Follow us:-
Alumni meet-2017 organized in JCD Vidyapeeth
  • By
  • March 29, 2017
  • No Comments

Alumni meet-2017 organized in JCD Vidyapeeth

जेसीडी विद्यापीठ के भूतपूर्व विद्यार्थियों हेतु पूर्व छात्र मिलन समारोह-2017 का आयोजन
भूतपूर्व विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर तथा अपने अनुभव सांझे करके किए पुराने दिन याद

सिरसा 28 मॉर्च, 2017: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित इंजीनियरिंग कॉलेज की ओपन ग्राऊंड स्टेज पर विगत दिवस जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज, शिक्षण महाविद्यालय,आईबीएम,फार्मेसी,जेसीडी बहुतकनीकी एवं जेसीडी मैमोरियल कॉलेजों के भूतपूर्व विद्यार्थियों हेतु सांस्कृतिक संध्या एवं भूतपूर्व छात्र मिलन समारोह-2017 का आयोजन किया गया,जिसमें बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक उपस्थित हुए। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक एवं भूतपूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष इंजी.आकाश चावला द्वारा की गई। इस मौके पर भूतपूर्व विद्यार्थियों ने बेहतरीन एवं मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सभी का दिल जीता। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि डॉ.आर.आर.मलिक एवं अन्य कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ. हिमांशु मोंगा, डॉ.विनय लाठर, डॉ.जयप्रकाश, कर्नल डॉ.सतीश गुप्ता, इंजी.आर.एस.बराड़, डॉ.प्रदीप स्नेही, डॉ.रोशन लाल व जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार सुधांशु गुप्ता,टे्रनिंग एवं प्लेसमेंट अधिकारी मनीष चंद्रा के अलावा अन्य अधिकारीगण व गणमान्य लोगों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।

इस अवसर पर भूतपूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष एवं जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम सभी भूतपूर्व विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम में पधारने पर स्वागत करते हुए कहा कि किसी भी संस्थान के पूर्व छात्र उस कॉलेज के ब्रांड एम्बेसडर होते हैं तथा छात्रों की प्रगति से ही संस्थान का भी नाम रोशन होता है। उन्होंने अपने विद्यार्थी जीवन के यादगार पलों को उपस्थित छात्रों के समक्ष प्रस्तुत करते हुए कहा कि कॉलेज लाईफ की मस्ती,पढ़ाई,परीक्षा के दिनों का तनाव,रिजल्ट आने की खुशी, कैंटीन की चाय-कॉफी के अलावा अनेक खट्टे-मीठे अहसास हैं जो सदैव स्मरण रहते हैं तथा याद आने पर वो ही पूर्व दिन याद हो आते हैं। उन्होंने कहा कि इसी को देखते हुए जेसीडी विद्यापीठ द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया है ताकि सभी पूर्व विद्यार्थी अपने साथियों एवं संस्थान के प्रति अपना अमूल्य सहयोग प्रदान कर सकें।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.आर.आर.मलिक ने कहा कि विद्यार्थी बनकर जो लाईफ बिताई जाती है उसका अपना एक अलग ही आनंद होता है तथा जो विद्यार्थी यहां से शिक्षा पूर्ण करके विभिन्न स्थानों पर कार्य कर रहे हैं वे हमारे संस्थान के सच्चे अर्थों में संदेशवाहक है तथा उनको अपने संस्थान में अपने नए साथियों को भी लाना चाहिए ताकि वे भी इस हरे-भरे एवं स्वच्छ संस्थान में शिक्षा हासिल करके कामयाबी हासिल कर सकें। डॉ.मलिक ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से जहां विद्यार्थी अपने पूर्व साथियों से मिलते हैं, वहीं अपने शिक्षकों तथा अन्य नए विद्यार्थियों से अपने अनुभव सांझा करके उनके जीवन में भी अपनी अह्म भूमिका अदा करते हैं। इस कार्यक्रम में पहुंचे छात्रों के लिए यह एक बेहतर अवसर है क्योंकि वे अपने छात्र जीवन से जुड़ी अनेक यादों को फिर से ताजा कर पाएं हैं।

इस भूतपूर्व छात्र मिलन समारोह का आयोजन इंजीनियरिंग कॉलेज के सहायक प्रवक्ता इंजी.मनीष मैहता एवं उनकी टीम के अलावा विभिन्न कॉलेजों के प्रवक्ताओं के नेतृत्व में करवाया गया, जिसमें सभी भूतपूर्व विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी तथा कई विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन से सभी को अचंभित करने का काम किया। इस मौके पर सरगम म्यूजिकल गु्रप ने अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोहने काम किया और एकल नृत्य में अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न अधिकारीगण,सभी कॉलेजों के स्टाफ सदस्य एवं अन्य अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।