IGNOU-Centre-nspection (6)

IGNOU Exam Center Inspection – JCD PG College of Education

इग्रू के सहायक क्षेत्रीय निदेशक ने किया परीक्षा केन्द्र का औचक निरीक्षण
जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में चल रहे इग्रू स्टडी सेंटर के अंतर्गत चल रही परीक्षा बारे हासिल की परीक्षार्थियों से जानकारी

सिरसा 8 जून 2019: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय में इग्नू द्वारा आयोजित प्रातःकालीन सत्र में परीक्षा का औचक निरीक्षक इग्नू क्षेत्रीय केंद्र करनाल के सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ अमित जैन ने औचक निरीक्षण किया। उन्हांेने महाविद्यालय में परीक्षा से संबंधित जानकारी ली और परीक्षार्थियों से इग्नू व परीक्षा केंद्र के बारे में पूछा। जननायक चैधरी देवीलाल शिक्षण महाविद्यालय में परीक्षा से संबंधित व्यवस्था को देख कर महाविद्यालय की व जेसीडी विद्यापीठ की भूरी भूरी प्रशंसा की। डॉ जैन ने कहा कि आज इन्दिरा गाँधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त विश्वविद्यालय है, जो विद्यार्थियों की आज पहली पसंद बन चुका है तथा दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से पिछले लगभग 37 वर्षों से विभिन्न पाठ्यक्रमों में उच्च शिक्षा प्रदान कर रहा है। यह एक ऐसा विश्वविद्यालय है जो बिलकुल निष्पक्ष एवं स्पष्ट रिजल्ट के कारण तथा अच्छे कोर्सों के लिए प्रत्येक वर्ग चाहे वह विद्यार्थी हो, कर्मचारी हो या अन्य सभी को आकर्षित करने का काम कर रहा है तथा सभी विश्वविद्यालयों में राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष पर है। वहीं सांध्यकालीन सत्र में आयोजित करवाई गई परीक्षाओं का निरीक्षण डाॅ. के.के. डूडी द्वारा निरीक्षक के तौर पर निरीक्षण किया गया तथा परीक्षार्थियों से परीक्षा से सम्बन्धित बंदोबस्तों बारे जानकारी हासिल की गई।

इग्नू केंद्र के प्रभारी डॉ रमेश कुमार ने बताया कि जुलाई-2019 के शैक्षणिक सत्र में प्रवेश प्राप्त करने हेतु बिना विलंब शुल्क के आवेदन की तिथि प्रमाण-पत्र प्रोग्राम हेतु 15 जुलाई एवं अन्य प्रोग्रामों के लिए 31 जुलाई 2019 है, अभियार्थी जुलाई-2019 सत्र में आॅनलाईन आवेदन जमा करवाने के लिए बिना लेट फीस अब 31 जुलाई 2019 तक अपने आवेदन जमा करवा सकते हैं।

इस अवसर पर जानकारी प्रदान करते हुए जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य एवं केन्द्र अधीक्षक डॉ राजेन्द्र कुमार ने बताया कि इग्नू वर्ष में दो बार परीक्षा का आयोजन करता है जिसमें विद्यार्थियों की जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय परीक्षा केंद्र के तौर पर प्रथम पसंद होती है यहां पर आने वाले परीक्षार्थी को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसकी विशेष व्यवस्था की जाती है इग्रू में दाखिला लेने वाले प्रतिभागियों के लिए यह सुनहरा अवसर बताते हुए कहा कि सभी अभ्यर्थी इसका लाभ उठाएं तथा इसमें शीघ्र दाखिला लें।