Follow us:-
Talent Hunt Program – 28/10/2017
  • By
  • October 28, 2017
  • No Comments

Talent Hunt Program – 28/10/2017


जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में टैलेंट हंट कार्यक्रम में नवागन्तुक विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन
विद्यार्थियों ने कला-कौशल का प्रदर्शन करके खूब वाहवाही लूटी,सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने प्रदर्शित की अपनी प्रतिभा

सिरसा 28 अक्तूबर,2017: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय में बी.एड.स्पैशल एवं बी.एड.सामान्य के नवागन्तुक विद्यार्थियों एवं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की प्रतिभा को परखने हेतु ‘टैंलेंट हंट-2017’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज के प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की व मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके पश्चात् विद्यार्थियों द्वारा अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी गई। इन समस्त प्रतियोगिताओं का आयोजन शिक्षण महाविद्यालय की प्रवक्ता श्रीमती कंवलजीत कौर की देखरेख में किया गया।

इस मौके पर प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम सभी नवागन्तुक विद्यार्थियों का स्वागत किया और उनको सीनियर्स विद्यार्थियों से परिचय करवाते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य आपकी छुपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालने हेतु एक सशक्त मंच प्रदान करके उसे निखारकर प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर बनाना है,जिसके लिए इस प्रकार के कार्यक्रम काफी सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने नवागन्तुक विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे आगामी विद्यापीठ स्तरीय एवं विश्वविद्यालय स्तरीय सांस्कृतिक,खेल एवं अन्य शिक्षण सम्बन्धी कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी कुशलता का परिचय दें तथा संस्थान के साथ-साथ अपने माता-पिता व स्वयं का नाम रोशन करें ताकि आपको कामयाबी हासिल हो सके।

इस प्रतिभा खोज कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपनी विभिन्न प्रस्तुति दी,जिसके आधार पर निर्णायक मण्डल ने विद्यार्थियों की प्रस्तुति के आधार पर अपना निर्णय सुनाते हुए संस्कृत प्रतियोगिता में मोहित ने प्रथम तथा प्रवीन ने द्वितीय स्थान हासिल किया। कविता पाठ प्रतियोगिता में छात्रा कंचन एवं सीमा ने प्रथम स्थान,छात्रा अमनप्रीत ने द्वितीय स्थान हासिल किया। वहीं नृत्य कला में बेहतर नृत्य प्रस्तुत करके छात्रा भव्या ने प्रथम,रीटा ने द्वितीय एवं प्रियंका ने तृतीय स्थान अर्जित किया। उधर गायन में प्रियंका,सुरभि एवं रीटा ने क्रमश: प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही। चित्रकला प्रतियोगिता में उपासना रानी ने प्रथम व लक्ष्मी ने द्वितीय स्थान पाया। पीपीटी प्रस्तुतिकरण में सीमा ने प्रथम व रीटा ने द्वितीय स्थान अर्जित किया। वहीं भाषण प्रतियोगिता में सिमरजीत ने अपने कला कौशल के माध्यम से बाजी मारी।

इस मौके पर विद्यार्थियों की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे पूरी लगन एवं निष्ठा से अपनी पढ़ाई में ध्यान दें उन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होगी तथा अपने संस्थान के लिए एवं माता-पिता के लिए बेहतर कार्य करें। उन्होंने कहा कि अगर हम अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए किसी कार्य को करते है तो उसमें अवश्य ही सफल होते हैं। आपको ऐसा सुस्वच्छ एवं अनुशासित एवं संस्कारित माहौल में शिक्षा हासिल करने का सौभाग्य मिला है,इसका आप सभी विद्यार्थी लाभ उठाते हुए कामयाबी हासिल करें। उन्होंने कहा कि भावी अध्यापक ही राष्ट्र निर्माता होते हैं इसलिए उन्हें अपनी पूरी जिम्मेदारी समझते हुए अपने कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए तथा एक अध्यापक को शारीरिक एवं मानसिक रूप से सुदृढ़ होना चाहिए ताकि वह अपने विद्यार्थियों को बेहतर ज्ञान प्रदान कर सकें।

इस कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं को प्राचार्य एवं अन्य अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यापीठ के समस्त कॉलेजों के प्राचार्य,समस्त अधिकारीगण व शिक्षण महाविद्यालय के समस्त स्टाफ सदस्यों सहित समस्त छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।