Follow us:-
Invitation of JCD Pharmacy College (Two Day National Conference by APTI)
  • By
  • November 11, 2016
  • No Comments

Invitation of JCD Pharmacy College (Two Day National Conference by APTI)

jcdm_pharmacy-college-invitationजेसीडी फार्मेसी कॉलेज में दो दिवसीय तीसरी राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन शुक्रवार को एनआईटीटीटीआर के निदेशक एम.पी.पूनियां करेंगे कार्यक्रम का शुभारंभ अन्य गणमान्य अतिथि भी करेंगे शिरकत, 1000 से अधिक प्रतिभागी लेंगे देश के विभिन्न राज्यों से इसमें हिस्सा

सिरसा 10 नवम्बर, 2016 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित फार्मेसी कॉलेज एवं एपीटीआई हरियाणा स्टेट ब्रांच संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में ‘फार्मेसी क्षेत्र में शैक्षणिक एवं औद्योगिक क्षेत्र के मध्यस्थ आने वाली चुनौतियां : वर्तमान तथा भविष्य का परिदृश्यÓ विषय पर आधारित दो दिवसीय सेमिनार का आयोजन शुक्रवार को किया जाएगा, जिसके शुभारंभ अवसर पर एनआईटीटीटीआर चंडीगढ़ के निदेशक प्रो. एम.पी. पूनियां उपस्थित होंगे, वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला तथा मुख्य वक्ता के रूप में एनआईपीईआर मोहाली के प्रो. शरणजीत सिंह शिरकत करेंगे तथा अपने विचार सांझा करेंगे।

इस बारे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य एवं इस कांफ्रेंस के संयोजक डॉ. विनय लाठर ने बताया कि इस दो दिवसीय कांफ्रेंस के आयोजन हेतु जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया गया है, जिसके लिए हम उनके आभारी हैं। उन्होंने बताया कि इस दो दिवसीय कांफ्रेंस के दूसरे दिन 12 नवम्बर को समापन अवसर पर गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय हिसार के वाईस चांसलर प्रो. तन्केश्वर कुमार बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। वहीं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला तथा विशेष अतिथि के तौर पर बहादुरगढ़ की मशहूर कम्पनी बेल्को फार्मा के प्रबंध निदेशक मि. पी.के. गुप्ता उपस्थित होंगे तथा अपने-अपने अनुभव एवं विचार शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों से सांझा करेंगे। डॉ. लाठर ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन जेसीडी विद्यापीठ के सभागार कक्ष में किया जाएगा, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से 1000 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। वहीं उन्होंने एपीटीआई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह देशभर के फार्मेसी शिक्षकों का समूह है, जिसके द्वारा हर वर्ष राष्ट्रीय स्तर की कांफ्रेस का आयोजन करवाया जाता है तथा यह तीसरी कांफं्रेस है तथा इसकी सम्पूर्ण तैयारियां कर ली गई है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर सांयकालीन सत्र में बाहर से आने वाले सभी अतिथियों के मनोरंजन हेतु सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा, जिसमें फार्मेसी के विद्यार्थियों द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. ए.के. पुंडिर एवं चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय की सांस्कृतिक मामलों के विभाग की निदेशक डॉ. दीप्ति धर्मांनी उपस्थित होंगी।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने कहा कि हमारा सदैव यही प्रयास रहता है कि हमारे विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर वक्ताओं के माध्यम से इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से बेहतर ज्ञान प्रदान करवाया जा सके, जिसमें यह कांफ्रेंस अपनी अह्म भूमिका अदा करेगी। उन्होंने कहा कि इस कांफ्रेंस के लिए तैयारियां सम्पूर्ण कर ली गई है ताकि बाहर से आने वाले प्रत्येक प्रतिभागी तथा अन्य अतिथियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।