Fax: +91-1666-238100
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM Sunday: Closed

Monika Rani, M.Sc. Physics (IIIrd Sem) get the Top position in the university

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की छात्रा ने चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय में किया टॉप
एमएससी फिजिक्स की छात्रा मोनिका कुमारी ने तीसरे सेमेस्टर में भी किया विश्वविद्यालय में टॉप

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज छात्रा ने लगातार तीसरे सेमेस्टर में भी चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में परचम लहराते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। विगत दिवस घोषित एमएससी फिजिक्स के परीक्षा परिणामों में जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की छात्रा मोनिका कुमारी ने लगातार तीसरे सेमेस्टर में भी अपना दबदबा कायम रखते हुए चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय में 84 प्रतिशत अंक हासिल करके टॉप करके संस्थान ही नहीं अपितु सम्पूर्ण जिला का नाम रोशन किया है।

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही ने कहा कि जननायक चौ.देवीलाल का सपना था कि अगर हम भारत वर्ष की तरक्की चाहते हैं तो उच्च शिक्षा को ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाना बेहद आवश्यक है, जिसे जेसीडी विद्यापीठ की स्थापना के समय से ही पूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि आर्थिक रूप से गरीब छात्र जो उच्च शिक्षा के लिए बड़े-बड़े शहरों में नहीं जा सकते वे सिरसा जैसे शहर में उच्च स्तर की शिक्षा ग्रहण कर सकें और नित नए मुकाम हासिल कर सकें तथा अपने जिला ही नहीं अपितु अपने परिवार और सम्पूर्ण प्रांत का नाम रोशन कर सकें। छात्रा मोनिका कुमारी की इस ऐतिहासिक सफलता के लिए प्राचार्य ने उन्हें बधाई प्रेषित करते हुए बताया कि छात्रा ने एमएससी फिजिक्स के परिणामों में तीसरे सेमेस्टर में भी 84 प्रतिशत अंक हासिल करके टॉप किया है।

छात्रा की इस सफलता पर उन्हें बधाई प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने छात्रा को बधाई प्रेषित की है। इंजी.आकाश चावला ने कहा कि हमारा सदैव यही ध्येय रहता है कि हम विद्यार्थियों को सांस्कारिक, गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ-साथ अनुशासित नागरिक भी बनाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए विद्यापीठ समय-समय पर अुनभवी विशेषज्ञों से विद्यार्थियों को रूबरू करवाता रहता है ताकि वे बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने छात्रा को भविष्य में भी कामयाबी के लिए अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की।

Annual Convocation - 2018
We are extremely proud to extend to you an invitation for the JCDV’s Convocation 2018 ceremony
Venue: JCDV Dental Auditorium
Date: 8 April 2018 & 9 April 2018
Time: Starting from 9:00 AM
GPAT Mock Test