Achievement in Results by M.Ed. Students – JCD Pg College of Education

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय की एम.एड. की छात्रा सुरभि बिश्रोई ने पाया प्रथम स्थान

सिरसा 4 जुलाई, 2020: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा समय-समय पर सांस्कृतिक गतिविधियों, खेलकूद प्रतिस्पर्धाओं एवं अन्य में अपने बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से अलग पहचान कायम की है, वहीं एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा द्वारा घोषित एम.एड. द्वितीय वर्ष के चतुर्थ समैस्टर परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा सुरभि बिश्नोई ने महाविद्यालय में प्रथम स्थान हासिल करके उत्कृष्ठ प्रदर्शन करके अपने माता-पिता, जिला के साथ-साथ संस्थान का भी नाम रोशन करने का काम किया है।

इस बारे जानकारी प्रदान करते हुए प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश व प्रोफेसर डॉ. राजेन्द्र कुमार ने बताया कि इन परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा सुरभि बिश्नोई ने 79.45 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान, सरिता रानी ने 78.05 प्रतिशत अंक हासिल करके द्वितीय एवं छात्रा निशा ज्याणी ने 77.90 प्रतिशत अंक हासिल करके महाविद्यालय में तृतीय स्थान प्राप्त किया है व एम.एड. प्रथम वर्ष के द्वितीय समैस्टर परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा मनीषा अधिकारी ने 81.64 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान, छात्रा मनप्रीत ने 80.36 प्रतिशत अंक प्राप्क करके द्वितीय तथा छात्रा दीपिका बंसल व सिमरनजीत ने 79.64 प्रतिशत अंक प्राप्त करके महाविद्यालय में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय विद्यार्थियो ने अपने शिक्षकों, माता-पिता के आशीर्वाद तथा स्वयं द्वारा की गई मेहनत को बताया है।

विद्यार्थियों की इस उपलब्धि के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ शमीम शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए शिक्षण महाविद्यालय के प्राध्यापक वर्ग की सराहना की, जिनके मार्गदर्शन से विद्यार्थी वर्ग सफलता की सीढियां चढ़ता है। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें प्रत्येक क्षेत्र में निपुण करना है ताकि वे कामयाबी हासिल कर सकें। डॉ. शर्मा ने बताया कि चौ. देवीलाल जी का सपना था कि सिरसा जैसे शिक्षा में पिछड़े  इलाके में शिक्षा की अलख जगाई जाए ताकि यहां के विद्यार्थियों को इसके लिए शहर से बाहर न जाना पड़े  जिसके लिए जेसीडी विद्यापीठ का निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को केवल बेहतर शिक्षा ही नहीं अपितु उच्च संस्कार एवं नैतिकता के साथ-साथ बेहतर शिक्षा प्रदान करके उनका सर्वांगीण विकास करना है, जिसके लिए हम सदैव प्रयासरत्त रहेंगे।

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगणों ने भी समस्त छात्राओं को इस सफलता के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की।