Follow us:-
  • By
  • October 18, 2016
  • No Comments

Inter College Mehandi Competition on the occasion of Karwa Chouth

सिरसा 18 अक्तूबर, 2016 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय में करवा चौथ के पावन त्यौहार की पूर्व संध्या पर विद्यापीठ की महिला सैल द्वारा इंटर कॉलेज मेहन्दी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यापीठ के सभी महाविद्यालयों की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश द्वारा किया गया। इसमें छात्राओं द्वारा आपस में एक-दूसरे को तथा स्टाफ सदस्यों को मेहन्दी लगाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन संस्थान की सहायक प्रवक्ता श्रीमती निशा के नेतृत्व में आयोजित करवाई गई।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को अपने संबोधन में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने सर्वप्रथम सभी को करवा चौथ के पावन त्यौहार की बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है, इसलिए हम समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करते रहते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे ऐसी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें ताकि अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर सकें। इनमें हिस्सा लेने से विद्यार्थियों में सृजनात्मक योग्यता का विकास होता है, जिससे हमें हमारी संस्कृति, सभ्यता, रीति-रिवाज व पर्व-त्यौहारों के बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त होती है।

इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक व रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता ने समस्त स्टाफ सदस्यों एवं विद्यार्थियों को करवा चौथ के पावन त्यौहार की बधाई प्रेषित करते हुए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अपनी संस्कृति एवं त्यौहारों की बेहतर जानकारी हासिल करनी चाहिए तथा ऐसे आयोजनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनकी प्रतिभा में ओर अधिक निखार हो सके।

इस मेहन्दी प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए केन्द्रीय महिला सैल की प्रभारी डॉ. दीप्ति पंडिता, जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की सहायक प्रो. शिखा रहेजा, जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की सहायक प्रोफेसर शिल्पा छाबड़ा ने इंजीनियरिंग कॉलेज की हर्षिता एवं कोमल को प्रथम तथा दर्शना को द्वितीय एवं जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की अंजली को तृतीय चुना गया। जिनको कार्यक्रम के अंत में डॉ. जयप्रकाश, डॉ. दीप्ति पंडिता एवं अन्य द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शिक्षण महाविद्यालय एवं अन्य कॉलेजों के विद्यार्थीगण एवं स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।