Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open
Pharmacy College Photo (1)

National Pharmacy Week Celebration at JCD Pharmacy College, Sirsa

जेसीडी फार्मेसी कॉलेज में राष्ट्रीय फार्मेसी सप्ताह का हुआ विधिवत् शुभारंभ
युवा समझें अपनी जिम्मेदारी, निभाएं देशहित में अपनी भागीदारी : डॉ. शमीम शर्मा
विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता एवं नशा मुक्ति अभियान के लिए जागरूकता हेतु नुक्कड़ नाटक आयोजित

A week-long National Pharmacy Week duly inaugurated at JCDM Pharmacy College, established at JCD Vidyapeeth, Sirsa. The program was started this week by playing friendly matches between teachers and students.

सिरसा 23 नवम्बर, 2019: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित फार्मेसी कॉलेज द्वारा विगत दिवस एक सप्ताह तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय फार्मेसी सप्ताह का विधिवत् शुभारंभ किया गया, जिसमें शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के बीच फ्रेंडली मैच खेलकर इस सप्ताह का प्रारंभ किया गया। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने इसमें बतौर मुख्यातिथि शिरकत करके दोनों टीमों के बीच टॉस करवाया तथा इस सप्ताह को बेहतर तरीके से मनाने बारे मार्गदर्शन प्रदान किया। इस मौके पर कॉलेज प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया द्वारा मुख्यातिथि का पौधा भेंट करके स्वागत किया गया। इस अवसर पर कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा कैरम बोर्ड, शतरंज इत्यादि खेलों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया। इस मौके पर उनके साथ फार्मेसी के एसोसिएट प्रोफ्रेसर डॉ. प्रदीप कंबोज, विद्यापीठ के खेल अधिकारी मि. अमरीक सिंह के अलावा अन्य अनेक गणमान्य लोग एवं स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ. अनुपमा सेतिया ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए बताया कि प्रत्येक वर्ष कॉलेज द्वारा विद्यार्थियों के लिए तथा उन्हें नई जानकारियों से अवगत करवाने के लिए राष्ट्रीय फार्मेसी सप्ताह को पूरे जोश और उत्साह से मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों में शिक्षा के साथ-साथ खेल तथा सांस्कृतिक विधाओं में उन्हें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करना होता है। डॉ. सेतिया ने बताया के स्वच्छता, स्वास्थ्य तथा पर्यावरण हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है इसीलिए हमने विद्यार्थियों में नशा मुक्ति एवं पर्यावरण को स्वच्छ बनाने हेतु प्रेरित करने के लिए इस सप्ताह के दौरान विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता अभियान व नशा मुक्ति अभियान के तहत नुक्कनाटकों का भी आयोजन किया जाएगा।

इस शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि डॉ. शमीम शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि युवा राष्ट्र निर्माता होते हैं तथा राष्ट्र की ऊन्नति एवं विकास युवाओं के मजबूत कंधों पर ही टिकी हुई है इसलिए आवश्यक है कि युवा पीढ़ी अपने कर्तव्यों को समझते हुए अपनी ऊर्जा का प्रयोग सकारात्मक दिशा में अधिक से अधिक खेलों में, सांस्कृतिक विधाओं में तथा सामाजिक कार्यों में करने के साथ-साथ बेहतर शिक्षा हासिल करने में करें ताकि हमारी भागीदारी समाज के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन पाए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों में प्रत्येक विद्यार्थी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि वे समाज को एक बेहतर संदेश दे सकें तथा समाज के प्रति अपने दायित्व को निभा सकें।

इस अवसर पर जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के स्टाफ सदस्य, प्राध्यापकगण एवं विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी-अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करने के साथ-साथ समाज को दवाओं के प्रति जागरूक करने का भी काम किया गया।