Follow us:-
Advertisement Making Competition by BAJMC Department
  • By
  • April 5, 2018
  • No Comments

Advertisement Making Competition by BAJMC Department

An Advertisement Making Competition is organized by Journalism and Mass Communication Department of JCD Memorial College, Sirsa
Jagmeet Singh performs the best show in the competition

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा ऐड मेंकिग प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया, जिसमें पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए बेहतर से बेहतर ऐड बनाने का प्रयास किया। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पेड़ लगाओ-धरती बचाओ, भूण हत्या इत्यादि विषयों पर ऐड बनाई गई। इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रदीप शर्मा स्नेही ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस कार्यक्रम का आयोजन जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष सुधीर दगेलिया की देखरेख में किया गया। उन्होंने अपने संबोधन में विद्यार्थियों से कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से जहां एक ओर प्रतिभागियों को कुछ सीखने को मिलता है वही दूसरी ओर अपने अंदर छुपी प्रतिभा की भी पहचान होती है इसलिए विद्यार्थी ऐसी प्रतियोगिताओं में अवश्य हिस्सा लें। आज के दौर में मीडिया का क्षेत्र विद्यार्थियों के लिए भविष्य में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवा रहा है।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ प्रदीप शर्मा स्नेही ने विद्यार्थियों द्वारा बनाई विभिन्न ऐड का अवलोकन करते हुए उनकी प्रशंसा की गई। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और यह इतना शक्तिशाली माध्यम है कि आने वाली नई तकनीकों ने संचार करने के तरीके को बदल कर रख दिया है। मीडिया ने आज हर जगह अपनी पहुंच बनाई हुई है, साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को मीडिया के क्षेत्र में उभरती हुई रोजगार की नई प्रवृतियों से अवगत कराया व विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने विद्यार्थियों को नवीनतम जानकारियों के माध्यम से खुद को अपडेट रखने तथा हर रोज अखबार पढऩे का आह्वान किया ताकि वे अपने आस-पास घट रही घटनाओं के प्रति सचेत रह सकें। उन्होंने अपने संबोधन में जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं अन्य अधिकारियों द्वारा समय-समय परऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों को बेहतर ज्ञान अर्जित करवाने के लिए उचित सहयोग प्रदान करने के लिए उनका आभार प्रकट किया।

इस मौके पर निर्णायक मण्डल के रूप में प्राध्यापक किरण व शिल्पी द्वारा अपनी कला का बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों में से जगमीत सिंह और ज्योति जागड़ा को बेहतर ऐड बनाने के लिए क्रमश: प्रथम एवं द्वितीय चुना गया तथा सौरभ को तृतीय घोषित किया गया। वहीं छात्र आकाश व नुपुर को सांत्वना पुरूस्कार के लिए विजेता घोषित किया गया। इस अवसर पर जनसंचार विभाग से दामिनी शर्मा, नानक चंद, नेहा गर्ग व विभाग के सभी विद्यार्थीगण व अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।