Follow us:-
Seminar by CADD Center, Sirsa – JCD Polytechnic
  • By
  • October 14, 2016
  • No Comments

Seminar by CADD Center, Sirsa – JCD Polytechnic

seminar-cadd-jcdसिरसा 14 अक्तूबर, 2016 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित पोलीटेक्रीक कॉलेज के मैकेनिकल एवं सिविल विभाग के विद्यार्थियों को तकनीकी ज्ञान प्रदान करने हेतु सिरसा में स्थित कैड सेंटर के तत्वावधान में एक सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में कैड सेंटर के निदेशक सुनील बियाणी ने विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य इंजी. आर.एस. बराड़ द्वारा मुख्य वक्ता का स्वागत किया गया एवं विद्यार्थियों को इस सेमिनार के विषय एवं महत्ता बारे अवगत करवाया गया। इस सेमिनार का संचालन प्राध्यापिका इंजी. कांता रोहिल्ला द्वारा किया गया।

मुख्य वक्ता के रूप में अपने विचार प्रकट करते हुए सुनील बियाणी ने कैड कोर्स के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि इसकी देशभर में 6500 से अधिक शाखाएं हैं तथा हमारे सेंटर पर एक बार नामांकन हो के पश्चात् छात्र आजीवन सदस्य बन जाते हैं। उन्होंने बताया कि भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर विद्यार्थी भारत के किसी भी कैड सेंटर पर जाकर अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। श्री बियाणी ने बताया कि यह कोर्स ज्यादातर सिविल एवं मैकेनिकल के विद्यार्थियों के लिए लाभदायक साबित होता है इसलिए आपको इसे अवश्य सीखना चाहिए ताकि आज की डिजीटाईलेजेशन समय में आपको जल्द कामयाबी हासिल हो सके। इस दौरान उन्होंने ऑटोकैड के अंतर्गत आने वाले 3डी, सोलिड वर्कस, केटिया, एनसिस, स्टैड प्रो इत्यादि के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की गई तथा विभिन्न प्रकार के टूल्स एवं उपकरण का डिजाईन बनाने की विधियां भी बताई गई। उन्होंने बताया कि हमारा यह संस्थान विद्यार्थियों को ट्रेनिंग भी प्रदान करता है, जो आपको नौकरी दिलाने में काफी सहायक सिद्ध होती है।

इस अवसर पर जेसीडी पोलीटेक्रीक कॉलेज के प्राचार्य इंजी. आर.एस. बराड़ ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक सहित समस्त प्रबंधन समिति का ऐसे आयोजनों हेतु सहयोग प्रदान करने हेतु धन्यवाद किया तथा समय-समय पर मार्गदर्शन प्रदान करके विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए भी आभार प्रकट किया। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि इस प्रकार के आयोजन का उद्देश्य आपका सर्वांगीण विकास करना है तथा विद्यापीठ द्वारा समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जाता है ताकि हम आपको बेहतर शिक्षा के साथ-साथ शीघ्र रोजगार उपलब्ध करवा सके।

इस मौके पर मैकेनिकल विभागाध्यक्ष इंजी. रिंकल गर्ग, सिविल विभागाध्यक्ष इंजी. अवतार सिंह के अलावा समस्त स्टाफ सदस्य तथा दोनों विभागों के समस्त विद्यार्थीगण भी मौजूद रहे।