Follow us:-
New year 2024
  • By Davinder Sidhu
  • January 3, 2024
  • No Comments

New year 2024

जेसीडी विद्यापीठ में नव वर्ष का धूम धाम से आगाज।

जेसीडी विद्यापीठ में नव वर्ष बड़ी धूम धाम से मनाया गया इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के परिवार को बधाई प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक प्रोफेसर डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा ने अपने संदेश में कहा कि उनका सपना है कि भारत को विकासशील से विकसित बनाने के लिए यह जरूरी है ऐसे राष्ट्र का निर्माण करें जहाँ गाँव और शहर में समान सुविधाएँ हों तथा सब को पीने के लिए शुद्ध जल मिले तथा ऊर्जा के स्त्रोतों की कोई कमी ना हो और जहाँ कृषि, उद्योग और सेवा क्षेत्र में एक सुखद सम्बन्ध हों ।

  डॉक्टर ढींडसा का सपना एक ऐसा राष्ट्र के निर्माण का है जहाँ विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएँ हर नागरिक को उपल्ब्ध हो और  जहाँ शासन व प्रशासन जनता के प्रति संवेदनशील हों, पारदर्शिता हो तथा भ्रष्टाचार मुक्त हो तथा  गरीबी पूरी तरह समाप्त हो , अनपढ़ता का नामोनिशान ना हो, स्त्रियो बच्चों पर कोई अत्याचार ना होते हों , और जहाँ समाज का कोई वर्ग अपने को दूसरों से अलग-थलग ना महसूस करता हो ।  एक ऐसा राष्ट्र जो समृद्ध हो , स्वस्थ हो , शान्तिप्रिय और सुखद हो तथा आतंकवाद रहित हो और जो निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर हो। एक ऐसा राष्ट्र  जो विश्व भर में लोगों की पहली पसंद पहली हो और जहाँ नागरिकों को अपने नेतृत्व पर गर्व हो।

    डॉक्टर ढींडसा ने कहा कि मेरे सपनों का भारत एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां गरीबों को सशक्तिकरण मिले, उन्हें गरीबी का सामना न करना पड़े, वे भूखे न मरें और रहने के लिए उचित छत मिले। गरीब बच्चों को शिक्षा मिलनी चाहिए, ताकि वे दुनिया का सामना करने और एक सफल जीवन जीने में आश्वस्त हों। अमीर और गरीब के बीच कोई अंतर नहीं होना चाहिए। उन्होनें कहा मेरे सपनों का भारत एक ऐसा राष्ट्र होना चाहिए जहां हर व्यक्ति अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने और देश की सामूहिक प्रगति में योगदान देने में सक्षम है।  प्रत्येक नागरिक को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और नौकरी के अवसर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि हमारे शहीदों का भी यही सपना था और आओ हम सब मिलकर उन शहीदों के सपनों को साकार करें।