जे.एस.जाखड़ एवं प्रो.रविन्द्र पाल सिंह अहलावत ने बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित होकर विद्यार्थियों का हौंसला अफजाई की थी। इस मौके पर मुख्य अतिथियों को जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्व्यक इंजी.आकाश चावला, विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक, जेसीडी डेन्टल कॉलेज के प्रबंधक सदस्य श्री सिद्धार्थ झींझा एवं प्राचार्यों द्वारा गुलदस्ता भेंट करके उनका स्वागत किया गया।

इस मौके पर अपने संबोधन में डॉ.आर.आर.मलिक ने जेसीडी विद्यापीठ की अनेक उपलब्धियों बारे जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास है, जिसमें इस प्रकार के कार्यक्रम अपनी अह्म भूमिका अदा करते हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा समय-समय पर जेसीडी विद्यापीठ में विशेषज्ञों को बुलाकर भी विद्यार्थियों के विकास का पूर्ण प्रबंध किया जाता व नवीनतम जानकारियों से उन्हें अवगत करवाने के लिए समय-समय पर अनेक अन्य कार्यक्रम आयोजित करवाए जाते हैं।

इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.दिलबाग सिंह ने कहा कि खेल हमारे जीवन में अह्म भूमिका अदा करते हैं इसलिए प्रत्येक विद्यार्थी को अपने जीवन में खेलों से अवश्य जुडऩा चाहिए ताकि उन्हें बेहतर रोजगार एवं सफलता हासिल हो सके क्योंकि सरकार ने भी खिलाडिय़ों हेतु विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाई हुई है जिसका विद्यार्थियों को लाभ उठाना चाहिए।

वहीं विगत दिवस सांयकालीन सत्र में पधारे प्रो.रविन्द्र पाल अहलावत व प्रो.जे.एस.जाखड़ ने प्रतिभागियों को अपने संबोधन में कहा कि खेल से जहां प्रतिस्पर्धा को बढावा मिलता है वही खिलाडियों में शारीरिक शिक्षा और कौशल का भी विकास होता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में युवा खेल से दूर होता जा रहा है तथा खेलों के बजाए मोबाइल पर ज्यादा समय बिताता है जोकि हमारे स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता है। खेलों का सभी के जीवन में विशेष रूप से विद्यार्थियों के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भागीदारी अदा करता है।

इस खेलकूद प्रतियोगिता के प्रात:कालीन सत्र में आयोजित 800 मीटर पुरूषों की दौड़ में मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थी पवन सिंह ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए प्रथम, विशाल कुमार ने द्वितीय तथा शिक्षण महाविद्यालय के शुभम ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं महिलाओं की 800 मीटर दौड़ में मैमोरियल कॉलेज की मेघा, अर्शवीर एवं रेखा कंबोज ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों की डिस्कस थ्रो में इंजीनियरिंग कॉलेज के नवजोत सिंह व मैमोरियल कॉलेज के दानसिंह व हरिसिंह ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाया। वहीं लड़कियों की डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में शिक्षण महाविद्यालय की सीमा ने प्रथम, मैमोयिल कॉलेज की रेखा कम्बोज ने द्वितीय तथा डेन्टल कॉलेज की शारदा तृतीय स्थान अर्जित किया। उधर पुरूषों की 500 मीटर दौड़ में मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों पवन, राकेश व संदीप द्वारा क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान अर्जित किया गया। 200 मीटर लड़कियों की दौड़ में डेन्टल कॉलेज की निशा ने प्रथम, मैमोरियल कॉलेज की गुरप्रीत द्वितीय तथा शिक्षण महाविद्यालय की प्रियंका तृतीय रही। महिलाओं की शॉटपुट में आईबीएम की एकता, डेन्टल कॉलेज की श्रद्धा व मैमोरियल कॉलेज की रेखा ने तृतीय स्थान तथा पुरूषों की शॉटपुट में इंजी. का नवजोत ने प्रथम, चक्रवीर सिंह ने द्वितीय तथा फार्मेसी के सुमित ने तृतीय स्थान अर्जित किया। वहीं पुरूषों की ट्रिपल जंप में मैमोरियल का अजय, फार्मेसी का सोनू व मैमोरियल का अजनेश क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय तथा महिलाओं में डेन्टल की निशा प्रथम, रितू द्वितीय तथा मैमोरियल की गुरप्रीत तृतीय स्थान पर रहे। पुरूषों की 400 मीटर दौड़ में मैमोरियल का विनोद प्रथम, विशाल द्वितीय एवं योगेश तृतीय रहे। उधर महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में डेन्टल की रितू प्रथम, मैमोरियल की पिंकी द्वितीय एवं मैमोरियल की अर्शदीप कौर तृतीय स्थान पर रही। पुरूषों की थ्री लैग रेस में मैमोरियल के अनमाल व अमनदीप प्रथम, प्रांजल व राकेश द्वितीय तथा राकेश व अमित तृतीय रहे, वही महिलाओं की रेस में डेन्टल की सांची व शिवानी ने प्रथम, डेन्टल व इंजी. की निशा तथा सुमन ने द्वितीय एवं शिक्षण महाविद्यालय की स्नेहपाल व सुमनप्रीत तृतीय स्थान पर रही। पुरूषों की 110 मीटर बाधा दौड़ में मैमोरियल के अजय व अजनिश कुमार ने क्रमश: प्रथम व द्वितीय तथा डेन्टल के अंकुश जग्गा ने तृतीय स्थान पाया। वहीं महिलाओं की दौड़ में इंजी. की सुमन, डेन्टल की निशा व शिक्षण महाविद्यालय की प्रियंका ने क्रमश: तृतीय स्थान अर्जित किया।

सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों व जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्यगणों द्वारा पुरस्कार वितरित करके सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी श्री अमरीक सिंह गिल के अलावा अन्य संस्थानों से पधारे हुए खेल कोच एवं अन्य ने इसे कामयाब बनाने हेतु अपना अमूल्य योगदान प्रदान किया। इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के प्राध्यापकगण, अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य लोगों के अलावा सभी कॉलेजों के विद्यार्थीगण भी मौजूद रहे।

You may also like

Visit Us On TwitterVisit Us On FacebookVisit Us On Google PlusVisit Us On PinterestVisit Us On YoutubeVisit Us On LinkedinCheck Our FeedVisit Us On Instagram