Follow us:-
  • By
  • February 22, 2017
  • No Comments

Central Women Cell Event- Cooking without Flame

केन्द्रीय महिला सैल द्वारा ‘कूकिंग विदाऊट फ्लेमÓ प्रतियोगिता का आयोजन
छात्राओं ने ब्रैड भल्ला, सैंडविच, ओरियो केक, भेलपूरी इत्यादि पकवानों को तैयार करके दिखाई अपनी प्रतिभा, जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की तान्या रही प्रतियोगिता में विजेता

सिरसा 22 फरवरी, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित केन्द्रीय महिला सैल द्वारा विगत दिवस जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के प्रांगण में इंटर कॉलेज कूकिंग विदाऊट फ्लेम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों की छात्राओं ने प्रदर्शित की अपनी प्रतिभा। इस प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य छात्राओं को कूकिंग के प्रति प्रोत्साहित करना था। इस प्रतियोगिता में जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों की 20 से अधिक छात्राओं ने हिस्सा लेकर, अपनी रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनय लाठर एवं जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हिमांशु मोंगा ने बतौर निर्णायक मण्डल एवं मुख्यातिथि उपस्थित होकर अपना निर्णय सुनाया।

इस मौके पर अपने संबोधन में डॉ. विनय लाठर एवं डॉ. हिमांशु मोंगा ने कहा कि हमारी प्रबंधन समिति का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी प्रांगण बनाना है, जिसमें पाक कला भी एक महत्वपूर्ण अंग है तथा महिला सैल द्वारा समय-समय पर छात्राओं हेतु इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से उनको बेहतर ज्ञान प्रदान करने का प्रयास किया जाता रहता है, जो कि एक सराहनीय कदम है। उन्होंने इस आयोजन के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधक समन्वयक इंजी. आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक, रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता एवं केन्द्रीय महिला सैल की मुख्य समन्वयक डॉ. दिप्ति पंडिता तथा इस प्रतियोगिता की संचालिका डॉ. अनुपमा सेतिया एवं अन्य को व इस प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को बधाई प्रेषित की।

निर्णायक मण्डल द्वारा इस प्रतियोगिता में जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की तान्या को प्रथम, इंजी. कॉलेज की मेघा एवं गरिमा को संयुक्त रूप से द्वितीय तथा जेसीडी आईबीएम की पूनम तथा जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की मेघा को संयुक्त रूप से तृतीय चुना गया। इस मौके पर छात्राओं द्वारा विभिन्न खाद्य वस्तुएं जैसे: ब्रैड भल्ला, सैंडविच, ओरियो केक, भेल पूरी, पूरी सेब, चॉकलेट लावा, चोकां कॉफी इत्यादि को बेहतर तरीके से तैयार करके परोसा गया था। इस अवसर पर अनेक कॉलेजों के इंचार्ज एवं स्टाफ तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।