Follow us:-
Fresher Party – JCDM College of Engineering
  • By
  • October 15, 2016
  • No Comments

Fresher Party – JCDM College of Engineering

fresher-party-jcdm-college-of-engineering-3सिरसा 15 अक्तूबर, 2016 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित इंजीनियरिंग कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश करने वाले विद्यार्थियों के स्वागत के लए फ्रेशर पार्टी ‘ब्लूमिंग फ्रेस्टोस-2016Ó का आयोजन किया गया, जिसमें नवागन्तुक विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों एवं सीनियर्स से परिचित होने का अवसर मिला। इस कार्यक्रम में गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय हिसार के डीन ऑफ कॉलेजिज डॉ. एन.आर. बिश्रोई ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा उनकी धर्मपत्नी इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर मौजूद रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला तथा शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों एवं कॉलेज प्राचार्य डॉ. हिमांशु मोंगा व जेसीडी विद्यापीठ के अन्य कॉलेजों के प्राचार्यगणों द्वारा मां सरस्वती के चरणों में ज्योत प्रज्ज्वलित करके किया गया।

इस कार्यक्रम के प्रारंभ में संस्थान के प्राचार्य डॉ. हिमांशु मोंगा ने मुख्यातिथि सहित सभी गणमान्य लोगों एवं नवआगन्तुक विद्यार्थियों का स्वागत किया तथा संस्थान की नियमावली एवं रूपरेखा को विस्तारित किया। उन्होंने कहा कि नवआगन्तुक विद्यार्थियों के लिए यह प्रथम मंच है परंतु उन्हें इसमें अपना अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करके अपनी सांस्कृतिक कला में रूचि को बढ़ाना चाहिए ताकि उनका सम्पूर्ण विकास हो सकें। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ की यह परम्परा रही है कि हर नए सत्र में नवागन्तुक विद्यार्थियों के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिससे न सिर्फ वे अपने सीनियर्स से परिचित हो सकते हें बल्कि उन्हें संस्थान के प्रति एक लगाव भी महसूस होने लगता है।

इस उपलक्ष्य में विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सर्वप्रथम छात्र सचिन ने गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम का आगाज किया गया। वहीं छात्रा सृष्टि व रमनदीप ने एकल नृत्य, भानुप्रिया एवं गु्रप ने सामूहिक नृत्य तथा छात्र अमन, अजय और अभिषेक ने अपना नृत्य प्रस्तुत करके खूब वाहवाही लूटी। उधर परविंन्द्र व गु्रप द्वारा ‘कठपुतलीÓ विषय पर आधारित एक लघुनाटिका का मंचन करके दर्शकों को भाव-विभोर किया गया।

इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ. एन.आर. बिश्रोई ने विद्यार्थियों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि केवल डिग्री लेना ही एक विद्यार्थी का ध्येय नहीं होना चाहिए बल्कि अच्छे शिक्षण संस्थान से बेहतर शिक्षा प्राप्त करके अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट रास्ता नहीं है बल्कि इसके लिए तो हमें मेहनत करनी पड़ती है, इसलिए आप लोग खूब लग्र व मेहनत से अपनी शिक्षा के कार्य में लग जाएं तो सफलता आपको अवश्य ही प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने कॉलेज शिक्षा की जीवन में अह्म भूमिका बताते हुए कहा कि यही वो समय है जहां हम अपने कैरियर को एक सांचे में ढालने का काम करते हैं, इसलिए इस कीमती समय का आप सभी को सदुपयोग करना चाहिए।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए इंजी. आकाश चावला व डॉ. आर.आर. मलिक ने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर बेहतर मंच प्रदान करके उनकी प्रतिभा को निखारना है तथा उन्हें कामयाबी दिलाने हेतु हरसंभव सहायता प्रदान करना है जिस पर हम सदैव खरा उतरने का प्रयास करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि एक विद्यार्थी जीवन में अनेक जिम्मेवारियां तथा मेहनत करके कामयाबी के अवसर मिलते हैं, वहीं अनेक गलत रास्ते भी मिलते हैं इसलिए यह आप पर आधारित है कि आप लग्र, मेहनत एवं बेहतर शिक्षा के माध्यम से उपलब्धि हासिल करें या गलत रास्ता अख्तियार करें। हमारा उद्देश्य आपको संस्कारित एवं बेहतर शिक्षा प्रदान करना है, जिसमें आपका भी अमूल्य सहयोग बनता है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं के आधार पर इंजी. लेखा भांभू, इंजी. सिल्की बाघला, इंजी. पंकज शर्मा, इंजी. विनोद कुमार, इंजी. अजय मल्हान एवं इंजी. सीमा बांगड़ द्वारा निर्णायक मण्डल की भूमिका निभाते हुए अन्नू को मिस. फ्रेशर तथा सिमर गोबिंद को मिस्टर फ्रेशर के खिताब से नवाजा गया। वहीं बलजीत एवं पूनम को क्रमश: मि. एवं मिस. टैलेंट चुना गया। उधर रितेश को मि. कांफीडेंस, पवन कुमार को मि. एंटेटनर, सुनीता को मिस. चार्मिंग तथा शुभम को मि. स्टाईलिस चुना गया, जिनको अंत में मुख्यातिथि तथा अन्य अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया।

इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता, इंजीनियरिंग कॉलेज के डिप्टी रजिस्ट्रार श्री रमेश मैहता सहित संस्थान के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, समस्त स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थीगणों सहित अन्य अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।