Follow us:-
Free Check-up Camp in Gandhi Baddi
  • By
  • November 21, 2016
  • No Comments

Free Check-up Camp in Gandhi Baddi

जेसीडी सुपरस्पैशलिटी अस्पताल द्वारा गांधी बड़ी में लगाया गया नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर
300 से अधिक मरीजों की जांच की गई तथा अनेक मरीजों को मौके पर ही प्रदान की गई नि:शुल्क दवाईयां

सिरसा 21 नवम्बर, 2016 : जेसीडी सुपरस्पैशलिटी अस्पताल एवं ट्रॉमा सेंटर द्वारा विगत दिवस अस्पताल प्रशासन एवं ग्राम पंचायत गांधी बड़ी के सहयोग से गांव में स्थापित सेठ रामदयाल इंद्राजमल धर्मशाला में नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 300 से अधिक मरीजों की नि:शुल्क जांच की गई तथा उन्हें उचित परामर्श एवं दवाईयां प्रदान की गई। इस कैम्प में विशेष तौर से अस्पताल के दवा विभाग के विशेषज्ञ डॉ. आशीष राठौर, सर्जरी विभाग के विशेषज्ञ डॉ. पारस सैनी, स्त्री व प्रसूति रोग विषेषज्ञ डॉ. हनी वर्मा, स्पोर्टस मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. इनायत मैहता, ऑखो के विभाग से डॉ. विवेक गगनेजा ने मरीजों की जांच की व उचित परामर्श एवं दवाओं बारे जानकारी प्रदान की।

इस कैम्प बारे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए अस्पताल के मुख्य सलाहकार मि. नितिन गांधी ने बताया कि इस स्वास्थ्य जॉच शिविर में मरीजो की नि:शुल्क ईसीजी, काला पीलिया, खून की जॉच एवं गर्भवती महिलाओ का टीकाकरण व उन्हें आयरन की दवाईयां नि:शुल्क वितरित की गई। इस मौके पर नितिन गांधी ने ग्राम पंचायत गांधी बड़ी एवं श्री कृष्ण गौशाला गांधी बड़ी के प्रधान श्री बजरंग सिंह शेखावत द्वारा इस कार्य में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करने के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। वहीं उन्होंने इस कैम्प के आयोजन के लिए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता एवं इसे सफल बनाने के लिए अस्प्ताल के पीआरओ प्रवीण व अमन सहित समस्त स्टाफ सदस्यों का भी धन्यवाद किया।

इस बेहतर कार्य को अंजाम देने के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला ने अस्पताल प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा कि चौ. देवीलाल जी ने स्वप्र देखा था कि प्रत्येक गांववासी को उसके ही गांव में बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाई जा सके जिसे साकार रूप प्रदान करने के लिए जेसीडी अस्पताल समय-समय पर ऐसे कैम्पों का आयोजन करवाता रहेगा ताकि ग्रामीणों को उनके घर-द्वार पर ही इन सुविधाओं का लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि गांवों में बेहतर चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए अस्पताल प्रशासन सदैव प्रयासरत्त है तथा आगे भी इस पुनीत कार्य में लगा रहेगा।

इस नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के लिए गांव के सरपंच तथा जांच के लिए पहुंचे मरीजों ने भी अस्पताल प्रशासन की काफी सराहना की।