Follow us:-
Placement of 23 Students and Company Give Offer Letters – 08/04/2017
  • By
  • April 8, 2017
  • No Comments

Placement of 23 Students and Company Give Offer Letters – 08/04/2017

जेसीडी विद्यापीठ के 23 विद्यार्थियों को मिला नामी-गिरामी कम्पनियों की ओर से नियुक्ति पत्र
हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा के साथ-साथ रोजगार मुहैया करवाना – इंजी.आकाश चावला

सिरसा 8 अप्रैल, 2017 : प्रत्येक विद्यार्थी का सपना होता है कि वह बेहतर शिक्षा के साथ-साथ अच्छे वेतनमान के साथ किसी बेहतर कम्पनी में अपनी शिक्षा पूर्ण करने तक रोजगार प्राप्त कर लें तथा जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों के इसी सपने को संस्थान ने साकार करते हुए अनेक कम्पनियों को समय-समय पर कैम्पस में आमंत्रित करके विद्यार्थियों को एक बेहतर मंच प्रदान किया है, इसी कढ़ी में विगत दिवस सम्पन्न हुए दो नामी-गिरामी कम्पनियों सर्टिनेशन इंक एवं लक्ष्य एड्यूसोल्यूशन प्राईवेट लिमिटेड कम्पनियों द्वारा विद्यार्थियों का चार चरणों में साक्षात्कार लिया गया था, जिनमें से बेहतर प्रदर्शन करने वाले 23 विद्यार्थियों को कम्पनियों द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। इन सभी विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगणों की उपस्थिति में नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

इस बारे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के ट्रेनिंग एंड पलेसमैंट अधिकारी मि. मनीष चंद्रा ने बताया कि विगत दिवस आयोजित करवाए गए इस प्लेसमेंट ड्राईव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 23 विद्यार्थियों को कम्पनियों द्वारा एसोसिएट सॉफटवेयर इंजीनियर, बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट एवं एसोसिएट बिजनेस एनालिस्ट हेतु चुना गया है, जिन्हें 4 से 5 लाख के पैकेज में नियुक्ति का ऑफर प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में भी अनेक नामी-गिरामी कम्पनियों को आमंत्रित किया जाएगा ताकि ओर विद्यार्थियों को भी नियुक्ति हेतु इस प्रक्रिया में शामिल होने का अवसर मिल सके। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कम्पनी के अधिकारियों का भी आभार प्रकट किया।

सभी चयनित विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा के अलावा बेहतर रोजगार मुहैया करवाना भी है, जिसके लिए समय-समय पर अनेक नामी-गिरामी कम्पनियों को कैम्पस में प्लेसमेंट हेतु आमंत्रित किया जाता है ताकि हमारे विद्यार्थियों को रोजकार उपलब्ध हो सके। वहीं उन्होंने सभी चयनित विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे इस संस्थान से जाने के बाद जहां भी जाएं बतौर पूर्व विद्यार्थी अपने संस्थान की बेहतरीनता के लिए प्रयास करते हुए इससे इन कम्पनियों के अलावा अन्य में जाने पर सम्पर्क में रहे तथा समय-समय पर अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करें।

इस मौके पर नियुक्त हुए सभी विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने कहा कि हमने इस कैम्पस प्लेसमेंट ड्राईव से पूर्व विद्यार्थियों की स्किल डिवलेपमेंट हेतु चंडीगढ़ की कम्पनी बूल्ज आई द्वारा पीडीपी कक्षाओं का आयोजन करवाया, जिससे विद्यार्थियों को लाभ प्राप्त हुआ है तथा वे रोजगार प्राप्त कर पाएं हैं। वहीं उन्होंने सभी शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की भी पीठ थपथपाई कि उनकी अथक मेहनत रंग लाई। इसी के साथ-साथ उन्होंने विद्यार्थियों को अपने संबोधन में कहा कि मेहनत करने वाले इंसान को एक-न-एक दिन सफलता अवश्य हासिल होती है इसलिए सभी ईमानदारी एवं लग्र के साथ अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए मेहनत करें ताकि वे कामयाब हो सकें। डॉ. मलिक ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ ने इन सभी विद्यार्थियों को एक मजबूत प्लेटफोर्म प्रदान किया है, जिससे अन्य विद्यार्थियों को भी शिक्षा हासिल करके लाभ प्राप्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर हम नकारात्मकता को त्यागकर सकारात्मक सोच रखें तो हमें कामयाबी मिलती ही है।

इस नियुक्ति के लिए सभी विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी खुशी जाहिर करते हुए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति एवं अन्य अधिकारियों के अलावा अपने-अपने शिक्षकों का आभार प्रकट करते हुए अपने विचार सांझा किए तथा यह विश्वास दिलाया कि भविष्य में वे अपने संस्थान हेतु हरसंभव सहयोग प्रदान करेंगे तथा सदैव अपने गुरूजनों एवं अन्य से जुड़े रहेंगे ताकि उन्हें ओर अधिक बेहतर ज्ञान प्राप्त हो सके।

इस मौके पर विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ.जयप्रकाश,डॉ.विनय लाठर,डॉ.हिमांशु मोंगा,डॉ.प्रदीप स्नेही,डॉ.रोशन लाल एवं जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा अन्य कॉलेजों के प्लेसमेंट इंचार्ज एवं अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

× How can I help you?