Important meeting of HSFCA

JCD Memorial College held Important meeting of HSFCA

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में हरियाणा सेल्फ फाईनेसिंग कॉलेजिज़ एसोसिएशन की अह्म बैठक का हुआ आयोजन
संगठनात्मक शक्ति से ही शिक्षा में हो पाएगा बेहतर सुधार : डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा 6 अक्तूबर, 2020 : जेसीडी विद्यापीठ प्रांगण में मैमोरियल कॉलेज द्वारा मंगलवार को हरियाणा के सेल्फ फाईनेन्सिंग कॉलेजिज़ के चेयरमैन, निदेशक एवं प्राचार्यों की एक अह्म बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें हरियाणा के विभिन्न कॉलेजों के प्रबंधक समिति के सदस्य, निदेशक एवं प्राचार्यगण के अलावा अनेक अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।  इस बैठक को जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने संबोधित किया।

इस अह्म बैठक का उद्देश्य विभिन्न प्राइवेट कॉलेजों के विद्यार्थियों को आ रही अनेक समस्याओं के निराकरण हेतु एक एसोसिएशन का गठन करना था। इस मीटिंग का उद्देश्य प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को दाखिले एवं फीस भुगतान में आने वाली समस्या संबंधी था। इसमें छात्र छात्राओं को दाखिला लेने हेतु आने वाली फीस संबंधी समस्या की भी जानकारी सांझा की गई इस मीटिंग में इस बारे में चर्चा की गई कि विद्यार्थियों को ऑनलाइन फीस जमा करवाने के लिए साइबर कैफे वालों को 100 से 200 रुपए देकर अपनी फीस जमा करवानी पड़ती है वहीं नेट की समस्या होने पर तथा तय दिनांक होने के कारण व समय बाधित होने के कारण विद्यार्थियों को आवंटित किए गए कॉलेजों में दाखिला लेने में खासा परेशानी हो रही है। वहीं सरकारी वेबसाइट पर भी तकनीकी खराबी के चलते विद्यार्थियों को सत्त परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बैठक में विचार विमर्श किया गया कि विद्यार्थियों को इन समस्यायों से निज़ात दिलाने के लिए बेहतर उपाय किए जाने चाहिएं ताकि कोई विद्यार्थी परेशान न हो तथा उनके अभिभावकों को भी राहत मिल सके। डॉ. शर्मा ने कहा कि संगठनात्मक शक्ति में बहुत बड़ी ताकत होती है इसीलिए एक सशक्त संगठन विद्यार्थियों की आवाज़ बनकर शिक्षा में बेहतर सुधार करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सर्वसम्मति से हरियाणा सेल्फ फाईनेन्सिंग कॉलेजि़ज एसोसिएशन का गठन किया गया। जिसमें पंजीकरण के लिए आज आवेदन कर दिया जाएगा।

इस बैठक में सीआरडीएवी कॉलेज ऐलनाबाद के चेयरमैन ईश मैहता, शाह सतनाम जी पीजी महिला कॉलेज की प्राचार्या डॉ. गीता मोंगा, डिफेंस डिग्री कॉलेज टोहाना से उपप्रधान जसवीर सिंह, इम्पीरियल कॉलेज हिसार से निदेशक प्रो. सत्य सुरेन्द्र सिंगला व डॉ. कुलदीप आर्य, श्री दुर्गा महिला महाविद्यालय टोहाना के प्रधान सी.आर. गोयल, एमएसएमडी कॉलेज बेबलपुर फतेहाबाद से मांगे राम एवं शैलेष, जनता गल्र्ज पीजी कॉलेज ऐलनाबाद से डॉ. परमजीत कौर के अलावा जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश, माता हरकी देवी मैमोरियल कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्य डॉ. अभिलाषा, महारानी लक्ष्मीबाई कॉलेज भिवानी रोहिल्ला हिसार के प्रतिनिधि, जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार सुधांशु गुप्ता के अलावा अनेक कॉलेजों के प्राचार्य एवं चेयरमैन भी उपस्थित रहे।