Follow us:-
Inter College Cricket Tournament – 20/11/2017
  • By
  • November 20, 2017
  • No Comments

Inter College Cricket Tournament – 20/11/2017


जेसीडी मैमोरियल कॉलेज ने शाह सतनाम सिंह कॉलेज का 9 सालों का रिकॉर्ड किया ध्वस्त
जेसीडी विद्यापीठ के क्रिकेट मैदान में अंत:महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में बनी ओवरऑल विजेता

 

सिरसा ​20 नवम्बर 2017: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित क्रिकेट मैदान में चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित करवाई जा रही तीन दिवसीय अंत:महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता का विगत दिवस विधिवत् समापन हुआ तथा इस मौके पर प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला जेसीडी मैमोरियल कॉलेज एवं शाह सतनाम सिंह कॉलेज के मध्यस्थ खेला गया,जिसमें मैमोरियल कॉलेज ने बाजी मारते हुए शाह सतनाम सिंह कॉलेज का 9 सालों का जीत का रिकॉर्ड ध्वस्त करके जीत हासिल की। इस बारे जानकारी प्रदान करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के स्पोर्ट्स अधिकारी मि.अमरीक सिंह गिल ने बताया कि इस तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में विभिन्न कॉलेजों की कुल बारह टीमों ने हिस्सा लिया,जिसमें जेसीडी मैमोरियल,राजकीय महिला महाविद्यालय सिरसा,एम.एम कॉलेज फतेहाबाद,डेरा सच्चा सौदा,एस.जी.एच.एस जीवननगर,यूटीडी,जेसीडी इंजिनियरिगं,जेसीडी आइबीएम,के.टी.कॉलेज रतिया,आईजी कॉलेज टोहाना और सी.एम.के.गल्र्ज कॉलेजों की टीमों ने हिस्सा लेकर अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स सचिव डॉ.ईश्वर सिंह ने बतौर मुख्यातिथि तथा जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही एवं शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश द्वारा की गई। इस अवसर पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण तथा अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही ने मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में सभी खिलाडिय़ों द्वारा पूर्ण जोश एवं हौंसले के साथ-साथ अनुशासन का प्रदर्शन करते हुए मैचों का आयोजन किया उसके लिए सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं तथा उन्होंने अपने संबोधन में विजेता रहने वाले खिलाडिय़ों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि युवाओं ने इस प्रतियोगिता में खेल को खेल की भावना से खेलकर तथा हार-जीत से ऊपर उठकर जो प्रदर्शन किया है वह काफी सराहनीय है तथा हमें उम्मीद है कि आगे भी सभी विद्यार्थी इसी प्रकार आपसी भाईचारे एवं आपसी मेल-जोल को बढ़ाने हेतु अनुशासन में रहकर हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

इस प्रतियोगिता बारे जानकारी प्रदान करते हुए अमरीक सिंह ने बताया कि इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शाह सतनाम जी कॉलेज सिरसा तथा जेसीडी मैमोरियल पीजी कॉलेज की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें शाह सतनाम की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में 160 रनों का लक्ष्य रखा,वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी मैमोरियल कॉलेज की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल करके जीत दर्ज की। इस प्रतियोगिता का सेमीफाइनल शाह सतनाम सिंह कॉलेज व आइबीएम कॉलेज के बीच हुआ, जिसमें शाह सतनाम की टीम ने आईबीएम की टीम को 6 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। उधर दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला यूटीडी और मैमोरियल कॉलेज के बीच हुआ,जिसमें यूटीडी ने निर्धारित 15 ओवर में 140 रनों का लक्ष्य दिया जिसको मैमोरियल की टीम ने पूर्ण करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। इस फाइनल मैच में मैमोरियल के विकास लाम्बा को अपना उत्कष्र्ट प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरिज के खिताब से नवाजा गया।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि खिलाडिय़ों का हौंसला अफजाई करते हुए डॉ.ईश्वर सिंह ने कहा कि खेल का मैदान खिलाडियों के लिए मात्र मैदान ना होकर एक बेहतरीन प्लेटफर्म है जहां वो एक बेहतर मायने सिखते है जो उन्हें किसी स्कूल या कॉलेज में नहीं सिखाए जा सकते, इसीलिए सभी खिलाडियों को अपने इस प्लेटफर्म का उपयोग बेहतर तरीके से करते हुए अपनी टीम को मंजिल की ओर लेकर जाना चाहिए। उन्होंने समस्त खिलाडिय़ों एवं युवा साथियों का हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि इन प्रतियोगिताओं में सभी युवाओं का जोश देखते ही बनता है तथा सभी ने अपना-अपना बेहतर प्रदर्शन किया है,जिसके लिए सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं। वहीं जेसीडी विद्यापीठ द्वारा मैचों के सफलतम आयोजन हेतु उन्होंने विद्यापीठ की प्रबंधन समिति के अलावा समस्त कर्मचारियों एवं अन्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

इस मौके पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के सभी खिलाडिय़ों को अपना आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी खेल प्रतियोगिता का उद्देश्य युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित करना होना चाहिए तथा युवाओं का हरसंभव विकास हो तथा उनके सर्वांगीण विकास हेतु प्रत्येक प्रतिभा में वे सक्षम हो पाए इसके लिए हम सदैव तत्पर हैं तथा युवाओं को अनेक बुराईयों से दूर होकर देशहित एवं समाजहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि वे नशे एवं अन्य बुराईयों से दूर होकर स्वस्थ रह सकें।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के अनेक अधिकारीगण,कर्मचारीगण,विद्यार्थी तथा अन्य गणमान्य लोगों के अलावा विभिन्न कॉलेजों के कोच के अलावा खिलाड़ी भी मौजूद रहे। इस मौके पर आयोजकों द्वारा विजेता टीमों को ट्राफी प्रदान करके सम्मानित किया गया,वहीं मैन ऑफ द मैच रहने वाले खिलाडिय़ों को भी सम्मानित किया गया।