Follow us:-
Quiz Competition by Commerce Department – 28/10/2017
  • By
  • October 29, 2017
  • No Comments

Quiz Competition by Commerce Department – 28/10/2017

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के वाणिज्य विभाग द्वारा प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन
सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा,नीरज,विवेक व राहुल की टीम बनी विजेता

सिरसा 28 अक्तूबर,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के वाणिज्य विभाग द्वारा प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर अपनी सामान्य ज्ञान कौशल को प्रदर्शित किया। इस कार्यक्रम में कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीन स्नेही ने बतौर अतिथि शिरकत की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता वाणिज्य विभागाध्यक्ष राहुल छाबड़ा द्वारा तथा मंच संचालक डॉ.अनिता मक्कर के देखरेख में किया गया। वहीं इसमें सभी विद्यार्थियों द्वारा पूर्ण उत्साह के साथ हिस्सा लिया गया।

विभागाध्यक्ष राहुल छाबड़ा एवं अन्य स्टाफ सदस्यों ने सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही का स्वागत किया गया तथा इस प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता सम्बन्धी जानकारी प्रदान की गई।

प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही ने इस मौके पर उपस्थित सभी को अपने संबोधन में विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ आपको जेसीडी विद्यापीठ या अन्य स्थानों पर आयोजित होने वाली ऐसी विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि आपका सामान्य ज्ञान वृद्धि हो सके। वहीं उन्होंने कहा कि आपको किसी भी प्रतियोगिता में हार-जीत के अंतर को भुलाकर अपना बेहतर प्रदर्शन हेतु हिस्सा लेना चाहिए ताकि आपको अपनी प्रतिभा में निखार लाने का अवसर प्राप्त हो सके। डॉ.स्नेही ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि आप अपने दैनिक जीवन में समाचार-पत्र,टीवी न्यूज,राजनैतिक ज्ञान व चलचित्र इत्यादि के माध्यम से सामान्य ज्ञान हासिल करने के लिए हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों के अलावा अन्य विद्यार्थी भी आज से ही यह प्रण लेंगे कि वे अपने सामान्य ज्ञान में वृद्धि हेतु अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे तथा उसे बढ़ाने हेतु हरसंभव प्रयास करेंगे।

इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने वाणिज्य विभाग के समूचे स्टाफ सदस्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को ऐसे आयोजनों के माध्यम से बेहतर ज्ञान प्रदान करना है, जिसमें ऐसे आयोजन काफी हद तक सहायक सिद्ध होते हैं तथा विद्यार्थियों में एक नवीन ऊर्जा का संचार करने का कार्य तो करते है साथ ही साथ छात्र-छात्राओं को नवीन जानकारियां हासिल करने में भी लाभदायक साबित होते हैं इसलिए अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थियों को ऐसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहिए ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो पाए और वह खुद को अपडेट रख सकें।

इस कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमों को निर्णायक मण्डल चयनित करते हुए नीरज, विवेक एवं राहुल की टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं दिशांत,सोफिया व अंकुर की टीम द्वितीय स्थान पर रही तथा रजत,परवेश व विनोद की टीम ने तृतीय स्थान पर रही। इस अवसर पर समस्त विजेता टीमों के विद्यार्थियों को प्राचार्य जेसीडी मैमोरियल कॉलेज एवं समस्त अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के वाणिज्य विभाग के समस्त स्टाफ सदस्य,विद्यार्थीगण एवं अन्य अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।