Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open

Awareness Rally Against Drug Abuse – JCD Vidyapeeth, Sirsa

On Friday, the students, principal and teachers of JCD Vidyapeeth organized an awareness rally against drug addiction. Dr. Shamim Sharma said that Drug addiction is the home of destruction, solidarity is necessary to end it.

जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थी एवं शिक्षक निकालेंगे नशे के खिलाफ जागरूकता रैली
नशा है नाश का घर, इसे खत्म करने के लिए एकजुटता ज़रूरी : डॉ.शमीम शर्मा

नशा ऐसा है जो किसी का भी सगा नहीं है तथा इसमें किसी प्रकार की कोई भी समता निहित नहीं है, इसीलिए यह किसी को भी अपना शिकार बनाने के पश्चात् उसके जीवन को समाप्त करने के अलावा अन्य कुछ नहीं दे सकता है। यह बात विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी के 150वीं जयंति के उपलक्ष्य में जेसीडी विद्यापीठ ने यह संकल्प लिया है कि हम सभी एकजुट होकर नशे के खिलाफ जागरूकता लाकर सिरसा जिला को नशामुक्त करने में अपना योगदान प्रदान करेंगे। इसी के अंतर्गत शुक्रवार को जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थी, प्राचार्य एवं शिक्षक वर्ग नशा मुक्ति अभियान के अंतगर्त कल नशा के खिलाफ एक जागरूकता रैली का आयोजन करने जा रहा है। जिसके लिए सभी संस्थानों के प्राचार्य, व प्राध्यापकों ने अपने-अपने संस्थान में विद्यार्थियों द्वारा नशे के खिलाफ आवाज उठाते हुए पोस्टर बनवाए जिनका मुख्य उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों में बढ़ रहे नशे की लत से उन्हें सावधान करना होगा।

इस मौके पर विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए डॉ.शमीम शर्मा ने बताया कि आज कल हम हर रोज नशे के बढ़ते प्रकोप के दुष्परिणामों को सुन रहे हैं जिसने स्कूल के मासूम विद्यार्थियों तक को नही बख्शा तथा सम्पूर्ण सिरसा जिला नशे की लत में पढ़ रहा है, जिससे हमारा शहर एक गलत आदत का शिकार हो रहा है तथा हमारी युवा पीढ़ी इस जहर को गले लगाकर मृत्यु को प्राप्त हो रहे इसीलिए इन भटके हुए युवाओं एवं उनके अभिभावकों को सही दिशा में लाने के लिए जागरूकता अतिआवश्यक है तभी जेसीडी विद्यापीठ ने यह निर्णय लिया है कि समय-समय पर हम अन्य अनेक कार्यक्रमों का भी आयोजन करेंगे तथा अभी फिलहाल नशे के खिलाफ हमारे विद्यार्थी अपने प्राचार्य एवं प्राध्यपकों के मार्गदर्शन में पोस्टर्स तैयार करके पूरे शहर में एक जागरूकता रैली का आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा के हमारा प्रयास यही है के हम अपने उद्देश्य को सफल बनाने हेतु ज्यादा से ज्यादा इलाकों तक पहुंचे।

इस जागरूकता रैली में 2000 से अधिक विद्यार्थियों एवं शिक्षकों द्वारा टाउन पार्क से इसका प्रारंभ करते हुए वाया सांगवान चौक, जगदेव सिंह चौक, सुभाष चौक, भगत सिंह से परशुराम चौक से होते हुए अम्बेडकर चौक तथा वापिस टाउन पार्क में इसका समापन किया जाएगा। डॉ.शर्मा ने बताया कि इस मौके पर आयोजित किए गए पोस्टर मेकिंग, स्लोगन मेकिंग तथा तख्ती लेख इत्यादि प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों द्वारा खूब जोश एवं उत्साह के साथ हिस्सा लिया गया तथा यह सभी विद्यार्थी अपनी-अपनी हस्तलिखित तख्तियों एवं स्लोगन के साथ सिरसा शहर के विभिन्न बाजारों से गुजरेंगे जो कि सभी को जागरूक करने का कार्य करेंगे। इस अवसर पर सभी विद्यार्थी नशे से दूर रहने का संकल्प भी लेंगे।