New Year 2022 (5)

Cultural program ‘Sangeetmay Sham’ was organized on the eve of New Year 2022

जेसीडी विद्यापीठ में नए साल 2022 की पूर्वसंध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘संगीतमय शाम’ का आयोजन हुआ
जिसकी मस्ती जिंदा है, उसकी हस्ती जिंदा है … – डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा 31 दिसम्बर 2021ः नए साल 2022 के आगमन की पूर्वसंध्या पर जेसीडी विद्यापीठ प्रांगण में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘सुरमयी शाम’ का आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने शिरकत की, वहीं इस कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध एवं विख्यात हरियाणवीं व हिन्दी गायक वीनू गौड, राजू पंजाबी एवं श्रीमती रजनीश शर्मा ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से सभी का मनोरंजन करने के साथ ही आनंदित किया। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण व शहर के अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के शुभारंभ में कार्यक्रम की संयोजक एवं जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया ने मुख्यातिथि डॉ. शमीम शर्मा एवं सभी गायकारों के अलावा अन्य गणमान्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर ऐसे आयोजन के लिए हम हमारी प्रबंधन समिति के सदैव आभारी हैं। उन्होंने अपने संबोधन में इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गठित की गई 15 कमेटियों के प्रत्येक सदस्य को बधाई एवं धन्यवाद किया।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ शमीम शर्मा ने हरियाणा के सुप्रसिद्ध गायकारों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य प्रत्येक तीज-त्यौहारों को हंसी-खुशी व सम्पूर्ण आनंद के साथ मनाने का होता है, जिसमें हम सदैव खरा उतरने का प्रयास करते हैं। उन्होंने एक कहावत के माध्यम से बताया कि जिसकी मस्ती जिंदा है, उसकी हस्ती जिंदा है वरना वह जबरदस्ती जिंदा है यानि की हमें प्रत्येक पल का आनंद लेते हुए जीवन को मस्ती एवं अनुशासनात्मक तरीके से जीना चाहिए ताकि गम व दुःख हमें परेशान न कर सकें। डॉ. शर्मा ने सभी प्राचार्यों, विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों का इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पीठ थपथपाते हुए कहा कि हम आगे भी इस प्रकार के आयोजन करवाते रहेंगे ताकि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ उनका बेहतर मनोरंजन हो सके। उन्होंने सभी को नए साल की अग्रिम बधाईयां प्रेषित करते हुए बेहतर साल के स्वागत हेतु सभी को स्वस्थ रहते के लिए अपना आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं प्रेषित की।

इस मौके पर गायकार वीनू गौड़ ने अपना चर्चित हरियाणवीं गीत ‘जेल करावएगी रै छोरी’ के साथ शुरूआत की तथा अनेक गीत गाकर विद्यार्थियों एवं श्रोताओं को झूमने पर विवश किया, वहीं राजू पंजाबी ने हिन्दी, हरियाणवीं एवं पंजाबी गीतों के माध्यम से सभी को खूब नचाया तथा विद्यार्थियों की फरमाईश अनुसार बेहतर गीत प्रस्तुत करके खूब मनोरंजन किया। उधर गायिका रजनीश शर्मा ने सूफी गजलों, गीतों व हिन्दी गीतों के माध्यम से माहौल मस्ती भरा एवं आनंदित करते हुए खूब रंग जमाने का काम किया। जिस पर सभी विद्यार्थी एवं स्टाफ सदस्यों सहित आए हुए गणमान्य लोगों द्वारा भी झूमकर एवं नाचकर नए साल के आगमन की खुशी मनाई व एक-दूसरे को एडवांस में नए साल-2022 की बधाईयां प्रेषित की। इस कार्यक्रम में सभी के लिए झूले, लक्की ड्रा, तम्बोला व लजीज तथा स्वादिष्ठ पकवानों का प्रबंध भी किया गया था।

JCDV Quiz