Follow us:-
B.Sc., B.Com., BCA, BAJMC and BA Students Fresher Party – 11/10/2017
  • By
  • October 11, 2017
  • No Comments

B.Sc., B.Com., BCA, BAJMC and BA Students Fresher Party – 11/10/2017


प्रतिभा को निखारने का सदैव प्रयास करते रहें विद्यार्थी : रामकुमार कश्यप
जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के बीएससी,बीकॉम,बीसीए,बीएमसी एवं बीए के सीनियर्स विद्यार्थियों ने आयोजित किया अपने जूनियर्स के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम,चार दिवसीय कार्यक्रम का विधिवत् समापन

सिरसा 11 अक्तूबर,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज बी.एस.सी.मेडिकल व नॉन मेडिकल,बी.कॉम.,बीसीए,बीएमसी तथा बीए के सीनियर्स विद्यार्थियों ने अपने जूनियर्स के स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करके उनका स्वागत किया। इस कार्यक्रम के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि राज्यसभा के सदस्य श्री राजकुमार कश्यप उपस्थित रहे, वहीं चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के कॉमर्स विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.दिलबाग सिंह ने भी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करके कॉमर्स के विद्यार्थियों व अन्य का हौंसला अफजाई की। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक तथा जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगणों एवं अन्य अधिकारियों के अलावा जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही द्वारा कार्यक्रम में पधारने पर श्री राजकुमार कश्यप एवं डॉ.दिलबाग सिंह का स्वागत करते हुए सभी ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं इस अवसर पर सभी विभागों के विभागाध्यक्ष,शिक्षकगण एवं विद्यार्थीगणों द्वारा भी मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

सर्वप्रथम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही ने मुख्यातिथि महोदय का स्वागत करते हुए नवागन्तुक विद्यार्थियों से अतिथियों को परिचित करवाया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्ेदश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर रास्ते पर अग्रसर करना है तथा इसके लिए हम सदैव उन्हें अच्छे से अच्छा करने हेतु हरसंभव प्रेरणादायक कार्यक्रमों का आयोजन करवाते रहते हैं ताकि वे एक सफल इंसान के साथ-साथ बेहतर नागरिक भी बन सकें। उन्होंने सभी अतिथियों का इस कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार प्रकट किया।

सर्वप्रथम इंजी.आकाश चावला एवं डॉ.आर.आर.मलिक बतौर मुख्यातिथि इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए श्री राजकुमार कश्यप एवं डॉ.दिलबाग का जेसीडी विद्यापीठ परिवार की ओर से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी में प्रतिभा छिपी होती है केवल जरूरत है तो उस प्रतिभा को निखारने हेतु बाहर निकालने की,जिसके लिए ऐसे कार्यक्रम बहुत लाभदायक साबित होते हैं। वहीं उन्होंने विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। डॉ.आर.आर.मलिक ने विद्यर्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि उन्हें शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी भाग लेने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी लग्र एवं मेहनत के दम पर किसी भी उपलब्धि एवं सफलता को हासिल कर सकता है इसलिए आप सभी भी बेहतर प्रयास करें।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में श्री राजकुमार कश्यप ने सर्वप्रथम विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आज के समय में जितना महत्व शिक्षा का है उतना ही कला एवं हुनर का भी है इसलिए अपनी शिक्षा के साथ-साथ प्रत्येक विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को भी निखारने का सदैव प्रयास करें क्योंकि केवल विद्यालय या कॉलेज ही वह स्थान होता है जहां विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को बेहतर तरीके से निखार सकता है। उन्होंने कहा कि सिरसा जैसे शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़े इलाके में जेसीडी विद्यापीठ शिक्षा की जो अलख जगा रहा है तथा आप सभी सौभाग्यशाली है जो इस संस्थान का हिस्सा बने हैं। उन्होंने इस कार्यक्रम में छात्राओं की संख्या को देखकर कहा कि वर्तमान में महिलाएं पुरूषों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है,जिसका एक उदाहरण यहां पर छात्राओं की उपस्थिति है। उन्होंने कहा कि आप ही आने वाले भारत के राजाराम,मोहनराय, विवेकानंद,ज्योतिभा फूले हैं जो समाज में अनेक बुराईयों का खात्मा कर सकते हैं। श्री कश्यप ने अपने संबोधन में सभी से इस अवसर पर जल संरक्षण का संदेश देते हुए कहा कि आज ना केवल हरियाणा पूरा विश्व इस गंभीर संकट से जूझ रहा है इसलिए जल बचाने में आप सभी अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करके इस समस्या का बेहतर हल निकालने के लिए प्रयास करें।

इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई,जिन्होंने सभी सभागणों का मन मोह लिया। इसमें छात्रा वीना ने हरियाणवीं नृत्य प्रस्तुत किया। छात्र रमनदीप ने सुगम-संगीत से जबदस्त प्रस्तुति देकर वाहवाही लूटी, वहीं चार्मी ग्रोवर एण्ड गु्रप द्वारा भंगड़ा प्रस्तुत करके पंजाबी सभ्यता की झलक के साथ-साथ सभी को झूमने पर विवश किया। उधर जगमीत एण्ड गु्रप द्वारा पंजाबी परम्परागत गतका कला का प्रदर्शन करके सभी को आनंदित किया गया। बीएमसी विभाग के विद्यार्थियों द्वारा इस मौके पर रैगिंग रोकने पर लघुनाटक प्रस्तुत किया गया। वहीं बीए के विद्यार्थियों द्वारा हरियाणवीं नाटक प्रस्तुत करके सभी को लोटपोट किया गया। इस अवसर पर गु्रपों में विद्यार्थियों द्वारा सफलतम मंच संचालन भी किया गया।

इस कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले एवं निर्णायक मण्डल द्वारा चयनित समस्त विद्यार्थियों को मुख्यातिथि महोदय,प्राचार्य जेसीडी मैमोरियल कॉलेज एवं समस्त अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष,स्टाफ सदस्य,विद्यार्थीगण एवं अन्य अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

× How can I help you?