Follow us:-
Independence Day celebrations at JCD Vidyapeeth
  • By JCDV
  • August 15, 2022
  • No Comments

Independence Day celebrations at JCD Vidyapeeth

जेसीडी विद्यापीठ में स्वतंत्रता दिवस समारोह पूर्ण उत्साह, उमंग और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।

सिरसा 15, अगस्त, 2022- जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ, सिरसा में स्वतंत्रता दिवस समारोह पूर्ण उत्साह, उमंग और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम क्रिकेट ग्राउन्ड में हुआ। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिकारी श्री एच.एल. बब्बर जी ने मुख्य रूप से उपस्थित होकर ध्वजारोहण किया।

प्राचार्य डॉ. जय प्रकाश ने कार्यक्रम में विद्यापीठ के प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा के संदेश का वाचन किया। इस दौरान रंग बिरंगे गुब्बारे आसमान में छोड़े। संदेश वाचन में आज़ादी के अमृत महोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देते हुए डॉ. जय प्रकाश ने कहा कि देश को गुलामी की जंजीरों से आजाद कराना आसान नहीं था। इस स्वतंत्रता के लिए देश के कई वीर सपूतों ने अपनी जान हंसते हंसते गवां दी। कई आंदोलनों को अंग्रेजों को देश से निकालने के लिए चलाया गया, जिसमें राष्ट्र का बच्चा, बूढ़ा और औरतें भी शामिल हुईं।

भारत का राष्ट्रीय ध्वज, भारत के लोगों की आशाओं और आकाँक्षाओं का प्रतिरूप है। यह राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है। उन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले आजादी के महानायकों के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करते हुए उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी और कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे अंदर राष्ट्र के प्रति समर्पण के भाव को और भी प्रबल करता है। हमारा देश और हमारा समाज स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सदैव ऋणी रहेगा। उनके कारण ही आज हम आजाद देश के नागरिक हैं।

मुख्य अतिथि श्री बबर जी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र के प्रति हमारे कर्तव्यों के दायित्व निर्वहन में जो व्यक्ति जहां भी हो पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करना चाहिए। हम स्वतंत्रता संग्राम के आदर्शों एवं मूल्यों को अक्षुण बनाए रखें। यही हमारी वास्तविक आजादी है। शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए युवा सकारात्मक और रचनात्मक भूमिका अदा करें। इस अवसर पर विद्यापीठ के विभिन्न कालेजों के प्राचार्यों में प्राचार्य डॉ.अरिन्दम सरकार, प्राचार्या डॉ.शिखा गोयल, रजिस्ट्रार डॉ. सुधांशु गुप्ता के अलावा अन्य अधिकारीगण एवं शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के साथ-साथ छात्रावास के वार्डन डॉ. रमेश कुमार एवं श्रीमती नीतू झिंझा, खेल अधिकारी डॉ अमरिक सिंह गिल, सुरक्षा अधिकारी श्री जसवंत सिंह , लॉजिस्टिक मैनेजर श्री महेंद्र प्रताप आदि सहित सभी विद्यार्थी उपस्थित थे। मंच का संचालन प्रोफ़ेसर डॉ. राजेन्द्र कुमार ने किया।