Follow us:-
Foundation stone of the new shopping complex
  • By JCDV
  • September 6, 2023
  • No Comments

Foundation stone of the new shopping complex

जेसीडी विद्यापीठ में नए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की विधिपूर्वक नींव रखी।
सभी सुविधाएं प्रदान करना है हमारी प्राथमिकता : कर्ण चौटाला

सिरसा 6 सितम्बर, 2023 : जेसीडी विद्यापीठ में विद्यार्थियों की सुविधा हेतु स्थापित एक नए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का बुधवार को कर्ण चौटाला चेयरमैन जिला परिषद सिरसा द्वारा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर नींव रखी गई । वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतरराष्ट्रीय ख्याती प्राप्त वैज्ञानिक प्रोफेसर डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा द्वारा की गई। इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के कुलसचिव डाक्टर सुधांशु गुप्ता एवं जेसीडी विद्यापीठ के डायरेक्टर पब्लिक रिलेशन डॉ. जयप्रकाश के इलावा प्राचार्य गण डॉ. अरिन्दम सरकार, डॉ. अनुपमा सेतिया, डॉ. शिखा गोयल, डॉ. हरलीन कौर के अलावा जेसीडी विद्यापीठ के संपदा अधिकारी अभिषेक च्योल के इलावा अन्य अनेक गणमान्य लोग तथा अधिकारीगण भी मौजूद रहे। इस मौके पर पूजा मंतर उच्चारण के साथ नींव रखी । इस शुभ अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक प्रोफेसर डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा द्वारा पौधारोपण किया गया ।

सर्वप्रथम डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने मुख्य अतिथि का इस अवसर पर पधारने पर आभार प्रकट करते हुए कहा कि कर्ण सिंह चौटाला एक सामाजिक कार्यकर्ता, युवा छात्र नेता के साथ साथ एक कृषक और एक राजनीतिज्ञ और खेल प्रशासक रहे हैं। वर्तमान में कर्ण चौटाला सिरसा जिला परिषद के अध्यक्ष हैं तथा भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष भी हैं। वर्तमान में इंडियन नेशनल लोकदल के युवा विंग के प्रमुख भी हैं।

डॉक्टर ढींडसा ने कहा कि हरियाणा के चौटाला राजनीतिक परिवार के वंशज कर्ण चौटाला सिरसा जिला परिषद के अध्यक्ष चुने गए थे तब उन्हें 19 में से 12 वोट मिले थे । उन्होंने आप और निर्दलीय उम्मीदवारों को हराया, जबकि एक अन्य निर्दलीय उनकी पार्टी के समर्थन से उपाध्यक्ष बने थे । डाक्टर ढींढसा ने बताया कि करण चौटाला जब से जिला परिषद के अध्यक्ष बने हैं तब से जिले में विकास कार्यों में तेजी आई है और वह दिन दूर नहीं जब सिरसा जिला विकास के कार्यों में हरियाणा का पहला जिला होगा ।

मुख्य अतिथि कर्ण चौटाला ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ कैंपस में इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की स्थापना करने का उद्देश्य छात्रों की बुनियादी आपूर्ति, स्टेशनरी, कपड़े और सौंदर्य जैसी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए किया गया है। इस नए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में एक कैफेटेरिया के साथ साथ कैंटीन भी बनाई जाएगी। जो विद्यार्थियों , कर्मचारियों की खाद्य पदार्थों की आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

कर्ण चौटाला ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के लिए हर प्रकार की सुख सुविधाएं देना हमारी हमेशा प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल जी का सपना था इस क्षेत्र में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को वे सभी सुख सुविधाएं मिलनी चाहिएं जो गुड़गांव और दिल्ली में मिलती हैं। उनके इसी सपने को साकार करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ में नई शॉपिंग कंपलेक्स का उद्घाटन चौधरी देवी लाल मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला के आशीर्वाद और जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन अर्जुन चौटाला के प्रयास से संभव हो पाया है।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के अधिकारीगण, स्टाफ सदस्य एवं अन्य अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।