Follow us:-
Winner of Volleyball Championship
  • By Davinder Sidhu
  • December 29, 2023
  • No Comments

Winner of Volleyball Championship

युवाओं का नए-नए खेलों की तरफ बढ़ रहा है रुझान: ढींडसा।
जेसीडी ने जिला स्तरीय वॉलीबॉल चैंपियनशिप की अपने नाम।

सिरसा, 26 दिसंबर 2023: एक बार फिर इतिहास रचते हुए जेसीडी विद्यापीठ की वॉलीबॉल टीम ने जिला स्तरीय वालीबॉल चैंपियनशिप में पहला स्थान हासिल किया है। शानदार मुकाबले में जेसीडी विद्यापीठ की टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम के लिए कड़ी चुनौती पेश की और इस मुकाबले को बहुत ही शानदार तरीके से अपने नाम किया। इस जीत के बाद जेसीडी प्रांगण में पहुंचने पर विजेता टीम का स्वागत किया गया। इस दौरान जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने विद्यार्थियों से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. सुधांशु गुप्ता , स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉक्टर अमरीक गिल,वॉलीबॉल कोच मुकेश और राहुल भी मौजूद रहे।

जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने कहा कि यह शानदार उपलब्धि खिलाड़ियों के अथक परिश्रम, स्पोर्ट्स स्टाफ के शानदार प्रशिक्षण और जेसीडी विद्यापीठ में मौजूद विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर का ही परिणाम है। उन्होंने बताया कि जेसीडी विद्यापीठ के अंदर हर प्रकार का स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर और प्रशिक्षण स्टाफ उपलब्ध है जिस वजह से हमारे विद्यार्थी राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

डॉ. ढींडसा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में खेलों व अन्य स्पर्धाओं के लिए पहले से भी ज्यादा निवेश किया जा रहा है ताकि यहां से ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए तैयार हो सकें। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत में वैश्विक स्पर्धाओं का आयोजन बढ़ रहा है उसके साथ-साथ युवाओं का भी नए-नए खेलों की तरफ रुझान बढ़ रहा है इसी रुझान को देखते हुए विद्यापीठ में बहुत से खेलों के लिए पेशेवर कोच नियुक्त किए गए हैं और आने वाले दिनों में स्पोर्ट्स के लिए और भी शानदार माहौल तैयार किया जाएगा ताकि यहां से बच्चे विदेशों में जाकर राज्य और देश का नाम रोशन कर सकें।

जेसीडी विद्यापीठ के स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉ अमरीक गिल और वॉलीबॉल कोच मुकेश और राहुल ने बताया कि खिलाड़ियों ने शानदार टीम भावना का प्रदर्शन किया और बेहतर तालमेल बनाते हुए यह चैंपियनशिप अपने नाम की है।

विद्यार्थियों ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में जो प्रशिक्षण हमको दिया जाता है वह काफी एडवांस लेवल का होता है इसके चलते मुकाबले में हमें तकनीकी बढ़त मिल जाती है सभी के सहयोग के चलते पढ़ाई के साथ साथ खेलों की तैयारी के लिए भी समय व सुविधा मिल जाती है।