Follow us:-
Shamim Sharma’s book ‘Corona Ki Chingariyan’ released by Union Minister Hardeep Singh Puri
  • By
  • November 8, 2021
  • No Comments

Shamim Sharma’s book ‘Corona Ki Chingariyan’ released by Union Minister Hardeep Singh Puri

सिरसा- 08 नवम्बर 2021 डॉ. शमीम शर्मा प्रबंध निदेशक जेसीडी विद्यापीठ सिरसा की सद्य: प्रकाशित कृति ‘कोरोना की चिंगारियां’ का केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली में विमोचन किया।हरदीप सिंह ने विमोचन करने के बाद कहा कि यह बहुत दिलचस्प है कि जिस व्यक्ति के नाम पुस्तक समर्पित की गई है, वे उनके गुरु हैं।

विमोचन समारोह पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुये शमीम शर्मा ने कहा कि यद्यपि समारोह अत्यंत सादगी पूर्ण था पर दिल्ली में हरदीप पुरी के हाथों पुस्तक का लोकार्पण होना अति उत्साहवर्धक लगा। उन्होंने बताया कि इस पुस्तक में कोरोनाकाल में लिखे आलेखों का संग्रह है। इस अवसर पर हिन्दू कॉलेज, दिल्ली के पूर्व प्रोफेसर डॉ अशोक मित्तल विशेष रूप से उपस्थित हुये। उल्लेखनीय है कि लेखिका ने यह पुस्तक डॉ अशोक मित्तल को ही समर्पित की है और हरदीप सिंह पुरी इन्हीं अशोक मित्तल के विद्यार्थी भी रहे हैं। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि इस अवसर पर शमीम शर्मा के पति भारतभूषण प्रधान भी उपस्थित थे। शमीम शर्मा ने पुस्तक की प्रथम प्रति लक्ष्मी पुरी पूर्व डिप्टी डायरेक्टर जनरल यूएन वूमेन को अर्पित की।

दिल्ली में लोकार्पण के बाद कोरोना की चिंगारियां का हिसार में भी डॉ सत्या सावंत के हाथों एक सादे समारोह में लोकार्पण हुआ। इस मौके पर साहित्यकार पूनम, डॉ प्रज्ञा कौशिक और सुनयना प्रधान भी उपस्थित हुईं।