Hawan Photos JCDMC (6)

New Session started by Hawan Ceremony – JCD Memorial PG College

मंत्रोच्चारण के साथ हुआ जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के नए सत्र का शुभारंभ
अनुशासन को बनाएं विद्यार्थी अपनी सफलता की कुंजी, कामयाबी निश्चित मिलेगी : डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा 6 जनवरी, 2021 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के नए सत्र का शुभारंभ बुधवार को हवन-यज्ञ के साथ हुआ, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए मुख्य यजमान की भूमिका अदा की। इस अवसर पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश सहित विद्यापीठ के अन्य महाविद्यालयों के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. दिनेश गुप्ता, डॉ. राजेन्द्र कुमार, डॉ. राजेश्वर चावला, डॉ. अनुपमा सेतिया व सुधांशु गुप्ता सहित कॉलेज के सभी स्टाफ सदस्य और विद्यार्थीयों ने भी हवन में आहुति डाली।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डॉ. शमीम शर्मा ने समस्त नवांगन्तुक विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं एवं बधाई प्रेषित करते हुए यह विश्वास दिलाया कि संस्थान में हरसंभव सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करेंगे ताकि आप सभी बेहतर शिक्षा हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि हमारा ध्येय है कि हम प्रत्येक विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास हेतु प्रत्येक गतिविधि को सुचारू रूप से चलाने का हर संभव प्रयास करें और इसके लिए सभी विद्यार्थियों का सहयोग भी अनिवार्य है, इसलिए आप नियमित कॉलेज में आएं तथा अनुशासन को अपनी सफलता की कुंजी बनाकर उच्च एवं गुणवत्तायुक्त शिक्षा हासिल करने में अपना अमूल्य योगदान प्रदान करें। डॉ. शर्मा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ के सभी संस्थान अनुशासित, संस्कारित एवं गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिए वचनबद्ध हैं और इसमें वे खरे भी उतर रहे हैं तथा हवन-यज्ञ एक धार्मिक अनुष्ठान है और इसमें बहुत ही सांस्कारिक उद्देश्य छिपे हुए हैं जो हमारे संस्कार, रिश्तों, भावनाओं और सम्बन्धों को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि जेसीडी में व्याप्त अनुशासन एवं संस्कारों को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाने का जिम्मा अब आपका है इसीलिए आप उस पर खरे उतरने का प्रयास करें।

इस मौके पर मुख्यातिथि का धन्यवाद करते हुए डॉ. जयप्रकाश ने कहा कि संस्थान में व्याप्त अत्याधुनिक प्रयोगशालाएं, वाई-फाई इंटरनेट सुविधा, स्वच्छ पेयजल सुविधा, ई-लाइब्रेरी, खुले एवं हवादार कक्षा-कक्ष, प्रशिक्षित स्टाफ सदस्य एवं हरा-भरा प्रांगण आदि सुविधाओं के कारण ही यह विद्यार्थियों की पहली पसंद बन चुका है क्योंकि शिक्षा में गुणवत्ता ही हमारा मुख्य ध्येय है। उन्होंने कहा कि हवन को धार्मिक एवं वैज्ञानिक दोनों कारणों से महत्वपूर्ण माना जाता है इसीलिए आज इस शुभकर्म से शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ भी शुभफलदायी साबित होगा।

इस मौके पर सभी नए विद्यार्थीयों सहित अन्य महाविद्यालयों के प्राचार्यों, जेसीडी विद्यापीठ के अधिकारीगण सहित कॉलेज के स्टाफ सदस्यों तथा अतिथियों के साथ हवन-यज्ञ में आहुति डालकर मंगलमय भविष्य एवं शैक्षिक प्रगति की कामना की गई।

JCDV Quiz