Follow us:-
Gold medal in Volleyball Tournament
  • By Davinder Sidhu
  • December 7, 2023
  • No Comments

Gold medal in Volleyball Tournament

वॉलीबॉल है हाथों और आंखों के समन्वय वाला तेज़ गति का खेल : अर्जुन सिंह चौटाला
*जेसीडी मेमोरियल कॉलेज ने इंटर कॉलेज वॉलीबॉल टूर्नामेंट में जीता गोल्ड*

सिरसा, 6 दिसंबर 2023: जेसीडी मेमोरियल कॉलेज की वॉलीबॉल टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीडीएलयू में आयोजित इंटर कॉलेज प्रतियोगिता में पूर्व विजेता टीम को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।इसके साथ ही जेसीडी मेमोरियल टीम के सात खिलाड़ियों को इंटर यूनिवर्सिटी प्रतिस्पर्धा के लिए चयनित किया गया है जो कि यूनिवर्सिटी के लिए खेलेंगे। विजेता टीम का कॉलेज में पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया। जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री अर्जुन चौटाला और जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने सभी खिलाड़ियों को व्यक्तिगत तौर पर मिल कर उन्हें बधाई दी और आगे की प्रतिस्पर्धाओं के लिए मोटिवेशन भी दिया। इस दौरान जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डॉ. सुधांशु गुप्ता, जेसीडी मेमोरियल कॉलेज की प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल, स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉ. अमरीक गिल भी मौजूद रहे।

इस दौरान जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री अर्जुन सिंह चौटाला ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की। श्री अर्जुन चौटाला ने कहा कि विद्यापीठ में हर तरह के खेल के लिए सुविधाएं और प्रशिक्षक मौजूद हैं और उन्हें इस बात की संतुष्टि है कि खिलाड़ी इन सुविधाओं का फायदा उठाते हुए शानदार उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं।उन्होंने सभी विद्यार्थियों और मैनेजमेंट सदस्यों को आश्वस्त किया कि वो किसी भी तरह की सुविधा और अन्य सहायता के लिए हर वक्त तैयार हैं। श्री अर्जुन सिंह चौटाला ने कहा कि वॉलीबॉल एक तेज़ गति वाला खेल है, और आपके पास अपनी हाथों और आंखों के समन्वय को बेहतर बनाने के लिए बहुत सारे अवसर हैं। इस खेल का उद्देश्य गेंद को प्रतिद्वंद्वी के पाले में डालने के लिए उसे नेट के पार भेजना है और प्रतिद्वंद्वी के उसी प्रयास को रोकना है।

गौरतलब है कि श्री अर्जुन चौटाला की ओर से जेसीडी विद्यापीठ का कार्यभार संभाले जाने के बाद यहां की सुविधाओं में और ज्यादा बेहतरी देखने को मिली है। जहां बहुत से नए कोर्स शुरु किए गए हैं वहीं विद्यार्थियों के लिए ढांचागत सुविधाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं पेशेवर ट्रेनिंग के लिए बाहर से प्रशिक्षकों को भी बुलाया गया है ताकि यहां के विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें।

जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने विद्यार्थियों की हौसला अफज़ाई की और जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री अर्जुन सिंह चौटाला का धन्यवाद भी किया। डॉ. ढींडसा ने कहा कि जेसीडी में मौजूद विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के चलते विद्यार्थी अब बड़ी प्रतियोगिताओं के दौरान आत्मविश्वास से भरे रहते हैं।इसका प्रमाण गत वर्षों की उपलब्धियों के रुप में हमारे सामने है। पढ़ाई के मामले में जेसीडी विद्यापीठ पहले से ही अग्रणी रहा है और अब कला और खेल के क्षेत्र में भी यह संस्थान एक बड़ा नाम बना चुका है। उन्होंने विद्यार्थियों को हौसला देते हुए कहा कि जेसीडी विद्यापीठ का प्रबंधन हर समय उनके साथ है और उनके लिए हर तरह की सुविधा समय बद्ध तरीके से उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज की प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल ने विद्यार्थियों को उनकी इस शानदार उपलब्धि पर बधाई दी और कहा कि स्पोर्ट्स इंचार्ज डॉ. अमरीक गिल व सभी प्रशिक्षक अथक परीश्रम करते हैं और विद्यार्थी भी दिन-रात मेहनत करते हैं जिसका परिणाम हम आए दिन देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में खेलों में विश्वस्तरीय प्रशिक्षक और सुविधएं उपलब्ध हैं जिसके चलते विद्यार्थी न केवल लोकल लेवल पर बल्कि राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर जाकर भी संस्थान का नाम रोशन कर रहे हैं।उन्होंने इन सब सुविधाओं के लिए जेसीडी के चेयरमैन श्री अर्जुन चौटाला का धन्यवाद किया और कहा कि जेसीडी प्रबंधन विद्यार्थियों की हर छोटी बड़ी सुविधा का ध्यान रखता है जिससे विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ता है।

विजेता टीम ने भी अपनी इस उपलब्धि का श्रेय कॉलेज प्रबंधन और अपने कोच को दिया। सभी खिलाड़ी इस जीत से काफी खुश हैं और यूनिवर्सिटी की तरफ से इंटर यूनिवर्सिटी स्पर्धा में खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं।