Follow us:-
Relief material distributed to flood-affected rural areas
  • By JCDV
  • July 26, 2023
  • No Comments

Relief material distributed to flood-affected rural areas

जेसीडी विद्यापीठ ने वितरित की बाढ़ प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में राहत सामग्री ।
बाढ़ पीड़ितों की दयनीय स्थिति को देखकर प्रोफेसर ढींडसा हुए विचलित और आए आंखों में आंसू।

सिरसा 26 जुलाई 2023: जेसीडी विद्यापीठ में आज चौधरी देवी लाल मेमोरियल ट्रस्ट के चेयरमैन श्री अभय सिंह चौटाला के सुझाव पर सीएसआर यानी कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत बाढ़ की चपेट में आए ग्रामीण क्षेत्रों में राहत सामग्री जैसे चावल, चीनी, चाय, नमक, तेल, सब्जी के इलावा अन्य जरूरत मन्द वस्तुएं वितरित की गई । इस कार्य के लिए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री अर्जुन सिंह चौटाला का विशेष योगदान रहा। इस बारे में जानकारी देते हुए जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक प्रोफेसर डॉ कुलदीप सिंह ढींडसा ने कहा कि कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व का उद्देश्य समुदाय को वापस लौटाना, परोपकारी कार्यों में भाग लेना और सकारात्मक सामाजिक मूल्य प्रदान करना है। इसके इलावा नि: शुल्क कार्यक्रम आयोजित करना, सामुदायिक विकास , सार्वजनिक लाभ के लिए गैर -लाभकारी संगठनों को मौद्रिक अनुदान का प्रबंधन करना या धर्मार्थ प्रकृति के सामाजिक लक्ष्यों में योगदान करना है।

डॉ ढींढसा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में पढ़ने वाले कमजोर वर्ग एवं बाढ़ पीड़ित विद्यार्थियों के परिवार के साथ इस संकट की घड़ी में जेसीडी विद्यापीठ का हर कर्मचारी उनके साथ है । उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ सदा आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए पाठ्य सामग्री वितरित करता रहता है तथा इसके अलावा मेधावी विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों को फीस में राहत के साथ साथ स्कॉलरशिप भी देता रहा है।

डॉक्टर ढींडसा ने बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनकी तकलीफ को जाना और उनकी दयनीय स्थिति को देखकर विचलित हो गए और आंखों में आंसू आ गए। डॉ ढींढसा ने आपदा की इस घड़ी में सभी से अपील की है कि इस प्राकृतिक आपदा के समय मे हमें एकजुट होकर और आगे आकर बाढ़ पीड़ितों का सहयोग करना चाहिए व उनकी हर मदद के लिए आगे आना चाहिए, ताकि जरुरतमंद लोगों की सहायता की जा सके। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्र में पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करना और सफाई सुविधाओं जैसे अस्थायी शौचालयों, साफ पानी, कूड़ा हटान, रोग नियंत्रण का उपाय और व्यवस्था करने की तरफ भी जेसीडी विद्यापीठ के चिकित्सक, एनसीसी कैडेट्स एवं एनएसएस वालंटियर अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं।