Celebration of New Year-2021 @JCDV

जेसीडी विद्यापीठ में उल्लास-2021 सांस्कृतिक कार्यक्रम द्वारा किया गया नए साल का स्वागत
जीवन को जीने के लिए ऊर्जा के साथ हर्षोल्लस आवश्यक, कुंठा को भुलाकर आनंदमय रहें : प्रदीप कुमार

सिरसा 2 जनवरी 2021: नववर्ष-2021 के स्वागत के लिए जेसीडी विद्यापीठ प्रांगण में विगत दिवस जेसीडी टाइम्स न्यूज चैनल द्वारा लाइव सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘उल्लास-2021 का आयोजन धूमधाम से किया गया, जिसमें बतौर मुख्यातिथि सिरसा के उपायुक्त श्री प्रदीप कुमार ने शिरकत की। वहीं इसमें विशिष्ट अतिथि के तौर पर सिंचाई विभाग के एसई श्री आत्माराम भांभू ने शिरकत की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने की। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य डॉ. अरिन्दम सरकार, डॉ. जयप्रकाश, डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. राजेन्द्र कुमार, डॉ. दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ. अनुपमा सेतिया, इंजी. आर.एस. बराड़ , जेसीडी के रजिस्ट्रार सुधांशु गुप्ता, डॉ. विजिनेस गुप्ता के अलावा शहर के जाने-माने समाजसेवक जसबीर सिंह जस्सा, मन्दर सिंह व सुरेन्द्र भाटिया के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस कार्यक्रम में तुलसी अनुपम, शीतल अरोड़ा, एमपी अटवाल, हन्नी कुमार, भारत भूषण प्रधान, आकांक्षा, युगांतर, नरेन्द्र ग्रोवर, समरिन, विनायक एवं मि. जतिन के अलावा अनेक अन्य द्वारा भी अपनी मधुर आवाज में गीतों की प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही लूटी गई तथा नृत्य प्रस्तुत किया गया। वहीं इस अवसर पर डॉ. शमीम शर्मा ने अपने हरियाणवीं चुटकलों के माध्यम से सभी को हंसा-हंसाकर लोटपोट किया। इस कार्यक्रम का मंच संचालन विशाल वत्स द्वारा किया गया।

इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए डॉ. शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम सभी को नववर्ष-2021 की हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई प्रेषित करते हुए मुख्यातिथि महोदय का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि आज हमारे बीच एक कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद है तथा हम तहेदिल से इनका स्वागत करते हैं। डॉ. शर्मा ने कहा कि जीवन की इस आपाधापी भरे समय में हमें नाचना-गाना चाहिए तथा आनंदित क्षणों का लुत्फ उठाकर अपने जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विगत वर्ष ने हमें अनेक परेशानियां व महामारी देने के साथ-साथ अनेक जीवन जीने के सलीखे भी सिखाएं है, जिन्हें हमें सदैव स्मरण रखते हुए जीवन को जीना चाहिए तथा इस आयोजन का उद्देश्य भी यही है ताकि नववर्ष-2021 का स्वागत नाच-गाकर हर्षोल्लास के साथ किया जा सके। हम सदैव हमारे संस्थान में ऐसे आयोजन करवाकर संस्कृति एवं संस्कारों को जीवंत रखने का प्रयास करते हैं।

मुख्यातिथि श्री प्रदीप कुमार ने अपने संबोधन में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति द्वारा इस कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित करके अपने युवापन को जीवंत करने के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि एक इंसान सदैव ऊर्जावान रहकर ही किसी त्यौहार या आयोजन का आनंद उठा सकता है। उन्होंने कहा कि हम लोग आयु से नहीं बल्कि अपनी विचारात्मक शक्ति के माध्यम से बुजुर्ग होते हैं इसीलिए मनोरंजनात्मक तथा ऐसे ऊर्जा प्रदान करने वाले आयोजन में सभी को हिस्सा लेकर जीवन को जीना चाहिए। उन्होंने एक वाक्या सांझा करते हुए कहा कि आज का जीवन इतना व्यस्त है कि हम लोग हंसना-मुस्कुराना भुलते जा रहे हैं तथा हर्ष एवं उल्लास को छोड़कर कुंठाग्रस्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आनंद के क्षणों को जितना हो सके बटोरकर सहेजना चाहिए ताकि वे एक बेहतर यादें बनकर हमें सदैव सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करने का काम करें।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर श्री आत्माराम भांभू ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि मन में स्फूर्ति एवं उल्लास रखने वाले के चेहरे से भी झलकता है। उन्होंने सभी को नववर्ष-2021 की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को ही नहीं अपितु सभी को ऐसे कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनका मन प्रफुल्लित हो सके। श्री भांभू ने कहा कि प्रत्येक आयोजन कुछ न कुछ ज्ञान व प्रसन्नता देता है तथा रिश्तों में नया भाव लेकर आता है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि संस्थान ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर प्रदान करती है।

कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि महोदया को प्रबंध निदेशक एवं समस्त प्राचार्यों द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बच्चों एवं अन्य को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। वहीं इसमें एक लक्की ड्रा का भी आयोजन किया गया था, जिसमें उपस्थित सभी को कूपन के माध्यम से ड्रा निकाले गए। इस अवसर पर कपल रैम्प वॉक का भी आयोजन किया गया था तथा नववर्ष-2021 का स्वागत केक काटकर किया गया।

JCDV Quiz