Farewell Party of B.Com. and M.Com. Students

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के बी.कॉम. के विद्यार्थियों द्वारा विदाई पार्टी का आयोजन

A Farewell party was organized by Students of B.Com. and M.Com. Students at JCD Memorial College, Sirsa. A small cultural program is organized by the students at JCDV, Sirsa

एक तरफ कॉलेज की विदाई का गम वहीं दूसरी तरफ भविष्य में कुछ नया कर गुजरने की लालसा, आँखों में संजोय सपने तो कॉलेज में बिताए सुहाने पल व साथियों का साथ और शिक्षको की डांट-डपट के बीच भी वो अपनापन कुछ ऐसा ही माहौल जेसीडी मेमौरियल कॉलेज के बी.कॉम. तथा एम.काम. के अंतिम वर्ष के अपने साथियों को विदाई देने के लिए आयोजित किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम में देखने को मिला। विगत दिवस आयोजित इस विदाई समारोह जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ आर.आर.मलिक द्वारा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रदीप शर्मा स्नेही द्वारा की गई। इस अवसर पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण व अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘सायोनारा-2018’ में बी.काम के छात्र सागर और मुकेश ने अपनी मधुर आवाज से सभी को मंत्रमुग्ध किया। उधर लवप्रीत ग्रुप ने अपने भंगडे़ पर सभी को अपने साथ झूमने पर विवश किया। वहीं तरूण एण्ड ग्रुप मनोरंजक स्किट प्रस्तुत करके सभी दर्शकों को लोट-पोट किया गया। वहीं अन्य विद्यार्थियों द्वारा भी अपनी-अपनी प्रस्तुति के माध्यम से खूब वाहवाही लूटी गई।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.आर.आर.मलिक ने विद्यार्थियों से कहा कि आप एक बेहतर संस्थान से शिक्षा हासिल करके जा रहे हैं इसलिए केवल बेहतर रोजगार प्राप्त करना ही अपना कर्तव्य न जानते हुए समाज भलाई के कार्य करें ताकि देश के अच्छे नागरिक होने का दायित्व भी निभा सकें। उन्होंने कहा कि एक संस्थान से विदा होना विद्यार्थियों का ठहराव नहीं होता है बल्कि उन्हें नई मंजिल की ओर अग्रसर होने के लिए स्वयं को तैयार करना है। उन्होंने कहा कि मंच पर आकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना यह केवल कॉलेज लाइफ में ही सम्भव हो पाता है इसलिए आप इस कार्यक्रम का आनंद अनुशासन के साथ लें। डॉ.मलिक ने नए विद्यार्थियों को यह विश्वास दिलाया कि जेसीडी विद्यापीठ आपको इस प्रकार का मंच प्रदान करने में हमेशा अग्रणिय रहेगा। उन्होंने इस अवसर पर अपना कोर्स पूर्ण करने वाले सभी विद्यार्थियों को कामयाबी हेतु अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि संस्थान आपके सहयोग के लिए आगे भी तत्पर रहेगा।

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रदीप स्नेही ने विदा होने वाले विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें आगामी परीक्षा की शुभकामनाए दी। उन्होंने कहा कि एक विद्यार्थी केवल संस्थान जाता जरूर है परंतु उसकी आत्मा फिर भी उसी संस्थान से जुड़ी रहती है। डॉ.स्नेही ने विद्यार्थियों से कहा कि हम कोशिश करेंगे कि हमारे द्वारा समय-समय पर आपको आमंत्रित करके मेल-मिलाप चलता रहेगा ताकि आप भी अपने बेहतर सुझाव संस्थान को प्रदान करें।

इस अवसर पर निर्णायक मण्डल द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों में से बी.काम के भूपेन्द्र और रितिका को क्रमशः बेस्ट पर्सनैलिटी चुना गया। तरूण और नताशा को क्रमश मि. एण्ड. मिस ईव चुना गया वहीं अंकुश और अलिशा को क्रमशः मिस्टर एण्ड मिस फेयरवैल चुना गया। इसी प्रकार एम.काम के मेहर और अंशु को क्रमशः बेस्ट पर्सनैलिटी चुना गया। मनिन्द्रर और सानिया को क्रमश मि. एण्ड. मिस ईव चुना गया वहीं दीक्षांत और अनुभव को क्रमशः मिस्टर एण्ड मिस फेयरवैल चुना गया। सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम के अंत में पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बी.काम एम.काम के विद्यार्थीगण, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

You may also like

Visit Us On TwitterVisit Us On FacebookVisit Us On Google PlusVisit Us On PinterestVisit Us On YoutubeVisit Us On LinkedinCheck Our FeedVisit Us On Instagram