Follow us:-
Talent Hunt Audition Valedictory Function – 16/09/2017
  • By
  • September 16, 2017
  • No Comments

Talent Hunt Audition Valedictory Function – 16/09/2017


जेसीडी विद्यापीठ में आयोजित दो दिवसीय प्रतिभा खोज कार्यक्रम का रंगारंग समापन
दो दिनों में 200 से अधिक विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों में मनवाया गया अपनी प्रतिभा का लोहा,विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि महोदय द्वारा प्रमाण-पत्र एवं ट्राफी प्रदान करके किया गया सम्मानित

सिरसा 16 सितम्बर, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में दो दिनों से चल रहे कलात्मक गतिविधियों पर आधारित कार्यक्रम प्रतिभा खोज ऑडिशन का शुक्रवार को विधिवत् समापन हुआ,जिसमें विभिन्न कॉलेजों में निर्धारित किए गए स्थानों पर 200 से अधिक विद्यार्थियों द्वारा अनुशासित माहौल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके लोहा मनवाया गया। इस कार्यक्रम के समापन अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक द्वारा की गई। इस अवसर पर उनके साथ विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा सभी कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ.विनय लाठर,डॉ.जयप्रकाश,डॉ.प्रदीप स्नेही,डॉ.हिमांशु मोंगा,इंजी.आर.एस.बराड़, डॉ.रोशन लाल सहित अनेक अन्य अधिकारीगण एवं गणमान्य लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे एकल नृत्य,समूह नृत्य,एकल गायन,समूहगान,पेंटिंग,कॉर्टून मेकिंग,पोस्टर मेकिंग,रंगोली बनाओ,क्ले मॉडलिंग,भाषण प्रतियोगिता,कविता-पाठ,वाद्ययंत्र प्रतियोगिता,वन-एक्ट-प्ले,स्किट,नाटक मंचन,माईम,मिमिक्री,मोनोएक्टिंग,कोरियोग्राफी,वाद-विवाद प्रतियोगिता एवं एंकरिंग इत्यादि में अपनी प्रतिभा दिखाई गई।

इस सांस्कृतिक कार्यक्रम समापन अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए इंजी.आकाश चावला ने सर्वप्रथम विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की गई विभिन्न प्रतिभाओं की सराहना करते हुए सभी हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों की हौंसलाअफजाई करते हुए कहा कि हम किसी भी गतिविधि में हिस्सा लेते हैं तो जरूरी नहीं की हमें पहली बार में ही सफलता प्राप्त हो सके क्योंकि सफलता हासिल करने के लिए प्रत्येक को निरंतर प्रयास करना चाहिए तभी यह संभव हो सकता है। इंजी.चावला ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में अनेक चुनौतियां आती हैं जिनका आपको डटकर मुकाबला करना चाहिए तथा सकारात्मक सोच अपनाकर व हार-जीत को भुलाकर केवल अपना बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग स्पर्धात्मक युग है इसीलिए ऐसे कार्यक्रमों में आप भविष्य में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लें ताकि आपकी काबिलियत ऊभरकर सामने आ सके।

वहीं इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए डॉ.आर.आर.मलिक ने कहा कि विद्यार्थी जीवन हमें कुछ न कुछ नया सीखाता है इसलिए आपको खुद को हमेशा सीखने की ललक रखते हुए तैयार रहना चाहिए क्योंकि विद्यार्थी जो स्वयं के अनुभव द्वारा सीखता है वह उसे ताउम्र स्मरण रहता है। उन्होंने कहा कि चौ.देवीलाल जी ने राष्ट्र के लिए बेहतर नागरिक तैयार करने का जो स्वप्र देखा था वो आप में से ही कोई है इसलिए ऐसे कार्यक्रमों में आगे आएं तथा अपनी बेहतरनीता को प्रदर्शित करें। उन्होंने कहा कि समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से हमारा उद्देश्य यही रहता है कि हमारे विद्यार्थी केवल शिक्षा ही नहीं अपितु सभी कलाओं में निपुण हो तथा उनका सर्वांगीण विकास संभव हो सके।

इन प्रतियोगिताओं में संस्थान में स्थापित इंजीनियरिंग,डेन्टल,फार्मेसी,शिक्षण महाविद्यालय,आईबीएम,मैमोरियल एवं बहुतकनीकी संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया, जिसके आधार पर निर्णायक मण्डलों द्वारा अपना निर्णय सुनाते हुए वाद-विवाद प्रतियोगिता में डेंटल कॉलेज की सृष्टि-पूजा व संदीप-राहुल की टीम ने प्रथम व द्वितीय तथा आईबीएम के विक्रम व रजत टीम ने तृतीय स्थान पाया। भाषण प्रतियोगिता में डेंटल की नंदिनी, शिक्षण महाविद्यालय की मोनिका व डेंटल की सहजप्रीत ने क्रमश: प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पाया। कविता पाठ में डिग्री के सिद्धांत ने प्रथम,शिक्षण महाविद्यालय की मोनिका ने द्वितीय एवम डेंटल के रजत व फार्मेसी के मोहित ने सयुक्त रूप से तृतीय हासिल किया। एंक्रिंग में आइबीएम का रजत प्रथम, फामेसी का सुभम द्वितीय व डेटल का गौरव तृतीय रहा। कार्टूनिंग में प्रथम बीएड की स्नेहपाल,द्वितीय फार्मेसी की अंजली व तृतीय मैमौरियल की निष्ठा भारती रही। पोस्टर मेकिंग में शिक्षण की छात्रा प्रथम व द्वितीय तथा मैमोरियल कालेज तृतीय स्थान पर रहा। ओन स्पोट पेंटिग में मैमोरियल कालेज का विशेष प्रथम,निष्ठा भारती ने द्वितीय व विवेक तथा बीएड की प्रियंका सैनी ने तृतीय स्थान पर रहे। कोलाज मेंकिग में बीएड की पवनदीप प्रथम,कोमल द्वितीय व प्रियंका सैनी ने तृतीय स्थान अर्जित किया। कलासिक्ल वोकल में जितेंद्र प्रथम,स्नेहपाल द्वितीय व जगमीत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वेस्टन इंस्ट्रमेंटल सोलो में सुभम ने प्रथम, मनीष ने द्वितीय व अंसुल ने तृतीय रहे। कलासिक्ल इस्ट्रमेंट सोलो में मुनीष,रमनप्रीत एवम शुभम ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे। हरियावणी फोक इस्ट्रमेंट सोलों में रमनप्रीत प्रथम,मनीष द्वितीय व शुभम सिंगला तृतीय चुने गए। गजल में जितेंद्र्र प्रथम,रमनप्रीत व अंकुश ने द्वितीय तथा शुभम ने तृतीय। वहीं शब्दगायन में प्रथम स्थान सुदेश,द्वितीय शेफी व तृतीय स्थान सुनेना ने पाया। प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में प्रथम मेमौरियल कालेज,द्वितीय इंजीनियरिंग कालेज व तृतीय डेटल कालेज को चुना गया। उधर शुक्रवार को आयोजित क्लासिकल डांस में साक्षी एवं भूमिका को,सोलो डांस में शुभम,रितिका,पलक,सर्पण,मनीष,गुरमाहीब तथा गु्रप डांस में फार्मेसी का भंगड़ा गु्रप,सोकन गबरू गु्रप,फयूजन भंगड़ा,पूनम एवं निखिल गु्रप डांस के अलावा फोक गायन में सुपिन्द्र,जितेन्द्र,अंकुश व रमनप्रीत तथा एकल गायन में प्रियंका,रमनदीप सिंह,अंशुल व जसकरण को चयनित किया गया,जिन्हें आगामी 23 सितम्बर को आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया जाएगा।