Follow us:-
Achievement in 6th. Youth Festival of GJU, Hisar – JCDM College of Engg.
  • By
  • November 18, 2016
  • No Comments

Achievement in 6th. Youth Festival of GJU, Hisar – JCDM College of Engg.

जी.जे.यू. के छठे युवा महोत्सव में जेसीडी विद्यापीठ ने लहराया परचम
इंजीनियरिेंग कॉलेज के मैकेनिकल विभाग के सचिन गुम्बर व सिविल विभाग के हरप्रीत को मिला बेस्ट एक्टर का खिताब

सिरसा 18 नवम्बर, 2016 : जेसीडी विद्यापीठ के अध्याय में एक और अध्याय उस समय जुड़ गया, जब जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज के 61 विद्यार्थियों के एक दल ने गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित करवाए गए दो दिवसीय छठे युवा महोत्सव में अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए उप-विजेता की ट्राफी जीतकर अपना परचम लहराया। इस युवा महोत्सव में विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 7 महाविद्यालयों के 250 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर करीब 45 विधाओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया, जिसमें इंजीनियरिंग के छात्रों द्वारा अपनी 38 विधाओं में प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथा कुल 21 विधाओं में प्रथम एवं द्वितीय स्थान अर्जित किया।

इस जीत के लिए प्राचार्य डॉ. हिमांशु मोंगा ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई देते हुए बताया कि इस महोत्सव में सचिन गुम्बर ने वन-एक्ट-प्ले में एवं सिविल विभाग के हरप्रीत को हरियाणवीं स्क्टि में बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने बताया कि इसमें हिन्दी कविता में दिशाबल सिंह, मिमिक्री में धीरज कुमार, हरियाणवीं स्क्टि में गोरांग व कमल कासनियां की टीम ने भी प्रतिभागी टीमों को पछाड़ते हुए प्रथम स्थान अर्जित किया। वहीं एकल प्रतियोगिताओं में रंगोली में हिमांशी जिन्दल, हरियाणवीं सोलो डांस में विष्णु गोयल, लोकगीत जनरल व लोकवाद्य हरियाणवीं में अजय कुमार, वेस्टर्न वोकल व सिम्पोजियम में दिशावल सिंह, डिबेट पक्षीय में गोरांग व डिबेट विपक्ष में कमल कासनियां, संस्कृत डैकलामेशन में कंचन, इंग्लिश कविता पाठ में गोरांग ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। उधर टीम प्रतिस्पर्धाओं में गु्रप डांस जनरल में हरमनजोत व सौरभ गुप्ता की टीम, हरियाणवीं गु्रप डांस में गरिमा गुप्ता व परविन्द्र कौर की टीम तथा ऑरकेस्ट्रा हरियाणवीं में सचिन सैनी व हरलभ सिंह की टीम ने, गु्रप सोंग वेस्टर्न में दिशाबल सिंह व रमन सेतिया की टीम ने, हरियाणवीं पॉप ने मनप्रीत कौर व साक्षी की टीम ने तथा वन एकट प्ले में सचिन कोचर, ऋषभ टूटेजा, गौरव केडिया, परविन्द्र, प्रियंका, सचिन गुम्बर व पुलकित गर्ग की टीम ने द्वितीय स्थान हासिल किया। वहीं सभी विधाओं में अर्पना, कैलाश, सचिन सैनी, धीरज ने पाश्र्व संगीत व गायन से सम्बन्धित प्रस्तुतियों में जान डालने का काम किया। डॉ. मोंगा ने अपने संबोधन में कहा कि यह विद्यार्थियों द्वारा स्वयं की गई बेहतर तैयारी एवं कठिन परिश्रम का ही नतीजा है। उन्होंने अपने समस्त स्टाफ सदस्यों को भी इस जीत की बधाई दी।

इस मौके पर जीत के पश्चात् विद्यापीठ पहुंचने पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने सभी को बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य केवल शिक्षा देना हीं नहीं बल्कि विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करना है क्योंकि अगर वह वर्तमान में उचित शिक्षा हासिल करेंगे तभी भविष्य में अच्छे एवं कामयाब नागरिक बन पाएंगे। इंजी. चावला ने कहा कि हम अपने संस्थान के विद्यार्थियों को समय-समय पर विभिन्न संस्थानों में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक, खेल-कूद तथा अन्य गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के अवसर प्रदान करते रहते हैं, जिसका नतीजा यह है कि हमारे विद्यार्थी प्रत्येक क्षेत्र में अपनी जीत सुनिश्चित करते हैं। इस सफलता के लिए विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत के साथ-साथ उचित मार्गदर्शन करने के लिए उन्होंने कॉलेज प्राचार्य डॉ. हिमांशु मोंगा व इस दल की अगुवाई करने वाले सिविल विभाग के सहायक प्रोफेसर इंजी. रचित गोयल को भी बधाई प्रेषित की।

विद्यार्थियों की इस शानदार उपलब्धि एवं विद्यापीठ का नाम रोशन करने पर जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार सुधांशु गुप्ता, इंजीनियरिंग कॉलेज के डिप्टी रजिस्ट्रार रमेश मैहता ने सभी विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर विद्यार्थियों के इस दल के साथ सिविल विभाग के सहायक प्रो. विक्रम ढिल्लों, इलैक्ट्रोनिक्स विभाग की सहायक प्रो. इंजी. सिल्की बाघला, सिविल विभाग की सहायक प्रो. कुलविन्द्र कौर व सिविल विभाग के तकनीशियन संजय राजौरा ने भी पूरे युवा महोत्सव के दौरान छात्रों का मनोबल बढ़ाया व मार्गदर्शन किया।