Follow us:-
Central Women Cell Organize Slogan Writing Competition
  • By
  • January 31, 2017
  • No Comments

Central Women Cell Organize Slogan Writing Competition

जेसीडी विद्यापीठ की महिला सैल द्वारा स्लोगन लेखन प्रतियोगिता आयोजित
गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में जेसीडी विद्यापीठ की सैंट्रल वूमन सैल द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

सिरसा 29 जनवरी, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय के सभागार कक्ष में सैंट्रल वूमन सैल द्वारा गणतंत्र दिवस पर आधारित इंटर कॉलेज स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें गणतंत्र दिवस विषय पर अपने नारे प्रस्तुत करके सभी विद्यार्थियों द्वारा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया गया। इसमें जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के 20 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया।

इस आयोजन के उपलक्ष्य में अपने विचार प्रकट करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता ने इस कार्यक्रम के आयोजकों को बधाई प्रेषित करते हुए सभी विद्यार्थियों से आहृवान किया कि वे इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपनी प्रतिभा में ओर अधिक निखार लाएं तथा कभी भी हार-जीत के बारे में सोच-विचार न करें क्योंकि अगर हम इस भावना से ऊपर उठकर प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे तो हमें कामयाबी अवश्य ही मिलती है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर बनाना है, जिसके लिए सभी विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ ऐसे कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेना होगा तथा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना होगा।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को अपने संबोधन में डॉ. जयप्रकाश ने कहा कि हमें आजादी का यह अधिकार अनेक कुर्बानियों के पश्चात् प्राप्त हुआ है, इसलिए हमें अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होकर देशहित में कार्य करना चाहिए तथा अपने गणतंत्र राष्ट्र की एकता व अखंडता के लिए अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा एवं लग्र से निर्वहन करना चाहिए ताकि देश तरक्की कर सके। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिता के आयोजन के माध्यम से विद्यार्थियों को अपने देश के प्रति कर्तव्यों एवं अधिकारों का ज्ञान प्राप्त होता है इसलिए समय-समय पर जेसीडी विद्यापीठ में हरेक ऐसे आयोजन को करवाया जाता है ताकि विद्यार्थी अपने को अपडेट रख सकें।
\
इस प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान की इंजी. नीतू ङ्क्षजदल एवं जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज की इंजी. पूजा नागपाल ने अंतिम निर्णय लेते हुए जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय की छात्रा नवप्रीत कौर को प्रथम तथा मैमोरियल कॉलेज की प्रीति शर्मा एवं श्रुति गर्ग को द्वितीय एवं जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की सुपिन्द्र कौर को तृतीय घोषित किया गया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को सैंट्रल महिला सैल की इंचार्ज एवं अन्य द्वारा प्रमाण-पत्र तथा पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के अन्य कॉलेजों के अधिकारीगण, कॉलेज का स्टाफ तथा सभी विद्यार्थीगणों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की।