JCDV Talent Hunt and lucky draw competition (1)

Talent Hunt & Lucky Draw Competition

12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अपना हुनर दिखाने का अवसर
जेसीडी विद्यापीठ द्वारा की गई अनूठी पहल टैलेंट हंट एवं नगद पुरस्कार प्रतियोगिता होगी आयोजित

सिरसा 18 जून, 2020: जेसीडी विद्यापीठ समय-समय पर अनेक प्रतियोगिताओं एवं आयोजनों को करवाता रहता है ताकि विद्यार्थियों को उनका लाभ मिल सकें। लोकडाउन के दौरान विद्यार्थी वर्ग में जो सबसे अधिक चिंता का विषय था वह था अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना क्योंकि प्रतिभा प्रदर्शन हेतु मंच की आवश्यकता होती है और सभी बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए जेसीडी विद्यापीठ ने एक सशक्त मंच के तौर पर अनूठी पहल करते हुए यह आयोजन करवाया जा रहा है।

इसके बारे में जानकारी देते हुए डॉ. शमीम शर्मा ने कहा कि मॉर्च की परीक्षा में बैठने वाले बच्चे कॉलेज आने को ललाहित थे परंतु इस कोरोना नाम भयंकर महामारी ने उन सभी बच्चों के सपनों पर पानी फेर दिया, इसको ध्यान में रखकर ही सभी बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए संस्थान द्वारा प्रतिभा खोज एवं नगद पुरस्कार प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रत्येक बारहवीं का विद्यार्थी अपनी किसी भी प्रतिभा के प्रदर्शन हेतु संस्थान की बेवसाईट www.jcdv.edu.in पर जाकर इसमें रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। वहीं इस प्रतियोगिता को रोचक एवं मनोरंजक बनाने हेतु विभिन्न 6 विधाओं में प्रतियोगिताएं आयोजित होगी तथा बच्चों को नगद पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा। डॉ. शर्मा ने सभी से अनुरोध किया कि वे शीघ्रातिशीघ्र इन मनोरंजनात्मक एवं रोचक प्रतियोगिता हेतु अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में हमें हार मानकर नहीं बैठना है बल्कि कुछ नया करके दिखाना है इसीलिए विद्यार्थी अधिक से अधिक संख्या में इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें ताकि उनको नगद पुरस्कार के साथ एक बेहतर मंच भी कला प्रदर्शन का अवसर भी प्राप्त हो सके।

इन प्रतियोगिताओं की संयोजक डॉ. अनुपमा सेतिया ने बताया कि इनमें विद्यार्थियों के लिए बहुत बेहतर विधाओं जैसेकि प्रकृति सुंदर है विषय पर फोटोग्राफी, स्माईल-फेस्टिवल व सेलिब्रेशन विषय पर मोबाइल फिल्म मेकिंग, हिन्दी व पंजाबी भाषा में एकल गायन, पर्यावरण पर कोविड-19 का प्रभाव विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता, बेस्ट आऊट ऑफ वेस्ट एवं नृत्य प्रतियोगिताओं के साथ एक लक्की ड्रा का भी आयोजन किया जा रहा है। इसमें आकर्षक नगद पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। डॉ. सेतिया ने बताया कि जेसीडी विद्यापीठ के फेसबुक के पेज पर 25 जून को 11 बजे लक्की ड्रा का परिणाम ऑनलाईन वोटिंग के माध्यम से निकाला जाएगा। इसमें रजिस्ट्रेशन नि:शुल्क है इसीलिए विद्यार्थी जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं ताकि वे अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर सकें।

#JCDVTalentHunt #JCDVLuckyDraw #JCDVCompetition #HBSE #CBSE