Follow us:-
Award Distribution Ceremony Organized in Vikas High School
  • By
  • May 31, 2019
  • No Comments

Award Distribution Ceremony Organized in Vikas High School

विकास हाई स्कूल में आयोजित हुआ पुरस्कार वितरण समारोह
विद्यार्थी जीवन ही होता है प्रत्येक व्यक्ति की नींव : डॉ.शमीम शर्मा

स्थानीय विकास हाई स्कूल में विगत दिवस पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 2016-18 सत्र के विद्यार्थियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर श्री आत्माराम सहारण एवं अध्यक्ष श्री रमेश महता मौजूद रहे। सर्वप्रथम स्कूल प्रिंसीपल सीमा वत्स एवं प्रबंधक विशाल वत्स ने सभी अभिभावकों का तिलक लगाकर अभिवादन किया। कार्यक्रम का मंच संचालन अध्यापिका मोनिका व पारूल तथा नेहा व निलेश द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों एवं अन्य गणमान्य लोगों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस मौके पर कक्षा प्रथम से दसवीं तक के विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियों के माध्यम से सभी का मन मोहा गया। कार्यक्रम में पधारे हुए अभिभावकों द्वारा कार्यक्रम की खूब सराहना की गई।

मुख्यातिथि के तौर पर अपने संबोधन में डॉ.शमीम शर्मा ने यहां से पास होकर जा रहे विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद एवं बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि विकास हाई स्कूल में विद्यार्थियों की प्रतिभा को देखकर यह स्पष्ट होता है कि यहां पर विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर पूरा ध्यान दिया जाता है। उन्होंने समस्त स्टाफ सदस्यों एवं प्रबंधन समिति की इसके लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन ही प्रत्येक व्यक्ति की नींव होता है तथा यहीं से उसके विकास की आधारशिला रखी जाती है इसलिए सभी स्कूलों को अपने बच्चों को बेहतर ज्ञान प्रदान करना चाहिए ताकि वे आगे चलकर सफलता हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि शिक्षा की प्रारंभिक स्थली के तौर पर स्कूल हो होते हैं, जहां से अच्छी शिक्षा हासिल करके विद्यार्थी विभिन्न संस्थानों में अपना व अपने अभिभावकों का नाम रोशन करते हैं। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में भी हम अपने सभी विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा, संस्कार के अलावा तमाम सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कृतसंकल्प है, जिस पर खरा उतरने के लिए हम प्रयासरत्त हैं।

श्री आत्माराम सहारण ने अपने संबोधन में विद्यालय के वार्षिक परिणामों में शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए विद्यार्थियों एवं स्कूल प्रशासन को बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि स्कूल विद्यार्थियों में शिक्षा की बेहतर अलख जगाने में अपना अह्म योगदान प्रदान कर रहा है। श्री सहारण ने इस कार्यक्रम की भी भूरि-भूरि प्रशंसा की।

इस अवसर पर श्री रमेश महता ने स्कूल के विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि विद्यालय द्वारा समय-समय पर विद्यार्थियों के विकास हेतु अनेक गतिविधियों को करवाया जाता है जो कि बहुत ही अच्छा है। उन्होंने कहा कि स्कूल में विद्यार्थियों की शिक्षा के साथ-साथ उनके नैतिक मूल्यों पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है ताकि वे एक बेहतर नागरिक भी बन पाएं।

इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किया गया, वहीं मेरिट में स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र, शब्दकोश तथा स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस मौके पर सभी विद्यार्थियों के अभिभावकगण एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।