Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open

Fresher Party at JCD Memorial PG College, Sirsa

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में बीए व बीएमसी के सीनियर्स ने अपने जूनियर्स के स्वागत में किया फ्रेशर पार्टी का आयोजन
जीवन में आगे बढऩे के लिए एकाग्रता सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण : डॉ.शमीम शर्मा

In the Memorial College established at JCD Vidyapeeth, BA and BMC Seniors organized a cultural program to welcome their newcomers, with Dr. Shamim Sharma, Managing Director of JCD Vidyapeeth as the Chief Guest. Principals and other officials of various colleges of Vidyapeeth were also present on this occasion. The program was inaugurated by lighting the lamp in front of Mother Saraswati by Dr. Shamim Sharma & Dr. Jai Prakash, Principal of JCD PG Memorial College.

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज में बीए तथा बीएमसी के सीनियर्स ने अपने नवागन्तुक साथियों के स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर उनके साथ विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य तथा अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि डॉ.शमीम शर्मा, मैमोरियल के प्राचार्य डॉ.जय प्रकाश व अन्य द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर दोनों विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण एवं विद्यार्थियों द्वारा मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

सर्वप्रथम डॉ.जय प्रकाश ने मुख्यातिथि महोदय का स्वागत करते हुए नवागन्तुक विद्यार्थियों से अतिथियों को परिचित करवाया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देध्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर रास्ते पर अग्रसर करना है तथा इसके लिए हम सदैव अच्छे से अच्छा करने हेतु हरसंभव प्रेरणादायक कार्यक्रमों का आयोजन करवाते रहते हैं और आगे भी करवाते रहेंगे ताकि वे एक सफल इंसान के साथ-साथ बेहतर नागरिक भी बन सकें। उन्होंने सभी अतिथियों का इस कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी में प्रतिभा छिपी होती है केवल जरूरत है तो उस प्रतिभा को निखारने हेतु बाहर निकालने की, जिसके लिए ऐसे कार्यक्रम बहुत लाभदायक साबित होते हैं। वहीं उन्होंने विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी लग्न एवं मेहनत के दम पर किसी भी उपलब्धि एवं सफलता को हासिल कर सकता है इसलिए आप सब भी बेहतर प्रयास करें।

इस मौके पर मुख्यातिथि डॉ.शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा कहा कि आज के समय में जितना महत्व शिक्षा का है उतना ही कला एवं हुनर का भी है इसीलिए अपनी शिक्षा के साथ-साथ प्रत्येक विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को भी निखारने का भी प्रयास करें क्योंकि विद्यार्थी जीवन ही ऐसा है जहां विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को बेहतर तरीके से निखार सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों से ध्यान की महत्ता पर बात करते हुए कहा कि आप एक साथ बहुत से क्रियाकलापों में हिस्सा लेने के साथ-साथ अपने लक्ष्य को भी ध्यान में रखें। उन्होंने एकाग्रता एवं ध्यान को सफलता की कुंजी बताते हुए कहा कि उस पनिहारी जैसा आपका ध्यान व एकाग्रता हो, जो अपनी सखियों से करते हुए हंसते-खिलखिलाते हुए चलती है परंतु फिर भी उसके मटके से एक बूंद पानी भी नही छलकता तो आपको भी ज्ञान अर्जन में ऐसी ही एकाग्रता की आवश्यकता है। उन्होंने विद्यार्थियों को उनके सफल भविष्य की शुभ कामनाएं देते हुए उनसे निरंतर प्रयास करने के लिए प्रेरित किया साथ ही कहा के आपका जीवन नीरस कभी नही होना चाहिए ,आप खूब मेहनत करे साथ ही ऐसी विधाओं से भी जुड़े रहो जो आपके जीवन को रसयुक्त बनाए रखे।

इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई,जिन्होंने सभी सभागणों का मन मोह लिया। इसमें छात्र -छात्राओं ने हरियाणवीं, पंजाबी, बॉलीवुड, हिपहॉप, कंटेपरेरी जैसी नृत्य विधाओं की प्रस्तुतियां दी। छात्रों ने सुगम-संगीत की जबदस्त प्रस्तुति देकर वाहवाही लूटी। इस अवसर पर समूह में विद्यार्थियों द्वारा सफलतम मंच संचालन भी किया गया। इस कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले एवं निर्णायक मण्डल द्वारा चयनित समस्त विद्यार्थियों को मुख्यातिथि महोदया व प्राचार्य द्वारा सम्मानित किया गया। इसमें बीए विभाग से आँचल मिस एटायर, गुलाल सिंह मिस्टर एटायर चुने गए। वहीं रिया वर्मा मिस गोरजीएस व तुषार मिस्टर हैंडसम रहे तथा मिस फ्रेशर का खिताब हीर ने अपने नाम किया और मिस्टर फ्रेशर के लिए दीपक को चुना गया। वहीं बीएमसी विभाग से मंजू तथा मोहित शर्मा ने मि. एवं मिस. फ्रेशर का खिताब हासिल किया। इस अवसर पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के बीए एवं बीएमसी के विभागध्यक्ष, विद्यार्थीगण तथा अन्य स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहे।