Follow us:-
Regarding Placement of 5 Students – 1/07/2017
  • By
  • July 1, 2017
  • No Comments

Regarding Placement of 5 Students – 1/07/2017

जेसीडी बहुतकनीकी के 5 विद्यार्थियों का लिमिटेड कम्पनी में चयन
कॉलेज की प्लेसमैंट सैल द्वारा रेवाड़ी की नामी-गिरामी कम्पनियों में करवाया गया इंटरव्यू, संस्थान के 5 छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन कर हुए चयनित

सिरसा 1 जुलाई, 2017 : जननायक चौधरी देवीलाल ने सदैव यह सपना देखा था कि सिरसा जिला के प्रत्येक गरीब किसान का बेटा या बेटी उच्च स्तरीय बेहतर शिक्षा हासिल करके बढिय़ा रोजगार प्राप्त करके अपने परिवार,गांव,शहर ही नहीं अपितु सम्पूर्ण हरियाणा का नाम रोशन करें और इसी बात को चरितार्थ कर रहे हैं जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थी। डॉ.अजय सिंह चौटाला जी के अथक प्रयासों से सिरसा जैसे शिक्षा में पिछड़े इलाके में जेसीडी विद्यापीठ की स्थापना की गई और विद्यार्थियों को स्वच्छ एवं हरे-भरे कैम्पस में संस्कारित व अनुशासित माहौल में बेहतर शिक्षा प्रदान करने का कार्य किया गया था तथा वर्तमान में इस संस्थान के विद्यार्थी शिक्षा के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद एवं परीक्षा परिणामों में बेहतर प्रदर्शन करके अपना दबदबा बनाने में कामयाब हो रहे है और चौधरी देवीलाल जी के सपनों को साकार रूप प्रदान कर रहे हैं। इसी कढ़ी में एक ओर नवीनतम अध्याय जोड़ते हुए जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान के 5 विद्यार्थियों का चयन विगत दिवस रेवाड़ी की विख्यात कम्पनियां मैगनेटी मेयरली मदरसन प्राईवेट लिमिटेड तथा टीडीके प्राईवेट लिमिटेड हुआ है।

इस बारे विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ ने बताया कि कॉलेज की प्लेसमेंट सैल द्वारा विगत दिवस मैगनेटी मेयरली मदरसन एवं टीडीके प्राईवेट लिमिटेड कम्पनियों के अधिकारियों द्वारा जेसीडी विद्यापीठ कैम्पस में चयन प्रक्रिया का आयोजन किया गया,जिसमें नियमानुसार मैकेनिकल विभाग के 5 विद्यार्थियों का इंटरव्यू उपरांत चयन किया गया। इसमें साक्षात्कार से पूर्व अनेक चरणों का आयोजन किया गया था,जिन्हें विद्यार्थियों ने पार करते हुए चयनित हुए। उन्होंने बताया कि समय-समय पर अनेक नामी-गिरामी कम्पनियों के अधिकारियों को संस्थान में आमन्त्रित करके विद्यार्थियों का इंटरव्यू करवाया जाता है तथा इससे पूर्व भी संस्थान के अनेक विद्यार्थियों का चयन हो चुका है। इंजी.बराड़ ने कहा कि वर्तमान युग तकनीकी का है तथा इसमें शीघ्र रोजगार प्राप्ति का यह सुलभ मार्ग है।

सभी चयनित विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर.मलिक ने बधाई देते हुए अपने संबोधन में कहा कि जननायक चौ. देवीलाल जी का सपना था ‘सबको शिक्षा सबको रोजगार’ जिसके लिए जेसीडी विद्यापीठ की पूरी मैनेजमेंट टीम एवं समस्त कर्मचारी प्रतिबद्ध है तथा इस सपने को पूर्ण करने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं,जिसका एक उदाहरण विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किया जाने वाला बेहतर प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि हमारा सदैव यही ध्येय है कि हम अधिक से अधिक विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर प्रदान करवा सकें ताकि जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों को अपना कोर्स पूर्ण करते ही शीघ्र रोजगार प्राप्त हो सके।

इस मौके पर सभी चयनित होने वाले विद्यार्थियों ने जेसीडी विद्यापीठ प्रबंधन समिति का आभार प्रकट करते हुए कहा कि हमारा स्वप्र पूर्ण करने के लिए हम हमारे माता-पिता के अलावा हमारे कॉलेज के शिक्षकगणों एवं अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों का धन्यवाद करते हैं।