Follow us:-
JCD National Cricket Academy Team Won Match in Lucknow
  • By
  • November 5, 2016
  • No Comments

JCD National Cricket Academy Team Won Match in Lucknow

जेसीडीएनसीए की टीम ने लखनऊ में लहराया जीत का परचम
टी-20 लीग-कम-नॉक आऊट क्रिकेट प्रतियोगिता में सिरसा के खिलाडिय़ों द्वारा दिखाया गया दम, ऑल इंडिया स्तर पर 16 से अधिक टीमों ने लिया इसमें हिस्सा, जेसीडीएनसीए ने जीता 2 लाख का नगद ईनाम एवं ट्राफी

सिरसा 5 नवम्बर 2016 : जननायक चौ. देवीलाल नैशनल क्रिकेट अकादमी की टीम 13 अक्तूबर से 29 अक्तूबर तक लखनऊ में आयोजित द्वितीय ऑल इंडिया सलार-ए-मिलाट मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके अपने खेल कौशल को साबित करते हुए द्वितीय स्थान हासिल करके 2 लाख रूपए का नकद पुरस्कार व ट्राफी अपने नाम की है। इस टूर्नामेंट में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों की कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया, जिसमें जेसीडीएनसीए की टीम ने छह मैच खेले। इस टूर्नामेंट के फाईनल मुकाबले में बतौर मुख्यातिथि मलखपेट के विधायक अहमद बलाला ने शिरकत की तथा जेसीडीएनसीए के अध्यक्ष एवं जेसीडीएनसीए के कप्तान श्री दिग्विजय सिंह चौटाला एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे तथा विजेताओं को पुरस्कार वितरण किया।

इस प्रतियोगिता सम्बन्धी जानकारी प्रदान करते हुए क्रिकेट अकादमी के कोच शंकर सैनी ने बताया कि इस दो साप्ताहिक क्रिकेट प्रतियोगिता में जेसीडीएनसीए की टीम द्वारा विभिन्न राज्यों की टीमों के साथ छह से अधिक मैच खेले गए तथा प्रतियोगिता का फाईनल मुकाबला जेसीडीएनसीए एवं प्राईड इंडिया लखनऊ की टीमों के मध्य खेला गया, जिसमें जेसीडीएनसीए की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में ताबड़तोड़ 146 रनों का योगदान करके प्रतिद्वंदी टीम के समक्ष जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य रखा। इसमें प्राईड इंडिया की टीम ने 18 ओवरों में जीत दर्ज की तथा जेसीडीएनसीए की टीम द्वितीय स्थान पर रही तथा 2 लाख रूपए का नगद ईनाम तथा ट्राफी अपने नाम की।

इस उपलब्धि पर जेसीडीएनसीए के अध्यक्ष श्री दिग्विजय सिंह चौटाला ने अकादमी के कोच शंकर सैनी एवं समस्त खिलाडिय़ों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि यह सभी की अथक मेहनत का ही नतीजा है। वहीं उन्होंने इस शानदार मैच के आयोजकों का आभार प्रकट करते हुए सभी को सफल आयोजन के लिए बधाई प्रेषित की। श्री चौटाला ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए तथा आपसी सौहार्द एवं भाईचारे को कायम रखना चाहिए ताकि देशहित में हम अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। उन्होंने कहा कि जेसीडीएनसीए की टीम ने एक बार फिर अपनी जीत दर्ज करके अपनी काबिलीयत का लोहा मनवाकर यह साबित कर दिया है कि जेसीडी विद्यापीठ में बेहतर शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी यहां के विद्यार्थी सदैव अग्रणी हैं। उन्होंने कहा कि खेलों से जहां विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है वहीं खेल हमें प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए भी सहायक सिद्ध होते हैं इसलिए प्रत्येक को अपनी दिनचर्या में किसी न किसी खेल को अवश्य शामिल करना चाहिए। श्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि खेलों से जहां हमारे अंदर नैतिक मूल्यों का विकास होता है, वहीं हम अपने देश, समाज, माता-पिता एवं संस्थान का नाम रोशन कर सकते हैं।

जेसीडीएनसीए के खिलाडिय़ों की इस शानदार उपलब्धि पर उनको बधाई प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक व रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता सहित अनेक अन्य ने क्रिकेट कोच एवं सभी खिलाडिय़ों की भूरि-भूरि प्रशंसा की।