Follow us:-
Cricket Tournament on the occasion of Haryana Day
  • By
  • November 4, 2016
  • No Comments

Cricket Tournament on the occasion of Haryana Day

आईएनएलडी इलैवन (सीनियर) बनी एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में विजेता
हरियाणा दिवस के मौके पर जेसीडी नैशनल क्रिकेट अकादमी में एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित, सोनू को मैन ऑफ द मैच तथा राजदीप सिंह फौगाट को मिला मैन ऑफ द सीरिज का खिताब

सिरसा 04 नवम्बर, 2016 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में हरियाणा स्थापना दिवस की स्वर्ण जयंति तथा सद्भावना दिवस के रूप में एक दिवसीय दिन-रात क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें यूथ आईएनएलडी, इनसो, आईएनएलडी इलेवन व जेसीडीएनसीए अकादमी की टीम ने हिस्सा लिया तथा फ्रेंडली मैच खेला। इस टूर्नामेंट का फाईनल मुकाबला यूथ आईएनएलडी एवं आईएनएलडी इलैवन के मध्य खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में यूथ आईएनएलडी 113 रनों पर ऑलआऊट हो गई तथा जीत के लिए 114 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी आईएनएलडी इलैवन की टीम की शुरूआत कुछ अच्छी नहीं रही तथा बाद में आए बल्लेबाजों ने अपने बल्ले का कमाल दिखाते हुए केवल 14.3 ओवरों में 8 विकेट के अंतर से मैच को जीत लिया तथा विजेता बनी। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर सिरसा के सांसद श्री चरणजीत सिंह रोड़ी ने विजेता टीम को ट्राफी प्रदान की। इस प्रतियोगिता का आयोजन जेसीडी नैशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष श्री दिग्विजय सिंह चौटाला की देखरेख में आयोजित किया गया था। इस मैच में सोनू को 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, वहीं अमित को बेस्ट बोल्लर तथा सुमित को सर्वाधिक 32 रनों के सहयोग प्रदान करने के लिए बेस्ट बल्लेबाज के खिताब से नवाजा गया। वहीं सभी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने तथा 57 रनों के सहयोग के लिए दादरी के विधायक राजदीप फौगाट को मैन ऑफ द सीरिज के खिताब से नवाजा गया।

हिसार से युवा सांसद श्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने इस मौके पर सभी को सर्वप्रथम हरियाणा दिवस की बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि इस मैच के आयोजन का मुख्य उद्देश्य खेलों के प्रति युवाओं में रूझान पैदा करना तथा आपसी भाईचारे को कायम रखना है तथा इसके माध्यम से यह भी संदेश प्रदान किया गया है कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में किसी न किसी खेल को अवश्य अपनाना चाहिए क्योंकि खेलों से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है इसके साथ-साथ खेलों से इंसान अनुशासित तथा आपसी भाईचारा कायम रखने वाला बनता है। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जी का सपना था कि हरियाणा के युवा बेहतर कार्य करते हुए अपने राज्य के साथ-साथ अपने शहर एवं गांवों का नाम रोशन करें, जिसमें इस प्रकार के आयोजन अपनी अह्म भूमिका अदा करते हैं।

इस अवसर पर श्री चरणजीत सिंह रोड़ी ने सभी को हरियाणा दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा को अलग राज्य बनाने में चौ. देवीलाल जी का अमूल्य योगदान भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जी द्वारा देखे गए सपनों को साकार रूप प्रदान करने में उनका सम्पूर्ण परिवार तथा हम सभी लगे हुए है, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ अपनी अह्म भूमिका अदा कर रहा है। उन्होंने इस प्रकार के आयोजनों के लिए श्री दुष्यंत सिंह चौटाला जी व श्री दिग्विजय सिंह चौटाला जी का आभार प्रकट किया।

जेसीडीएनसीए के अध्यक्ष श्री दिग्विजय सिंह चौटाला ने सर्वप्रथम सभी को हरियाणा दिवस की बधाई दी तथा उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य सदैव आपसी भाईचारे तथा राष्ट्रीय एकता को कायम करना है, इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से जहां युवाओं को जागरूक करके खेलों से जोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि युवा नशे को त्यागकर अपने जीवन में खेलों को अपनाएं ताकि वे देशहित एवं अपने राज्य व समाज के लिए कुछ बेहतर कर सकें। उन्होंने कहा कि हमारा सदैव यही उद्देश्य रहता है कि हमारे प्रत्येक विद्यार्थी बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर सकें इसीलिए हमने जेसीडी विद्यापीठ में हर प्रकार की सुविधाएं तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं तथा कोच हमारे विद्यार्थियों को प्रदान की हुई है, जिसका सभी विद्यार्थियों को लाभ उठाना चाहिए।

इस अवसर पर अनेक विधायक, जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक, रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता सहित अनेक अन्य गणमान्य लोग तथा स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थीगण भी उपस्थित रहे।