jcd-online-writing-competition

Online Writing Competition JCD PGCollege of Education

सिरसा 27 अप्रैल 2020 :

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित जननायक चौधरी देवीलाल शिक्षण महाविद्यालय सिरसा द्वारा लोक डाउन की स्थिति में छात्र- छात्राओं की प्रतिभा निखारने के लिए ऑनलाइन हिंदी व अंग्रेजी में सुलेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के बी.एड. (सामान्य व विशेष) प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने आयोजित प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लिया। महाविद्यालय ने आयोजित प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों से ऑनलाइन (वाट्सएप) के माध्यम से घर बैठे प्रविष्टियां मंगवाई गई थी, जिसमें 60 से अधिक छात्र छात्राओं ने अपनी रुचि व उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया।

प्राचार्य डॉ जयप्रकाश व डॉ राजेंद्र कुमार ने सभी छात्र छात्राओं का धन्यवाद व बधाई देते हुए बताया कि इसके माध्यम से विद्यार्थियों में रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतिभा का विकास होता है साथ में ही विद्यार्थियों को आधुनिक तकनीकी के साथ जुड़ने का भी अवसर मिलता है। निर्णायक मंडल में महाविद्यालय के हिंदी के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ रमेश कुमार व डॉ सुषमा रानी इंग्लिश की एसोसिएट प्रोफेसर द्वारा प्रतियोगिता का परिणाम की घोषणा की गई जिसमें अंग्रेजी सुलेख प्रतियोगिता में बी.एड. द्वितीय वर्ष से प्रथम स्थान स्वेता द्वारा प्राप्त किया गया । वहीं लवप्रीत कौर एवं सोना रानी ने क्रमशः द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। उसी श्रंखला में बी.एड. प्रथम वर्ष से स्वरुप कौर , दीपाली व ज्योति सचदेवा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। हिंदी सुलेख प्रतियोगिता में प्रथम स्थान वीरपाल , द्वितीय स्थान मीनाक्षी रानी एवं दीपाली गोयल ने संयुुक्त रुप से व तृतीय स्थान कोमल शर्मा ने प्राप्त किया। प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय की प्रवक्ता डॉ निशा के नेतृत्व में करवाई गई।

जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने विजेता प्रतिभागियों को अपनी तरफ से बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि लेखन प्रतियोगिता एक ऐसी कला है जिसमें हम लिखते हैं इससे हमारी लेखन शैली में कार्यकुशलता आती है । इसलिए विद्यार्थियों को इस प्रकार के आयोजनों में हिस्सा लेकर अपने लेखन कौशल को बढ़ाना चाहिए।

#calligraphy #writingcompetition #JCDPGCOED #JCDV #SIRSA