inter college quiz competition

Online Inter College Quiz Competition – JCD Memorial College

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज द्वारा ऑनलाईन इंटर कॉलेज प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित
हमारी लग्र व मेहनत के आड़े कोई भी महामारी या समस्या नहीं आ सकती : डॉ. शमीम शर्मा  

सिरसा 26 अगस्त, 2020 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज में विगत दिवस कॉमर्स, ऑर्ट्स व साईंस विभाग के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन इंटर कॉलेज राष्ट्रीय प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया, जिसके परिणामों  की घोषणा बुधवार को लाईव कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा द्वारा लक्की ड्रा के तहत किए गए। वहीं इस कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश व कार्यक्रम की संयोजक डॉ. अनीता मक्कड़ भी उपस्थित रहे। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सह्याद्रि आर्ट्स एंड कॉमर्स  कॉलेज से ऐश्वर्या, द्वितीय स्थान पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज से बीएससी की छात्रा रजनी तथा तृतीय स्थान पर बीएससी के छात्र सौरव रहे।

इस मौके पर मुख्यातिथि डॉ. शमीम शर्मा ने इस आयोजन के लिए कॉलेज के स्टाफ सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस महामारी काल में इस प्रकार के आयोजनों से जहां विद्यार्थियों का हौंसलाफजाई होती है वहीं उनका शिक्षा से जुड़ाव भी बना रहता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की आपदा या समस्या हमारे हौंसले एवं हिम्मत के आगे नहीं आ सकते हैं। उन्होंने इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहने वाले तीनों विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ में एम.कॉम., एम.एससी इत्यादि मास्टर डिग्री में दाखिले लेने पर 5000 रुपए की कुल फीस में छूट की भी घोषणा की। उन्होंने कहा आने वाला समय मल्टीमीडिया का आ रहा है तथा जो विद्यार्थी मल्टीमीडिया की बारीकियों को सीखना चाहते हैं या बीएमसी कोर्स में दाखिला लेकर इनकी स्पैशल ट्रेनिंग लेना चाहते हैं, उनके लिए जेसीडी विद्यापीठ में हाल ही में स्थापित की गई अत्याधुनिक मल्टीमीडिया लैब बेहतर विकल्प है।

इस प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने बताया के इसमें विभिन्न कॉलेजों से 806 से अधिक प्रतिभागियों द्वारा हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की गई, जिनमें से 22 विद्यार्थियों ने शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किये थे इसीलिए इनमें से लाईव ड्रॉ निकालकर विजेताओं का चयन किया गया। डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि इस प्रकार की प्रतियोगिता जहां विद्यार्थियों का सामान्य ज्ञान बढ़ाता है वहीं विद्यार्थियों में प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का जज्बा भी विकसित करता है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 1100, द्वितीय को 700 तथा तृतीय रहने वाले को 500 रुपए का इनाम दिया जाएगा।
कार्यक्रम के अंत में संयोजक डॉ. अनिता मक्कड़ ने सभी का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम का समापन किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा सभी चयनित विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की गई।