Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open
decoration competition

Deep Decoration Contest at Jananayak Chaudhary Devi Lal Memorial College, Sirsa

Deep Decoration, Wall Decoration & Pot Decoration Contests organized at Jananayak Chaudhary Devi Lal Memorial College established in JCD Vidyapeeth.

सिरसा 26-10-2019: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित जन नायक चौधरी देवी लाल मेमोरियल कॉलेज में दीपावली के शुभ अवसर पर दीप सजा,पॉट सजा व वॉल सजा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के शुभ अवसर पर मुख्य आतिथि के रूप में प्रबन्ध निदेशक डॉ शमीम शर्मा ने व वशिष्ठ आतिथि के रूप में समाजसेवी शमशेर सिंह ने प्राचार्य डॉ जय प्रकाश की अध्यक्षता में शिरकित की।इस प्रतियोगिता में जेसीडी मैमोरियल कॉलेज से आर्ट्स, बीएमसी, बीसीए ,बीएससी व बीकॉम विभाग के छात्रों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में जज की भूमिका बीएससी विभाग से शिल्पी जैन व तुषार ने निभाई इस कार्यक्रम की संयोजक डॉ इष्टप्रीत व किरण ने बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को दीपावली के अवसर पर हर्षो उल्लास का माहौल देना है ताकि उनके बीच स्नेह और सहयोग की भावना का ओर अधिक विकास हो।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ शमीम शर्मा ने सभी विद्यार्थियों एवम उपस्थित जन को धनतेरस व दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को ऐसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते रहना चाहिए क्योंकि ये ही वो अवसर होते हैं जहाँ हम प्रतियोगिता की भावना से भी कही ऊपर उठ कर उत्साह और ऊर्जा का प्रदर्शन करते हैं इसलिए सभी विद्यार्थियों को आगे भी इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा दिखानी चाहिए। साथ ही साथ उन्होंने सभी से इको फ्रेंडली दीपावली मनाने का भी आग्रह किया ताकि ये खुशी का माहौल हमेशा कायम रहे ।

विशिष्ठ अतिथि शमशेर सिंह ने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए अपने सम्बोधन में सभी विद्यार्थियों से अपनी रुचि ओर जिज्ञासा के पथ पर निरंतर सकारत्मकता से चलने की अपील की क्योंकि जब हम अपनी रुचि से किसी काम को अपनाते है तो कामयाबी मिलती ही है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ जय प्रकाश ने सभी को धनतेरस व दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें विद्यार्थियों की ऐसी छुपी हुई प्रतिभा देखकर बहुत प्रसन्ता व गर्व महसूस होता है।उन्होने सभी विद्यार्थियों से अपील की के वे इस दीपावली पर ज्यादा से ज्यादा गरीब लोगों की मदत करें ताकि हर घर मे दीवाली की जगमगाहट हो साथ ही साथ उन्होंने कहा कि हमे हमारी सांस्कृतिक धरोहर का सम्मान करते हुए ज्यादा से ज्यादा मिट्टी के दिये व अन्य वस्तुए खरीदनी चाहिए ताकि सड़कों पर बैठे उन कलाकारों को उनका अधिकार और सम्मान मिले। उन्होंने कहा के हम प्रयास करेंगे के समय समय पर ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते रहें ताकि ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों में यूहीं उत्साह का माहौल बना रहे। इस अवसर पर सभी स्टाफ सदस्य व विद्यार्थीगण मौजूद रहे। प्रतियोगिता के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया।दीप सजा प्रतियोगिता में जानवी प्रथम स्थान पर, हीर दूसरे स्थान पर व नैन्सी तीसरे स्थान पर रहीं। पॉट सजा प्रतियोगिता में श्रुति पहले स्थान पर, नैन्सी दूसरे स्थान पर व अनिल तीसरे स्थान पर रहे।वॉल सजा प्रतियोगिता में आकांशा प्रथम स्थान पर, मंजू दूसरे स्थान पर व नैन्सी तीसरे स्थान पर रहीं।