m.ed-excellent-results

Outstanding Performance by Students of JCD PG College of Education

Outstanding Performance of students of JCD PG College of Education in CRSU Jind Exam Results. M.Ed. Student Shaina Sethi found the third place in third-semester exam results.

सिरसा 08 जुलाई, 2018 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय के एम.एड. तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने जननायक चौ. देवीलाल जी के सपनों को साकार करते हुए अपनी बेहतर, गुणवत्तायुक्त एवं संस्कारों से ओतप्रोत शिक्षा की अमिट छाप छोड़ते हुए चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जीन्द द्वारा विगत दिवस घोषित परीक्षा परिणामों में परचम लहराया है। इसमें विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय स्तर पर प्रथम तथा महाविद्यालय स्तर पर द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर अपना कब्जा जमाते हुए यह साबित कर दिया है कि जेसीडी विद्यापीठ में शिक्षा में गुणवत्ता विद्यमान है।

इस बारे विस्तापूर्वक जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि इन परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा शाइना सेठी सुपुत्री श्री अनिल सेठी ने एम.एड. की तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाओं में 449 अंक हासिल करके विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान अर्जित किया है। वहीं छात्रा प्रीति मैहता ने 421 अंक के साथ महाविद्यालय में द्वितीय तथा शीनू मित्तल एवं छात्र सन्नी दयाल ने 415 अंकों के साथ महाविद्यालय स्तर पर तृतीय स्थान हासिल करके अपना दबदबा कायम रखा है। इस मौके पर सभी विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करते हुए डॉ. जयप्रकाश ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक एवं खेल प्रतिस्पर्धाओं में भी अपना कोई सानी नहीं रखते हैं तथा समय-समय पर ऐसे नतीजो से अपना लोहा मनवाने में भी पीछे नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता प्रदान करने एवं बेहतर परीक्षा परिणामों का श्रेय जेसीडी विद्यापीठ के वातावरण के साथ-साथ सभी प्राध्यापकों की मेहनत एवं प्रबंधन समिति को जाता है। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जी का सपना था कि सिरसा जैसे शिक्षा में पिछड़े इलाके में शिक्षा की अलख लगाई जाए ताकियहां के विद्यार्थियों को इसके लिए शहर से बाहर न जाना पड़े और इसीलिए जेसीडी विद्यापीठ का निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा के साथ-साथ उच्च संस्कार एवं नैतिकता भी प्रदान करके उनका सर्वांगीण विकास करना है, जिसके लिए हम सदैव प्रयास करते रहते हैं।

विद्यार्थियों की इस ऐतिहासिक सफलता के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर चौ. देवीलाल जी द्वारा देखे गए बेहतर शिक्षा के स्वप्र को साकार करना है, जिसके लिए हमें मिल-जुलकर प्रयास करना होगा। उन्होंने सभी विद्यार्थियों की हौंसलाफजाई करते हुए कहा कि आपके इस प्रदर्शन के माध्यम से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा हासिल होगी और इससे आपके माता-पिता, शिक्षकगण एवं संस्थान के साथ-साथ आपके शहर का भी नाम रोशन होगा, इसलिए सभी विद्यार्थी खूब लग्र एवं परिश्रम के साथ प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर विद्यार्थियों के लिए विशेषज्ञों को आमंत्रित करके उन्हें उनसे रूबरू करवाया जाता है ताकि विद्यार्थी स्वयं को अपडेट रख सकें।

सभी विद्यार्थियों ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, जेसीडी विद्यापीठ की मैनेजमेंट, शिक्षकगणों व अन्य सहयोगियों को देते हुए सभी का आभार प्रकट किया।

You may also like

  • ADMISSIONS OPEN

  • Visit Us On TwitterVisit Us On FacebookVisit Us On Google PlusVisit Us On PinterestVisit Us On YoutubeVisit Us On LinkedinCheck Our FeedVisit Us On Instagram