The 4-day cricket competition was formally launched at the International Cricket Ground of JCD Vidyapeeth

जेसीडी विद्यापीठ के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में 4 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ विधिवत् आगाज़
गुजरात की रॉयल क्रिकेट अकादमी व जेसीडीएनसीए की टीम के मध्य खेला गया पहला मैच  

सिरसा 22 दिसम्बर 2020 : अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों के माध्यम से अपनी बेहतर पहचान कायम करके क्रिकेट जगत में नाम कमाने वाली तथा सिरसा जिला में खेलों को एक नए शिखर तक पहुंचाने वाली जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित जननायक चौ. देवीलाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में विगत दिवस गुजरात की रॉयल क्रिकेट अकादमी एवं जेसीडी एनसीए की टीमों के मध्य खेले जाने वाले 4 दिवसीय वन-डे क्रिकेट मैचों का  जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा द्वारा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर शुभारंभ करवाया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि महोदया, जेसीडी के खेल अधिकारी मि. अमरीक सिंह गिल, क्रिकेट कोच रणजीत राणा, कोच महावीर सिंह व रॉयल क्रिकेट अकादमी के कोच राहुल भी मौजूद रहे तथा दोनों टीमों के मध्य टॉस करवाया गया।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में खिलाडिय़ों का हौंसलाफजाई करते हुए डॉ. शमीम शर्मा ने कहा कि खेल को सदैव खेल की भावना से ही खेलना चाहिए तथा खिलाडिय़ों को अपने खेल में ईमानदारी, सजगता एवं कड़ी मेहनत के साथ लगन से खेलना चाहिए तभी उनको सफलता हासिल होती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में किसी न किसी खेल को अवश्य अपनाना चाहिए ताकि उनकी दिनचर्या बेहतर बन सके तथा स्वास्थ्य भी सही रहे क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। डॉ. शर्मा ने कहा कि खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके विद्यार्थी एक बेहतर मुकाम हासिल कर सकता है। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित छोटे बच्चों की खूब वाहवाही करते हुए कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं तथा बचपन से ही खेलों में रूचि उनको एक बेहतर सफलता की ओर अग्रसर करती है क्योंकि इससे उनमें अनुशासन की भावना आती है।

इस बारे जानकारी प्रदान करते हुए खेल अधिकारी अमरीक सिंह ने बताया कि इस 4 दिवसीय खेल प्रतियोगिता में गुजरात की रॉयल क्रिकेट अकादमी के अंडर-19, 16 एवं 14 आयुवर्ग के अलावा महिला खिलाडिय़ों द्वारा भी हिस्सा लिया गया है, जिनका मैच जेसीडीएनसीए की टीम के करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन मैचों के शुभारंभ अवसर पर जेसीडीएनसीए की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया तथा निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य रखा। इस पहली पारी में बेहतर बल्लेबाजी करते हुए जेसीडीएनसीए के खिलाडिय़ों में साहिल संधू ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 65 रनों का योगदान दिया, वहीं रवि ने 45 गेंदों में 63 रन, अश्वनी ने 35 गेंदों पर 41 रन तथा खिलाड़ी रोहित ने 40 गेंदों पर 43 रनों का योगदान दिया।  उधर रॉयल क्रिकेट अकादमी के गेंदबाज अभिषेक सेठ ने 7 ओवरों में 56 रन देकर 3 विकेट हासिल की तथा प्रणव सियानिया ने 8 ओवरों में 55 रन देकर 2 विकेट प्राप्त की। रॉयल क्रिकेट अकादमी गुजरात ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे। खिलाड़ी अभिषेक एवं हर्ष शर्मा मैदान में डटे हुए थे।

JCDV Quiz