Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed
Tree Plantation

Tree Plantation and Cleanliness Drive on occasion of birthday of Dr. Ajay Singh Chautala

डॉ. अजय सिंह चौटाला के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में पौधारोपण एवं स्वच्छता अभियान का जेसीडी विद्यापीठ में आयोजन
स्वच्छता को अपना मौलिक एवं नैतिक कर्तव्य समझकर इसका पालन करें – इंजी. आकाश चावला

सिरसा 10 मॉर्च, 2018 : जेसीडी विद्यापीठ में डॉ. अजय सिंह चौटाला के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में शनिवार विभिन्न कॉलेजों के एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा सफ ाई अभियान एवं पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सभी प्राचार्यगणों, गणमान्य एवं विद्यार्थियों द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया। इस मौके पर सर्वप्रथम जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक एवं विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं अन्य अधिकारीगणों द्वारा सर्वप्रथम पौधारोपण करके इन कार्यक्रमों का आगाज किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में इंजी. आकाश चावला ने बताया कि जेसीडी विद्यापीठ द्वारा डॉ. अजय सिंह चौटाला जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 10 मार्च से 13 मार्च तक सामाजिक कार्यों के अलावा खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जाएगा, जिसका शुभारंभ आज से हो गया है। उन्होंने कहा कि डॉ. अजय सिंह जी स्वयं एक समाजसेवी है इसलिए वास्तविकता में उनके जन्मदिवस पर सामाजिक एवं समाज हितैषी कार्यों को करवाकर उन्हें बधाई प्रेषित करना बेहतर कदम है। इंजी. चावला ने इस मौके पर एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा निष्ठा एवं ईमानदारीपूर्वक प्रांगण में चलाए गए स्वच्छता अभियान की प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि हमें स्वच्छता को अपना मौलिक एवं नैतिक कर्तव्य समझकर करना चाहिए न कि इसे थोपा हुआ मानकर करना चाहिए तभी यह बेहतर तरीके से सम्पन्न हो सकता है।

इस अवसर पर विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपने जीवन में कम से कम 10 पौधों का रोपण अवश्य करना चाहिए तथा पौधों का रोपण के साथ-साथ हमारा यह भी कर्तव्य बनता है कि हम इन पौधों की पूरी देखभाल करें और समय-समय पर इनकी बेहतर देखभाल के माध्यम से इन्हें पेड़ बनने में उचित सहायता प्रदान करें क्योंकि इनकी बदौलत ही हमारा आज और कल है। अगर आज हमें पर्यावरण को बचाना है तो अधिक से अधिक पेड़-पौधों का रोपण करना होगा, साथ में स्वच्छता का भी पूरा ध्यान रखना होगा। स्वच्छता आज हमारा मौलिक कर्तव्य बन चुका है। आज देश हर नागरिक से यही अपेक्षा करता है कि वे स्वच्छता को कर्तव्य समझते हुए एकजुट होकर देश को स्वच्छ बनाने में अपनी भ्ूामिका अदा करके अपनी देशभक्ति का परिचय दें।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यगण, अधिकारीगण एवं एनएसएस प्रभारियों के अलावा विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राओं एवं प्राध्यापकगण उपस्थित रहे।