Distribute to employees cloth mask

Distributed masks of clothes to women employees at JCD Vidyapeeth

जेसीडी विद्यापीठ की महिला कर्मचारियों को संस्थान में ही तैयार कपड़े के मॉस्क बांटे
कोरोना से बचाव में मॉस्क की अह्म भूमिका : डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा 22 मई, 2020: जेसीडी विद्यापीठ समय-समय पर अनेक मानवता हितैषी कार्य करता रहता है तथा सामाजिक कार्यों में भी अपना सहयोग प्रदान करता है। इस मुश्किल घड़ी में हम अपने कर्मचारियों को कोरोना महामारी से बचाना व स्वस्थ रखना चाहते हैं जिसमें कोरोना से बचाव में मॉस्क की अपनी एक अह्म भूमिका है। यह बात जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने शुक्रवार को संस्थान में ही तैयार किए गए कपड़े के मॉस्क वितरित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि इस आर्थिक संकट की घड़ी में महंगे दामों के मॉस्क खरीदने की बजाए कपड़े के तैयार किए हुए मॉस्क बेहतर है क्योंकि इनको धोकर पुन: प्रयोग किया जा सकता है।

डॉ. शर्मा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थी एवं कर्मचारी सदैव ही देशहित एवं समाजहित के कार्यों में अपना अह्म योगदान देता आया है। वहीं हमारा उद्देश्य हमारे कर्मचारियों को भी स्वस्थ रखने की ओर ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया कि संस्थान कपड़े के मॉस्क तैयार करके सभी कर्मचारियों चाहे उसमें शिक्षक, गैर-शिक्षक या अन्य कोई भी कर्मचारी है उन्हें यह मॉस्क दिए जा रहे हैं ताकि सरकार द्वारा मॉस्क पहनने के आदेशों की पालना के साथ-साथ कर्मचारियों को आर्थिक मंदी के इस दौर में महंगे एवं बाजार से मॉस्क खरीदने की आवश्यकता न पड़े।

वहीं उन्होंने बताया कि अन्य जरूरतमंदों को भी यह मॉस्क नि:शुल्क शीघ्र ही बांटे जाएंगे। डॉ. शमीम शर्मा, डॉ. अनुपमा सेतिया एवं अन्य की उपस्थिति में सेवादार, सफाई कर्मचारियों व माली समूह को मॉस्क बांटे गए व रोजाना इन्हें पहनने बारे भी दिशा-निर्देश प्रदान किए। इस अवसर पर यह मॉस्क तैयार करने के लिए जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की सेवादार नारायणी देवी का हौंसलाफजाई करते हुए इस कार्य की सराहना करते हुए उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान किया। डॉ. शर्मा ने कहा कि इस कोरोना महामारी से हमें संयमपूर्ण, एकजुट होकर तथा घर में रहते हुए अपनी एम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करके ही हराना होगा।